Unipart India IPO Allotment Status: GMP मचा रहा धमाल, शेयर मार्केट में हो सकती है जोरदार लिस्टिंग

Unipart India IPO Allotment Status: आज के इस आर्टिकल में हम आपको Unipart India IPO Allotment Status के बारे में बताने वाले हैं. तो अगर आपने भी Unipart India IPO Apply किया था तो हम आपको यहां पर Uniparts ipo listing date के बारे में बताने वाले हैं इसके साथ ही जानेंगे की Uniparts ipo gmp status क्या है और Uniparts ipo grey market premium कितना हो सकता है और आईपीओ की प्राइस लिस्ट इन के समय क्या हो सकती हैं इन सभी बातों के बारे में आपको बताने वाले हैं. तो अगर आप भी शेयर मार्केट में रुचि रखते हैं या फिर आप भी आईपीओ खरीदने के लिए अप्लाई करते हैं और कोई अच्छे आईपीओ की तलाश में रहते हैं तो हम आपको यहां पर Unipart India IPO से संबंधित संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं अगर आप भी इस बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहिए ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

Unipart India IPO Allotment Status

Unipart India IPO Allotment Status: इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन बनाने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया के अंतर्गत आईपीओ के माध्यम से पैसा लगाने का शुक्रवार को आखिरी दिन बीत चुका है. विश्व के करीब 25 देशों में कारोबार करने वाली ग्लोबल मैन्युफैक्चरर कंपनी यूनीपार्ट्स इंडिया (Uniparts India) के IPO को आखिरी दिन 25.32 गुना सब्सक्राइब के साथ खत्म हुआ है. आम निवेशकों के लिए आईपीओ 30 नवंबर तक खुला हुआ था. कंपनी का अनुमान है कि कंपनी आईपीओ के माध्यम से लगभग 836 करोड रुपए जुटा सकती है. Uniparts ipo price band की बात करें तो कंपनी ने 548-577 रुपये निर्धारित किए हैं. वही जानकारी के लिए बता दें कि यह पूरा आईपीओ ओपन फोर सेल है यानी कि इस आईपीओ में शेयर निवेशकों और मौजूदा प्रवर्तकों की ओर से बेचे जा रहे हैं.

इन्हें भी पढ़ें-

Uniparts ipo gmp status

Unipart India IPO Allotment Status: एमएसपी यानी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के अनुसार IPO के तहत 1,01,37,360 शेयरों की पेशकश पर 25,66,29,175 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हो चुकी हैं. क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) की कैटेगरी को 67.14 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ है. नॉन इंस्टीट्यूशनल निवेशकों की कैटेगरी को 17.86 गुना और रिटेल इंडीविजुअल निवेशकों की कैटेगरी को 4.61 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ है. आईपीओ के अंतर्गत शेयर बेचने वाले प्रमोटर्स की बात करें तो उनमें करण सोनी 2018 सीजी-एनजी नेवादा ट्रस्ट, मेहर सोनी 2018 सीजी-एनजी नेवादा ट्रस्ट, और पामेला सोनी सम्मिलित हैं. यही लोग आईपीओ के माध्यम से अशोका इंवेस्टमेंट होल्डिंग्स एंड अंबादेवी मॉरीशस होल्डिंग 93 लाख शेयर बेचकर कंपनी से बाहर जा रहे हैं.

Unipart India IPO Allotment Status

Uniparts ipo grey market premium

Unipart India IPO Allotment Status: ग्रे मार्केट की बात करें तो यूनिपार्ट्स इंडिया के शेयर ग्रे मार्केट के अंतर्गत 10% पर दिखाई दे रहे हैं. IPO Watch के मुताबिक बात करें तो यूनिपार्ट्स इंडिया का ग्रे मार्केट प्रीमियम 60 रुपये है, जो कि इसके इश्यू प्राइस से 11% ज्यादा है. वही विशेषज्ञों का कहना है कि अभी इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) और ज्यादा बढ़ सकता है. संभावना जताई जा रही है कि कंपनी के शेयर 12 दिसंबर सोमवार को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हो सकते हैं. वही जो लोग Unipart India IPO Allotment की राह देख रहे हैं उन्हें बताना चाहेंगे कि 7 दिसंबर 2022 को Unipart India IPO Allotment की संभावना जताई जा रही है. Unipart India की बात करें तो इस कंपनी की स्थापना 26 सितंबर,1994 को हुई थी. यह इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन बनाने वाली एक वैश्विक विनिर्माण कंपनी है. कंपनी का कारोबार करीबन 25 से भी अधिक देशों में फैला हुआ है. यूनिपर्ट्स इंडिया कंपनी कृषि और निर्माण, खनन और आफ्टरमार्केट क्षेत्रों में ऑफ-हाइवे बाजार के लिए सिस्टम और कंपोनेंट्स बनाने वाली एक महत्वपूर्ण कंपनी है.

Unipart India IPO Listing Price

Unipart India IPO Allotment Status: यूनिफाइड इंडिया कंपनी का 836 करोड रुपए जुटाने का लक्ष्य था. कंपनी का प्राइस बैंड 548-577 रुपये निर्धारित किया गया है वहीं कंपनी का लोट साइज 25 शेयरों का है. कंपनी के आईपीओ को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग ₹600 के पार हो सकती है. वर्तमान में इसका ग्रे मार्केट प्रीमियम ₹60 चल रहा है. उस हिसाब से देखें तो यूनीपार्ट्स इंडिया की लिस्टिंग 637 रुपये (577+60=637) पर हो सकती है यानी कि निवेशकों का मुनाफा पहले ही दिन करीबन ₹37 का हो जाएगा. हालाकी ग्रे मार्केट प्रीमियम बढ़ने की संभावना जताई जा रही है तो ऐसे में लोगों को ज्यादा भी फायदा मिल सकता है.

Join

Uniparts ipo subscription status live

Yuuu यूनिपर्ट्स इंडिया कंपनी द्वारा कहा गया है कि कंपनी ने एंकर निवेशकों के माध्यम से 251 करोड रुपए इकट्ठे किए हैं. कंपनी द्वारा 577 रुपये प्रति शेयर पर एंकर निवेशकों को 43.44 लाख इक्विटी शेयर आवंटित करने का निर्णय लिया गया है. इसके एंकर निवेशकों की लिस्ट में नोमुरा, मॉर्गन स्टेनली, बीएनपी पारिबा, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (MF), आदित्य बिड़ला सन लाइफ एमएफ, इंवेस्को एमएफ, महिंद्रा एमएफ, कार्नेलियन कैपिटल, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी जैसे नाम सम्मिलित हैं. 

PH Home Page Click Here