यदि आप भी फ्री लैपटॉप योजना के अंतर्गत लैपटॉप प्राप्त करना चाहते हैं और मध्य प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना की लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं.

यदि आप भी फ्री लैपटॉप प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको कौन-कौन सी शर्तें पूरी करनी होगी इस बारे में भी हम आपको बताने वाले हैं

इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया और लैपटॉप प्राप्त करने के लिए कौन-कौन से दस्तावेजों का होना आवश्यक है इस बारे में भी हम आपको जानकारी देने वाले हैं.

वर्ष 2022 का मध्य प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल महीने के अंत में ही जारी कर दिया गया था. जिसके बाद से जिन भी विद्यार्थियों ने मध्य प्रदेश कक्षा 10वीं और 12वीं में अच्छे अंक प्राप्त किए हैं.

वह सभी Free Laptop Yojana mp 2022 के बारे में जानना चाहते हैं. वहीं अधिकांश विद्यार्थियों का सवाल है कि mp free laptop kab milega? तो इस बारे में भी हम आपको बताएंगे.

सरकार का फ्री लैपटॉप योजना के पीछे उद्देश्य है कि गरीब से गरीब विद्यार्थी भी आज के इस डिजिटल दौर में पढ़ाई के मामले में पीछे ना रहे.

क्योंकि पिछले 2 वर्षों से कोरोना महामारी के कारण सभी विद्यार्थियों की पढ़ाई ठप हो गई थी. जिसके चलते ही बहुत से विद्यार्थी पढ़ाई से वंचित रह गए थे.

जिन विद्यार्थियों के पास लैपटॉप नहीं है वह अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख सकते थे. वहीं जिन विद्यार्थियों के पास लैपटॉप थे उनके लिए लैपटॉप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.