WhatsApp New Feature Launch: कोई भी अनजान व्यक्ति अब नहीं कर सकेगा यूजर को परेशान 

WhatsApp New Feature Launch:  WhatsApp का एक और नया फीचर लॉन्च हुआ है। जिसके बारे में सभी व्हाट्सएप यूजर्स को पता होना चाहिए। व्हाट्सऐप एक बहुत ही पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप है। जो हर किसी स्मार्टफोन यूजर के मोबाइल में देखने को मिल जायेगा। यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर WhatsApp New Feature Launch होते रहते हैं।

हाल ही में आए WhatsApp के New Feature में ब्लॉक शॉर्टकट फीचर के बारे में बताया जा रहा है। जिससे अब व्हाट्सऐप पर यूजर को कोई भी अनजान व्यक्ति परेशान नहीं कर पाएगा। रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है की व्हाट्सऐप अब नए ब्लॉक फीचर पर काम कर रही है। जिसे लेकर कंपनी पर की हर अपडेट रखने वाली वेबसाईट WABetaInfo ने लेकर मीडिया पर रिपोर्ट करते हुए बताया है। इसके जरिए अब यूजर को किसी व्यक्ति को ब्लॉक करने के लिए चैट को ओपन नहीं करना होगा।

GB WhatsApp APK Download

WhatsApp Proxy Setting

Lockdown in India

Corona Virus in India

WhatsApp New Feature Launch

WhatsApp New Feature Launch को लेकर कंपनी अब एक और नया फीचर लॉन्च कर रही है। जिसमें ब्लॉक शॉर्टकट को लॉन्च किया जा रहा है। इसके बारे में कम्पनी की हर खबर रखने वाली वेबसाईट ने WABetaInfo मीडिया को रिपोर्ट करते हुए WhatsApp New Feature Launch के बारे में बताया है। कहा जा रहा है की यह फीचर तभी एक्टिव हो सकेगा.

जब यूजर को कोई अनजान व्यक्ति या कॉन्टैक्ट के बाहर का कोई व्यक्ति मैसेज करता है। तो ऐसी स्थिति में यूजर उस व्यक्ति की चैट को ओपन किए बिना ही ब्लॉक कर सकता है। पहले यूजर को बिना कॉन्टैक्ट वाले व्यक्ति को ब्लॉक करने के लिए चैट को ओपन करना होता था। इसके बाद ही किसी को ब्लॉक किया जा सकता था लेकिन इस फीचर से यूजर बिना चैट ओपन किए ही ब्लॉक कर सकता है जिससे यूजर का काफी समय बच सकेगा। 

WhatsApp New Feature Launch overview

Topic Details
Article WhatsApp New Feature Launch
Category Social media update
Place India
Application WhatsApp
Year 2023

 

WhatsApp New Feature Launch

WhatsApp के आने वाले नए फीचर को व्हाट्सऐप अपने आने वाली नई अपडेट के साथ रिलीज कर सकता है। जिसमें यूजर को अब ब्लॉक शॉर्टकट फीचर मिलेगा। इसमें अगर उसे को कोई अनजान व्यक्ति परेशान करता है, जिसका नंबर यूजर के कॉन्टैक्ट में सेव नहीं है और यूजर उससे चैट नहीं करना चाहता है, तो वह शॉर्टकट तरीके से उस व्यक्ति को ब्लॉक कर सकता है। पहले भी यूजर किसी भी व्यक्ति को ब्लॉक कर सकता था लेकिन उन्हें पहले उस व्यक्ती की चैट ओपन करना होता था। इसके बाद ही किसी को भी ब्लॉक किया जा सकता था लेकिन WhatsApp New Feature Release होने के बाद बिना चैट को ओपन करे ही किसी भी अन्य यूजर को ब्लॉक किया जा सकता है।

Join
WhatsApp New Feature Launch
WhatsApp New Feature Launch

 

WhatsApp New Feature Release 

WhatsApp New Feature Release होने के बाद चैट लिस्ट में ही चैट को ब्लॉक किया जा सकेगा। कई बार ऐसा होता है की हमने कोई भी अनजान व्यक्ति मैसेज करके परेशान करता है और हम उससे बात नहीं करना चाहते तो उसे ब्लॉक कर देते हैं। इसके लिए हमें उस व्यक्ति की चैट को ओपन करके Block contact करने के बाद ब्लॉक करना होता था। जिसमें समय भी लगता था और कोई बार हमें उस व्यक्ति द्वारा किए गए मैसेजेस को भी देखना पड़ता था। लेकिन अब यूजर को किसी को भी ब्लॉक करने के लिए चैट को ओपन करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि नए फीचर के लॉन्च होने के बाद अब आप चैट लिस्ट से ही किसी भी अनजान व्यक्ति जिससे आप बात नहीं करना चाहते को ब्लॉक कर सकते हैं।

WhatsApp New Feature Release 

WhatsApp की आने वाली अपडेट के साथ उन्हें अब एक नए  शॉर्टकट फीचर का एक्सपीरियंस करने का मौका मिलेगा। इसे व्हाट्सेप अपने आने वाले अपडेट के साथ रिलीज कर सकता है। सिंचाई की अपडेट व्हाट्सएप कंपनी बना सारी रख ली है एक वेबसाइट ने दी है। वेबसाइट ने मीडिया को रिपोर्ट करते हुए बताया कि जल्दी व्हाट्सएप एक नया फीचर अपडेट करेगा जिसमें यूजर अनवांटेड कांटेक्ट को ब्लॉक कर सकते हैं.

यह पहले से काफी ज्यादा फास्ट होगा जिसमें कई बार ऐसा भी हो सकता है कि उसे गलती से भी कांटेक्ट को ब्लॉक कर सकते हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि व्हाट्सएप एक शॉर्टकट फीचर पर काम कर रहा है जिसमें की लिस्ट नहीं चैट ऑप्शन से किसी भी यूजर को आसन से ब्लॉक किया जा सकता है। इससे फ्री को काफी फायदा मिलेगा अभी व्हाट्सएप पर लिख दीजिएगा काफी यूज किया जाता है।

FAQs related to WhatsApp New Feature Launch

WhatsApp New Feature क्या है?

व्हाट्सऐप के नए फीचर के जरिए अब यूजर किसी भी अनजान व्यक्ति को शार्टकट में ब्लॉक कर सकता है।

WhatsApp New Feature कैसे काम करेगा?

व्हाट्सऐप के नए फीचर के जरिए यूजर को व्हाट्सएप नोटिफिकेशन पर ही अनजान नंबर को ब्लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here