Weather Update Today: जानिए क्या है आज, मौसम का मिजाज

Weather Update Today: इस बार उत्तर भारत में काफी तेज ठंड पड़ रही है। लोगों पर नए साल के दिन से ही ठंड ने अपना केहर दिखाना शुरू कर दिया था। कई प्रदेशों के इलाकों में तापमान 2 डिग्री तक भी दर्ज किया गया था। बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते बच्चों के स्कूल और कॉलेजों को बंद किया गया था। जिसके चलते प्रदेशों के स्कूल और कॉलेज लगभग 10 से 15 दिनों के लिए बंद रखे गए थे.

इसके अलावा ठंड ने लोगों के जीवन और आवाजाही को भी प्रभावित क्या हुआ था। मकर संक्रांति के बाद भी लोगों को ठंड से निजात नहीं मिली मिली थी हालांकि 20 जनवरी के बाद से ठंड से लोगों को कुछ राहत मिली ही थी कि बीते दिन से मौसम ने फिर अपने मिजाज दिखाना शुरू कर दिया हैजिसके चलते एक बार फिर ठंडक बढ़ चुकी है। Weather Update Today की रिपोर्ट में कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी और बारिश की खबरें बताई जा रही है, जिससे ठंड और बढ़ चली है।

MP Weather Forecast Today

MP Weather Update

Madhya Pradesh IAS Transfer list

MP Transfer List Today

MP DA Increase News

Weather Update Today

Weather Update Today में उत्तरी भारत के बारिश होने की बात कही जा रही है। इससे पहले भी मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में कई प्रदेशों में हल्की बूंदाबांदी या बारिश हो सकती है। जिसके चलते मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के हल्की बारिश होती देखी जा रही है जिसके चलते हैं आसपास के शहरों एवं प्रदेशों में ठंड अब पहले से और भी बढ़ गई है। लगभग महीने भर की कड़कती सर्दी के बाद लोगों को कुछ ही दिन पहले थोड़ी राहत मिली थी लेकिन बारिश के चलते हैं ठंड एक बार फिर बढ़ गई है.

Weather Update Today में भारत के कई जिलों को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है जिसके चलते हैं उन्हें सावधानी बरतने की जरूरत है। जनवरी का महीना लगभग बीतने वाला है लेकिन अभी लोगों को ठंड से निजात नहीं मिल पा रही है जिसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि फरवरी की शुरुआत तक लोगों को ठंड की मार झेलनी पड़ सकती है।

Weather Update Today overview 

Topic Details
Article Weather Update Today
Category Weather Update 
Place  India
Year 2023

 

Weather Update Today

मौसम विभाग की खबरों में उत्तर भारत को लेकर ठंड से राहत मिलने की कोई खबर नहीं बताई जा रही है भारत के कई राज्यों एवं जिलों में बारिश के साथ-साथ ठंड बढ़ने वाली है जिसका असर उनके पड़ोसी जिले एवं राज्य में भी देखने को मिल सकते हैं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद लखनऊ कानपुर प्रयागराज और नोएडा जगह पर बारिश के साथ ओले भी पढ़ने की खबरें बताई जा रही ह.

Join

इस साल जनवरी के शुरुआती दिनों में लोगों को भारी ठंड का सामना करना पड़ा था हालांकि जनवरी लगभग दिखाई दे रही है। हालांकि मकर संक्रांति के बीत जाने के कुछ दिन बाद तापमान बढ़ता हुआ दिखाई दिया था लेकिन बारिश होने के साथ एक बार फिर ठंड चली है। इसे देखते हुए बताया जा रहा है कि हाल फिलहाल में तो लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है।

Weather Update Today
Weather Update Today

 

Weather Update Latest News

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मानसून की बात करें तो 25 से 26 जनवरी को हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं को भरते देखा जा सकता है। इसके अलावा नोएडा में 25 जनवरी से 29 तक हल्की बारिश देखी जा सकती है। बारिश के चलते हैं यहां का तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। यह तापमान बढ़कर 20 से 23 डिग्री सेल्सियस तक भी पहुंच सकता है। 

वही गाजियाबाद में 27 और 28 जनवरी के बाद से हल्की बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं जिसके चलते यहां का न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। Weather Update News में उत्तर प्रदेश के लखनऊ और कानपुर शहर में बारिश के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Uttar Pradesh Weather Update

उत्तर प्रदेश के लखनऊ और कानपुर में हल्की बूंदाबांदी और बारिश होती देखी जा सकती है। लखनऊ में बारिश होने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि 26 जनवरी को हल्की बारिश होती देखी जा सकती है इसके अलावा 27 या 28 जनवरी को यहां के लोगों का बारिश से राहत मिलेगी लेकिन 29 जनवरी को फिर बारिश का मौसम बनते देखा जा सकता है इस दौरान यहां का न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। वही कानपुर में 24 से लेकर 27 जनवरी तक हल्की बूंदाबांदी या फिर तेज बारिश भी हो सकती है जिसके चलते ठंड और ज्यादा बढ़ जाएगी। हालांकि 28 जनवरी को बारिश होगी राहत मिल सकती है लेकिन 29 जनवरी को हल्की बारिश होगी जिसके दौरान तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

Madhya Pradesh Weather Update

उत्तरी भारत के उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मध्यप्रदेश को लेकर भी मौसम विभाग ने बारिश होने के अलर्ट जारी कई दिए हैं। यहां के कई जिलों में बारिश होने के चलते तापमान में एक बार फिर गिरावट आ गई है। एमपी के इंदौर शहर में 14 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज किया गया है। हालांकि यहां 26 जनवरी के दिन हल्की बूंदाबांदी हुई लेकिन मौसम के मिजाज 2 से 3 दिन पहले ही बदलने शुरू हो गए थे जिसके चलते मौसम में ठंडक महसूस की जा रही थी। इसके अलावा प्रदेश के ग्वालियर, भोपाल, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, छतरपुर, पन्ना, राजगढ़ और दतिया में भी बारिश के साथ कोहरा देखा जा सकता है।

FAQs related to Weather Update Today

मध्यप्रदेश में आज मौसम कैसा रहेगा?

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर भोपाल अशोकनगर एवं इंदौर समेत कई राज्यों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।

उत्तरप्रदेश में आज मौसम कैसा रहेगा?

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद नोएडा कानपुर समेत कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश होती नजर आ सकती है।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here