UP BOARD

यूपी बोर्ड समय सारणी 2022 | UP Board Time Table 2022

लखनऊ : कक्षा 10वी एवं 12वीं के पेपर होंगे इस तारीख से-

यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं के बोर्ड पेपर की परीक्षा अप्रैल माह में शुरू कराने की सोच रही है, इसके लिए उन्होंने टाइम टेबल भी जारी कर दिया है, इसके बाद छात्र भी पढ़ाई के प्रति सचेत होते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन यह एक संभवतः तारीख है लेकिन जल्दी ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा ऑफिसियल नोटिस जारी कर दिया जाएगा। वहीं छात्रों के दिमाग में भी परीक्षा के प्रति तरह-तरह के विचार उत्पन्न हो रहे हैं कि परीक्षा विधानसभा चुनाव के पहले होगी या चुनाव के बाद। इसकी कसमकस के बीच मैं भी पढ़ाई पर भी जोर लगाए हुए हैं।

Join

पिछले साल कोविड-19 की वजह से नहीं हो पाया था पेपर-

पिछले साल कोविड-19 से पूरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी। और छात्रों को उनके पिछली गतिविधि एवं अंकों के आधार पर उनकी कक्षा उन्नति कर दी गई थी। क्योंकि कोविड जैसी भयंकर महामारी के चलते स्कूल कॉलेज सब बंद हो चुके थे। इस वजह से परीक्षा न कराना प्रदेश सरकार की मजबूरी थी। अब देखना यह है कि इस साल 2022 में छात्र परीक्षा के लिए किस तरह से अपनी तैयारी बनाए हुए हैं एवं पिछली साल कोविड-19 में बाधा उत्पन्न होने के कारण वह काफी हताश एवं निराश हो गए थे। अब देखना यह है कि आने वाली परीक्षा में क्या कुछ हासिल कर पाते हैं।

UP Board Time Table 2022
UP Board Time Table 2022
BOARDUP BOARD
CLASS10th & 12th
EXAM DATEEXPECT IN MARCH – APRIL (NOT ANNOUNCED TILL 21 DEC 2021)
MEDIUMHINDI
TIME TABLE NOT ANNOUNCED TILL 21 DEC 2021
WEBSITE HOME physicshindi.com

विधान सभा चुनाव के कारण यूपी बोर्ड की परीक्षा की तारीख आगे बढ़ सकती है तथा आपका अनुमान लगा सकते है की यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 मार्च तथा अप्रैल महीने में आयोजित की जा सकती है। तो प्यारे छात्रों आपको बोर्ड परीक्षा की तैयारी करते रहना है तथा अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है, क्युकी ऐसा होने से आपको एक से दो महीने का अतिरिक्त समय मिल जाएगा ओर आप अपनी बेहतरीन तैयारी कर सकते हो ओर बोर्ड परीक्षा 2022 में अच्छे नंबर ला सकते हो।

यूपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए गूगल पर सर्च करें physicshindi.com तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

You may also like

Comments are closed.