Weekly Rashifal 2022 April- जानें किसकी किस्मत बदलने वाली है ?

Weekly Rashifal 2022 April : जैसे की आप सभी को पता है मैं हिंदू नव विक्रम संवत 2079 का पहला हफ्ता आरंभ हो चुका है। जैसे कि आप सभी को बताओ हिंदू नव विक्रम हिंदुओं के लिए बहुत ही जरूरी त्यौहार होता है जिसे हम चैत्र नवरात्रि रामनवमी बोलते हैं। हम हिंदुओं के लिए बहुत बड़ा त्यौहार होता है आप सब लोग भी बहुत मानते हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार 04 अप्रैल 2022 की चैत्र नवरात्रि की तृतीया तिथि है। इस सप्ताह दो प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होगा जिसमें 7 अप्रैल को मंगल ग्रह शनि देव की राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे फिर उसके बाद 8 अप्रैल को बुद्धि और वाणी के ग्रह बुध ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे। किन्ही दो ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशि से प्रभाव देखने को मिलेगा।

Weekly Rashifal 2022 April

इस सप्ताह दो प्रमुख ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होगा जिसमें 7 अप्रैल को मंगल ग्रह शनि देव की राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे फिर उसके बाद 8 अप्रैल को बुद्धि और वाणी के ग्रह बुध ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे। इन दो ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा। इस सप्ताह, शायद यह कहावत हैट्रिक को दफनाने का समय है। यह एक ऐसा सप्ताह है, जहां, ‘द यूनिवर्स’ चाहता है कि आप याद रखें कि द्वेष पर बने रहना, और लंबे समय तक चलने वाले झगड़े और झगड़े केवल और अधिक दर्द और आघात पैदा करेंगे।

Weekly Rashifal April 2022

यह आपके सीज़न की शुरुआत है, और इस प्रकार, एक नए नोट पर शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है जो अतीत की सभी नकारात्मकता से दूर है। वास्तव में क्षमा करना कभी भी आसान नहीं होता – विशेष रूप से स्वयं को – लेकिन पहला कदम उठाना और एक बहुत ही आवश्यक संघर्ष विराम के लिए कॉल करना महत्वपूर्ण है। आखिरकार, अभी दुनिया में काफी अराजकता है और अधिक अपने साथ क्यों ले जाएं? अहंकार की लड़ाई में वास्तव में कोई नहीं जीतता। तो आइए जानते हैं उन राशि फलों के बारे में कौन-कौन राशिफल है।

april horoscope 2022 ram navami

मेष राशि:-
मेष राशि यह राशि मौसमी बीमारियों से बचाने के लिए बहुत ही अच्छी राशि मानी जाती है बोला जाए तो इस राशि से कोई भी परेशानी नहीं हो सकती है।
अप्रैल 2022 से सितंबर 2022 तक, आपको किसी विशेष के साथ आनंदमय क्षणों का अनुभव होने की संभावना है। आपको कुछ अनुभव देने और अपने जीवन का सच्चा प्यार पाने में मदद करने के लिए ग्रहों का गोचर अच्छी तरह से संरेखित हो सकता है।
जो लोग नौकरी के तलाश में थे तो आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है।
मौसमी बीमारियों से बचने की जरूरत रहेगी। नहीं तो आपके लिए परेशानी हो सकती है।
अप्रैल 2022 से सितंबर 2022 तक, आपको किसी विशेष के साथ आनंदमय क्षणों का अनुभव होने की संभावना है। आपको कुछ अनुभव देने और अपने जीवन का सच्चा प्यार पाने में मदद करने के लिए ग्रहों का गोचर अच्छी तरह से संरेखित हो सकता है।
इसके अलावा, जो जातक विवाहित हैं या लंबे रिश्ते के बाद शादी करना चाहते हैं, उनके लिए 2022 का आसान वर्ष होने की संभावना है। लेकिन क्या यह आपके रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने के लिए एक आदर्श वर्ष होगा? अपने विस्तृत मेष प्रेम राशिफल 2022 से जानें।

मिथुन राशि:-
आपको बताते तो इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है जिनके पास यह राशि है मानो तो उनके पास वरदान है यह सप्ताह उनके लिए सफलताओं से भरा रहेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति धन प्राप्ति होगी सफलता प्राप्त होगी आर्थिक बहुत ही बेहतर होगी।
मां के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा यह जातकों के लिए बहुत ही लकी राशि मानी जाती है।
मिथुन राशि के जातकों के लिए 2022 एक बहुत अच्छा वर्ष है क्योंकि इस वर्ष बृहस्पति वर्ष के दूसरे भाग में पंचम भाव पर सकारात्मक दृष्टि डालेगा।
मिथुन राशिफल 2022 भविष्यवाणियां कहती हैं, 2022 विनम्र शुरुआत का होगा। आप निश्चित रूप से साल की शुरुआत से ही अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सक्षम होंगे। इस वर्ष, आप अतीत से सीखों को लागू करने में सक्षम होंगे, और यह अनुभव आपको जीवन के कई पहलुओं में सफलता प्राप्त करने में मदद करेगा।

वृश्चिक राशि:-
कई बार हम खुद को अटका हुआ पाते हैं, आगे बढ़ने में असमर्थ होते हैं। कभी-कभी यह एक गलत निर्णय लेने के डर के कारण हो सकता है जो न केवल हमारे लिए, बल्कि अन्य लोगों के लिए भी हानिकारक हो सकता है। कभी-कभी, एक बुरा निर्णय भी बिना किसी निर्णय के बेहतर होता है। कम से कम पूर्व के साथ, भले ही हम असफल हों, हम सीख सकते हैं और बेहतर बन सकते हैं। पेशेवर क्षेत्र में, उन चीजों को करने के लिए दबाव न डालें, जिनमें आप सहज नहीं हैं। अन्यायपूर्ण मांगों को ‘ना’ कहने से न डरें। अपनी आवाज़ बुलंद करें – और काम पर जहरीले व्यवहार का आह्वान करने से न शर्माएँ।

Weekly Rashifal 2022 April
Weekly Rashifal 2022 April

 

धनुराशि:- भले ही हम रोमांच को नए और रोमांचक स्थानों पर सरपट दौड़ने देते हैं, लेकिन कभी-कभी, हमें वर्तमान क्षण के आनंद का आनंद लेने के लिए शांति और स्थिरता के गुण को आत्मसात करने की आवश्यकता होती है। आप केवल स्थिर रहकर जितनी शक्ति का उपयोग कर सकते हैं, उससे आपको आश्चर्य होगा। पेशेवर क्षेत्र में, त्वरित निर्णय लेने के लिए दबाव महसूस न करें – खासकर जब दूसरे आपको इसके लिए मजबूर महसूस कर रहे हों। अपना समय लें, और अपने सभी पेशेवरों और विपक्षों को तौलना सुनिश्चित करें। अपने निजी जीवन के दायरे में, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्रियजनों के साथ समय का आनंद लेने के लिए समय निकालें। आखिरकार, हमारा जीवन तब पूरा हो जाता है जब हम उन लोगों के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाते हैं जिन्हें हम प्यार करते हैं।

मकर राशि:- यह सप्ताह आपके लिए एक शक्तिशाली है, मकर, यह एक ऐसा सप्ताह है जिसे हम अंततः सभी प्रकार की स्थिर ऊर्जाओं से मुक्त कर सकते हैं, और प्रगति की ओर अपनी यात्रा शुरू कर सकते हैं। अपने सिर को ऊंचा रखने और स्टाइल के साथ आगे बढ़ने में शर्म महसूस न करें। पेशेवर क्षेत्र में, लोहे के गर्म होने पर प्रहार करें, लेकिन अपना समय एक शक्तिशाली तलवार बनाने में लगाएं जो लंबे समय में आपकी अच्छी सेवा करे। बहुत सी चीजें धीरे-धीरे, लेकिन निश्चित रूप से अपने स्थान पर आने लगेंगी। अपने निजी जीवन के दायरे में, आप में से कुछ लोगों ने देखा होगा कि यह उन रिश्तों से आगे बढ़ने का समय है जो अपना रास्ता चला चुके हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको संबंधों को ठंडा और सूखा काटना है। पूर्ण और उचित संकल्प होने पर अध्याय सबसे अच्छे होते हैं। आप में से कुछ लोग मौजूदा संबंधों को गहरा करने की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं।

कुंभ राशि:- भाग्य के पहिये बेतहाशा घूम रहे हैं, और यह सप्ताह आश्चर्यजनक नए बदलावों की शुरुआत करेगा। कुछ लगभग तुरंत आ सकते हैं, कुछ धीरे-धीरे प्रवेश करेंगे, जबकि अन्य, बाद में, बिना किसी सूचना के आप पर छींटाकशी कर सकते हैं। पेशेवर क्षेत्र में, आप में से कुछ को करियर में बड़े बदलाव का अनुभव हो सकता है, जबकि कुछ लोगों को चीजों को करने के हमारे अभ्यस्त तरीके को बदलने में समझदारी मिल सकती है। अपने निजी जीवन के दायरे में, यह महत्वपूर्ण है कि आप समझें कि यह सिर्फ आप ही नहीं, बल्कि जिन्हें हम अपने दिल के करीब रखते हैं, उन्हें बढ़ने की जरूरत है।

मीन राशि:- कभी-कभी, हमें न केवल अपने लिए बल्कि दूसरों के लिए भी ‘चमकदार कवच में शूरवीर’ बनने की आवश्यकता होती है। इसका मतलब यह नहीं है कि हमें शहीद बनना होगा और दूसरों को सशक्त बनाने के लिए खुद को बलिदान करना होगा। पेशेवर क्षेत्र में, अपने करियर में विश्वास की छलांग लगाने से न डरें। आखिरकार, कुछ भी करने का क्या मतलब है अगर वह हमें भौतिक चीजों से परे तृप्ति नहीं लाता है।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE