आप भी एक सरकारी कर्मचारी है. और जानना चाहते हैं कि मध्य प्रदेश सरकार ने सभी कर्मचारियों के लिए वर्ष 2022 के नवंबर महीने में कितने दिन का अवकाश घोषित किया है.

आपको विशेष जानकारी के तौर पर बता दे, की खबरों के मुताबिक अब मध्य प्रदेश सरकारी कर्मचारियों dgovernment employess)को नवंबर के

महीने में केवल 21 दिनों तक ही अपने कार्यालयों में कार्य करना होगा. यानी कि इस नवंबर के महीने में कर्मचारियों को केवल 9 दिन का अवकाश प्राप्त होने वाला है.

लेकिन वैसे इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है. कि सैलरी तो पूरे महीने की पूरी बनेगी लेकिन महीने के शुरुआती दिन ही आपके मध्यप्रदेश

स्थापना दिवस की आधे दिन की छुट्टी दी जाएगी. वहीं अगर सरकारी कैलेंडर के अनुसार नवंबर में मिलने वाले अवकाश की बात करें,

तो नवंबर के महीने में 10 दिन का अवकाश बताया जा रहा है  तो अब इस नवंबर के महीने में 10 दिनों के लिए सभी सरकारी कर्मचारियों की होगी ,बल्ले बल्ले!

जैसा की आप सभी को पता है, कि मध्य प्रदेश स्थापना दिवस 1 नवंबर को मनाया जाता है. जिसका सभी कर्मचारियों के लिए आधे दिन का अवकाश घोषित किया जाता है.

इसी प्रकार इस वर्ष भी मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के दिन शासकीय कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश रखा जाएगा. और आधे दिन तक सभी अधिकारी

अपने कार्यालय में बैठकर कार्य संपन्न करेंगे. और वही  मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर  आयोजित होने वाले कार्यक्रम में कई कर्मचारी शामिल होंगे.

MP Government November List 2022 Pdf के अंतर्गत सभी कर्मचारियों को नवंबर के इस महीने में कुल 8 मुख्य रूप से अवकाश प्राप्त हो रहे हैं.