Google Pay New Service 2022: गूगल पे ने किया नया टेप टू पे (Tap to Pay) फीचर लॉन्च, अब पेमेंट होगा आसान

दोस्तों आजकल के जमाने में डिजिटल पेमेंट ने अपने पैर पसार लिए हैं, आजकल लोग हाथों हाथ पैसे लिए बिना गूगल पे के माध्यम से पैसों का लेनदेन करते हैं, दरअसल google pay ने एक नया फीचर Tap To Pay का शुभारंभ किया है। इस Google Pay New Service के माध्यम से अब यूजर्स बिना किसी QR Code Scan  किए भी पेमेंट कर पाएंगे।इस Google Pay New Service 2022 बस एक टेप में ही पेमेंट होगा। दरअसल आपको बता दें कि Google Pay एक जानी मानी मनी ट्रांसफर एप्लीकेशन है। 

जैसा कि आपको ऊपर नाम से ही स्पष्ट हो गया होगा कि अब आप सिर्फ एक  Tap  करते ही अपने पेमेंट को ट्रांसफर कर सकते हैं। प्यारे दोस्तों आज का आर्टिकल आपके लिए काफी जानकारी वाला होने वाला है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं , google pay send money , google pay account , google pay tap to pay feature ,. दोस्तों google pay के tap to pay  ऑप्शन का उपयोग करके मनी ट्रांसफर होता है।

कंपनी ने इस बाबत कहा है कि tap to pay फीचर इसलिए तैयार किया गया है कि ग्राहकों को पेमेंट करने में आसानी हो। दोस्तों इसके साथ ही साथ हम आपको google pay new service Overview , and FAQs. related google pay new service 2022, के बारे में भी समझाने वाले हैं इसलिए हमारे साथ इस टॉपिक Google Pay New Service 2022b के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल के अंत तक बने रहिए।

Google Pay New Service 2022

दोस्तों आप ने कई सारे बैंकों के बैंक कार्ड पर देखा होगा कि बहुत से उपभोक्ता POS मशीन का उपयोग करके अर्थात पीओएस मशीन पर कार्ड को टाइप करके पेमेंट ट्रांसफर कर देते हैं हालांकि इस तरह का पेमेंट ट्रांसफर Samsung pay के पास पहले से ही मौजूद है लेकिन अब google pay ने भी इस तरह की google pay new service को pine labs के साथ शुरू करने वाला है। 

गूगल पे का कहना है, कि यदि कोई गूगल पे उपभोक्ता QR code स्कैन  करता है या UPI लिंक्ड मोबाइल नंबर का प्रयोग करके मनी ट्रांसफर करता है तो अब उनके लिए खुशखबरी है अब उन्हें केवल POS टर्मिनल पर फोन को टेप करना है। इसके बाद जैसे ही गूगल पे यूजर अपना यूपीआई पिन डालता है बस उसका पेमेंट प्रोसेस पूरा हो जाएगा।

Google pay new service 2022 Overview

Article title Google pay New Service 2022
Service name Tap To Pay
Year 2022
Company Google pay
Condition  NFC enabled android smartphone
Official website https://pay.google.com 
Google Pay New Service 2022
Google Pay New Service 2022

Google pay send money 2022

दोस्तों वैसे तो google pe पर  मनी ट्रांसफर करना काफी आसान है। गूगल के अनुसार इस फंक्शन का प्रयोग कोई भी यूपीआई उपभोक्ता कर सकते हैं, बशर्ते उनके पास NFC – enabled android smartphone होना चाहिए । google pay send money 2022 , के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना होगा और आप उसे सेटिंग में जाकर भी सर्च कर पाएंगे। अगर आपका फोन में NFC होगा तो जैसे ही आप सर्च करेंगे तो आप उसका ऑप्शन प्राप्त होगा।  

Join

फिर आपको इसे इनेबल करना पड़ेगा। इसके बाद आप गूगल पे के नए फीचर का प्रयोग कर पाएंगे इसके लिए सबसे पहले आपको अपना फोन अनलॉक करना पड़ेगा। अब आपको अपने फोन का पेमेंट टर्मिनल पर जाकर टेप करना पड़ेगा, जैसे ही आप अपना फोन टर्मिनल से टेप होगा तो गूगल पे स्वता ही ओपन हो जाएगा इसके बाद आपको अमाउंट कंफर्म करके और प्रोसीड पर क्लिक करके आपका पेमेंट हो जाएगा।

Google pay tap to pay feature 2022

मित्रों शायद आपको पता होगा की गूगल पे के द्वारा google pay Tap To Pay feature क्रेडिट कार्ड से चलता है लेकिन अभी हाल ही में इस फीचर को गूगल पे ने भी जारी किया है। अगर आपके समझ में नहीं आ रहा है कि यह फीचर किस प्रकार कार्य करेगा तो हम आपको यहां स्पष्ट कर देते हैं की पेमेंट करने के लिए अब उपभोक्ताओं को केवल अपने स्मार्टफोन को pos terminal पर जाकर टेप करना होगा और इसके बाद आपको अपना यूपीआई पिन का इस्तेमाल करके अपना पेमेंट पूरा करना पड़ेगा। गूगल ने स्पष्ट किया है कि इस Google Pay Tap To Pay feature फीचर को हर ऐसा व्यक्ति जो गूगल पे का उपयोग करता है अर्थात जो यूपीआई का इस्तेमाल करता हो।उपयोग कर सकेगा।

FAQs related google pay new service 2022

प्रश्न 1 गूगल पे द्वारा कौन सी नई सर्विस का उपयोग किया जाएगा?

उत्तर गूगल पे द्वारा google tap to pay सर्विस का नया फीचर लॉन्च होगा।

प्रश्न 2 गूगल पे के नए फीचर tap to pay का इस्तेमाल किस प्रकार होगा?

उत्तर गूगल पे के नए फीचर google tap to pay का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यूजर को अपना फोन अनलॉक कर के pos terminal पर टेप करना होगा। जैसे ही आप टेप करेंगे तो गूगल पे ओपन हो जाएगा। अब आपको पेमेंट करने के लिए स्क्रीन पर प्रोसीड के बटन पर टेप करना होगा। इसके बाद आपका पेमेंट हो जाएगा और पेमेंट होने के बाद आपके मोबाइल पर खबर आएगी।

Official Website Click Here
APS Home Page Click Here

 

Leave a Comment