यदि आप भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाई गई इस योजना के बारे में जानना चाहते हैं. तो हम आपको यहां free subsidy scheme 2022 के बारे में जानकारी देंगे.

साथ ही हम यहां pradhan mantri yojana 2022 benefits के बारे में भी चर्चा करने वाले हैं. यदि आप भी Free Gas Registration online apply 2022 करना चाहते हैं.

आप सभी को पता होगा ही की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले इस देश मैं free gas subsidy जैसी किसी भी प्रकार की योजना का संचालन नहीं किया जा रहा था.

परंतु  केंद्र सरकार ने 1 मई 2016 को इस योजना की शुरुआत  गरीब परिवारों के लिए एक नई शुरुआत की पहल की थी. जो अभी तक चलाई जा रही है.

इस योजना से कई सारे भारतीय गरीबों को सरकार की तरफ से फ्री गैस सब्सिडी जैसी सुविधाएं मिली है. इस योजना से कहीं ऐसे गरीब परिवार की

महिलाओं के लिए इस महंगाई के युग में सस्ते दामों परfree gas connection उपलब्ध हुआ है. वहीं अगर देश भर में देखा जाए तो लगभग 9 करोड गरीब परिवारों को Free gas subsidy connection मिला है.

प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से लगातार मिलता आ रहा है. हालांकि इस योजना को कोरोना के वक्त कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था.

pradhan Mantri ujjwala Yojana का मुख्य उद्देश्य भारत में निवास करने वाले सभी गरीबों को free gas Connection उपलब्ध करवाना है.