UPSSSC VDO Bharti 2022: 3000 पदों पर होगी बंपर भर्तियां, जानिए पूरी खबर

आज के इस आर्टिकल में हम आपको UPSSSC VDO Bharti 2022 के बारे में बताने वाले हैं. आज हम आपको यहां पर Upsssc VDO latest news today की खबर बताने वाले हैं. यदि आप भी कोई सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह मौका बहुत ही शानदार और सुनहरा अवसर हो सकता है. यदि आप भी सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं तो आपको तैयारी में जुट जाना चाहिए. आपको बताना चाहेंगे कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा बहुत ही जल्द पंचायत सचिव के पदों के लिए बंपर पदों पर भर्तियां निकलने वाली हैं. इसके लिए अंतर विभागीय तैयारियां शुरू हो चुकी है. तो यहां पर हम आपको UP VDO Vacancy 2022 की पूरी जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं इसके साथ ही बताएंगे कि वीडियो भर्ती के लिए क्या योग्यताएं आवश्यक होगी. तो यदि आप भी VDO Vacancy 2022 के बारे में संपूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

UPSSSC VDO Bharti 2022

बहुत सारे उम्मीदवारों द्वारा लगातार सवाल किया जा रहा है कि VDO ki Vacancy kab aaygi 2022. तो सभी विद्यार्थियों को हम खुशखबरी देना चाहेंगे कि आपका इंतजार बहुत ही जल्द पूरा होने वाला है. क्योंकि अब बहुत ही जल्द करीबन 3000 पदों के लिए पंचायत सचिव के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. सरकार ग्राम विकास अधिकारी के पदों को भरने का प्रयास जल्द से जल्द कर रही है. इसका नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सभी इच्छुक उम्मीदवार UP VDO Vacancy 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं. सब इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. यदि आपको आवेदन करना नहीं आता है तो भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको UPSSSC VDO Bharti 2022 Online Apply करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं जिसके बाद आप आसानी से ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे.

VDO ki Vacancy kab aayegi 2022

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में ग्राम विकास अधिकारी के 2142 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने की खबरें आ रही है. उत्तर प्रदेश के ग्राम विकास विभाग में ग्राम विकास अधिकारी के 8286 पद निर्धारित किए गए हैं जिनमें से 6108 पदों पर तैनाती हो चुकी है जबकि 2182 पद अभी भी खाली पड़े हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट की खबरों के मुताबिक आने वाले 100 दिनों के अंतर्गत 2142 पदों के लिए ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है. एयरटेल ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का आयोजन और चयन प्रक्रिया उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा किया जाएगा. वही बहुत सारी इंटरनेट की खबरों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि ग्राम विकास अधिकारी भर्ती की इस खबर के बारे में पंचायती राज संचालक अनुज झा द्वारा जानकारी दी गई है. हालांकि इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है लेकिन इस बात के पर्याप्त संभावना है कि उत्तर प्रदेश में बहुत ही जल्द ग्राम विकास अधिकारी के पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है.

इन्हें भी पढ़ें-

UPSSSC VDO Bharti 2022 Overview

Recruitment UPSSSC VDO Bharti 
Year 2022
Conducting Body UPSSSC
Post VDO
Vacancy 2142
Apply Mode Online
Official Website upsssc.gov.in

 

UPSSSC VDO Bharti 2022
UPSSSC VDO Bharti 2022

UP VDO Vacancy 2022 Eligibility

ऐसे सभी इच्छुक उम्मीदवार जो उत्तर प्रदेश ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए. इसके साथ ही बताना चाहेंगे कि उम्मीदवार के पास सीसीसी कंप्यूटर डिप्लोमा होना भी अनिवार्य है. यानी आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार को कंप्यूटर का सामान्य ज्ञान भी होना चाहिए. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश ग्राम विकास अधिकारी का चयन तीन चरणों के माध्यम से किया जाएगा पहले चरण के अंतर्गत उम्मीदवार को लिखित परीक्षा पास करनी होगी जिसके बाद साक्षात्कार किया जाएगा और अंत में उसके मेडिकल एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया की जाएगी. वही उम्र सीमा से संबंधित जानकारी के लिए आप विभाग द्वारा जारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देखें जिसमें आपको आयु संबंधित योग्यता के बारे में जानकारी मिल जाएगी.

Join

VDO Vacancy 2022 Apply Online

  1. VDO Vacancy 2022 Apply Online करने के लिए सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश अधिनस्थ चयन सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर upsssc.gov.in जाना होगा.
  2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आप इस वेबसाइट के सीधे होम पेज पर पहुंच जाएंगे.
  3. होम पेज पर पहुंच जाने के बाद आपको यहां पर ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक दिखाई देगा जिस पर क्लिक करना है.
  4. लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा.
  5. इसके बाद आपका आवेदन पत्र मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी सावधानीपूर्वक दर्ज करनी होगी.
  6. मांगी गए सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे.
  7. अंत में आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.
  8. इस तरह आप आसानी से ग्राम विकास भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Important links

Official website: Click here

Check List: Click here

FAQs related to BPL Ration Card 2022 list 

FAQs Related to UPSSSC VDO Bharti 2022

Q1. VDO ki Vacancy kab aayegi 2022?

Ans. उत्तर प्रदेश ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती बहुत ही जल्द आने वाली हैं.

Q2. ग्राम पंचायत अधिकारी भर्ती 2022 के लिए कैसे आवेदन करें?

Ans. ऊपर बताई गई प्रक्रिया के अनुसार आप आसानी से ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

PH Home Page Click Here