up board exam center list 2022 : एग्जाम सेंटर्स को लेकर जारी नोटिस, सभी छात्र ध्यान दें

up board exam center list 2022 : प्यारे छात्रों जैसा कि आपको पता होगा अभी तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा कक्षा 10वीं तथा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। जिससे कि छात्रों को टाइम टेबल का पता लग सके। कक्षा 10वीं तथा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के टाइम टेबल के आने की उम्मीद 10 मार्च के बाद लगाई जा रही है, क्योंकि 10 मार्च को उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव समाप्त हो जाएंगे।

up board exam center list 2022

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल यूपी बोर्ड के द्वारा परीक्षा सेंटरों की संपूर्ण जानकारी को लेकर एक नोटिस जारी किया गया है, जिससे छात्रों के अंदर एक खुशी की लहर दौड़ आई है। अब छात्रों को आसानी से पता लग सकता है कि वह कौन से स्कूल में अपनी परीक्षा देंगे।

उत्तर प्रदेश एग्जाम सेंटर को लेकर कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत यूपी बोर्ड ने बताया है कि परीक्षा सेंटर की डिटेल 10 फरवरी 2022 तक उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। लेकिन इससे पहले परीक्षा सेंटरों की संपूर्ण जानकारी 24 जनवरी को जारी करनी थी, जो कि नहीं हो पाई। इस बात को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने यह सूचना दी है कि अब परीक्षा सेंटरों की जानकारी 10 फरवरी तक अपडेट की जाएगी।

Join

UP Board Time Table 2022 kab aayega

हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल प्रयागराज के द्वारा तारीखों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स तथा आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अंदाजा लगाया जा सकता है कि कक्षा 10वीं तथा 12वीं परीक्षा की डेट शीट जल्द जारी की जाएगी. कक्षा दसवीं की परीक्षा का टाइम टेबल तैयार हो चुका है, लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों को देखते हुए कक्षा दसवीं बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल जारी करने में देरी हो रही है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए 15 दिन का समय निर्धारित किया गया है।

up board exam center list 2022
up board exam center list 2022

UP Board Exam 2022 kab se hoge

उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्री तथा उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने अपने बयान में कहा था कि कक्षा 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन विधानसभा चुनाव के बाद कराया जाएगा। जिसके तहत मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में कक्षा दसवीं का बारहवीं के छात्रों के लिए 24 अप्रैल 2022 से शुरू हो सकते हैं। हालांकि यह ऑफिशियल बयान नहीं है – मीडिया रिपोर्ट्स तथा आधिकारिक सूत्रों से ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि 24 अप्रैल 2022 से कक्षा दसवीं तथा बारहवीं की उत्तर प्रदेश की बोर्ड की परीक्षा शुरू हो जाएंगी।

बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए उत्तर प्रदेश के लगभग 5200000 विद्यार्थी परीक्षा देंगे, जिसमें से कक्षा दसवीं के करीब 2800000 विद्यार्थी और कक्षा बारहवीं के करीब 2400000 विद्यार्थीयो ने फॉर्म भरे हैं। तथा इस साल से उत्तर प्रदेश में प्री बोर्ड परीक्षाओं का भी आयोजन करवाया जा रहा है।

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE

Leave a Comment