When MP School closed – कोरोना के बढ़ते मामले देश के कई राज्यों में स्कूल बंद मध्यप्रदेश का हाल जाने

नमस्कार दोस्तों (MP School closed)कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर मुंबई और हरियाणा सरकार ने शिक्षण संस्थान पूरी तरह से बंद कर दिए क्योकि कोरोना के केस लगातार बड रहे है हरियाणा सरकार ने सभी  स्कूल-कॉलेज 26 जनवरी तक बंद कर दिए तो वहीं मुंबई में भी नए प्रतिबंधों के तहत स्कूल कॉलेज 15 फरवरी तक बंद कर दिए गए हैं। भारत में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि ओमिक्रॉन के 428 नए केस दर्ज किए गए हैं जबकि सोमवार को 410 नए मामले रिपोर्ट हुए थे आज आए नए मामलों के बाद देश में ओमिक्रॉन के कुल मामले बढ़कर 4,461 पहुंच गए. इस आर्टिकल में हम विस्तार से बात करने वाले है की School closed MP में कब से हो सकते है.

MP School closed – म.प्र. में अभी करना होगा इंतजार

सोमवार को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश में कोरोना की | स्थिति का जायजा लेने और इस पर नियंत्रयण के लिए किए जा रहे टीकाकरण के लिएसमीक्षा बैठक ली। बैठक में तय किया गया कि अभी प्रदेश में कोई नया प्रतिबंध नहींलगाया जाएगा। सरकार हालातों परनजर रखे हुए है। बैठक में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर | सिंह परमार के आठवीं तक स्कूल बंद करने के मसले पर सीएम ने कहा कि अभी इसकी आवश्यकता नहीं है। इस बैठक में मध्य प्रदेश के सभी जिलों से | अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिविल डिस्पेंसी प्रोफेसर कॉलोनी में टीकाकरण केंद्र का अवलोकन किया। जहां सोमवार से प्रिकाशनडोज लगाई जा रही हैं। मध्यप्रदेश में हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और 60+ के दूसरी बीमारी से पीड़ित लोगों को बूस्टर (प्रिकॉशन) डोज लगना शुरू हो गया है। सोमवार शाम 5.30 बजे तक प्रदेश में 63 हजार 200 लोगों कोबूस्टर डोज लगाया गया। मेरी आपसभीसे अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए | निर्धारित दिशा-निर्देशों का अवश्य पालन करें।

When MP School When MP School closed
When MP School When MP School closed

जाने MP School closed – मध्यप्रदेश में 24 घंटे में 2317 संक्रमित मिले हैं।

दोस्तों मध्यप्रदेश में कोरोना लगातार बड रहा है जाने विस्तार से क्या है चार बड़े महानगर की आज की स्थिति

 इंदौर645
भोपाल489
ग्वालियर328
जबलपुर 192

MP School closed – इन्हीं चार शहरों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं और यही प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट भी हैं। ग्वालियो जज भी पॉजिटिव आए हैं। भोपाल में 27 बच्चे संक्रमित मिले हैं। उज्जैन में 93 और रतलाम में 44 मरीज आए हैं। पूर्व सांसद आलोक संजर की रिपोर्ट पॉजिटिव भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पूर्व सांसद ने बताया कि उनको गले मेखराश और एक दिन हल्की सी खांसी आई थी।जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह होम आइसोलेशन में हैं। संजर पहली लहर में सितंबर 2020 में संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मध्यप्रदेश में तीसरी लहर में पहली बार कोरोना से युवती की मौत हुई है। 22 साल की यह युवती सागर की रहने वाली थी।

क्या होगा School का जब देश में नए मरीजों का आंकड़ा 1.80 लाख पहुंचा, केंद्र ने दी चेतावनी

MP School closed हो सकती है क्योकि मौजूदा लहर में पांच से दस प्रतिशत केसों में लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत है देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर में पहली बार 1.80 लाख तक पहुंच गई है। बीते 24घंटमसंक्रमण के1लाख 79 हजार554 नए मामले सामने आए हैं और 146 लोगों की मौत हुई है। केंद्र सरकार ने राज्यों को कोरोना की मौजूदा लहर को देखते हुए चेतावनी दी है। केंद्र ने कहा कि मौजूदा लहर में 5 से 10% केसों में हॉस्पिटलाइजेशन की जरूरत है।दिल्ली में घटे कोरोना के नए मामले लेकिन, हालात बेहद तेजी से बदल रहे हैं। ऐसे में मेडिकल ऑक्सीजन के संबंध में इंफ्रास्ट्रकर पर नजर रखने की सलाह दी। सोमवार को दिल्ली में नए मामलों का आंकड़ा घटकर 20 हजार के नीचे आ गया। आईसीएमआरने संक्रमित के संपर्क में आए उन लोगों को ही कोरोना जान कराने की सलाह दी गई है, जिनकी उस काफी ज्यादा है या फिर उन्हें गभीर बीमारी है।