Team India Squad For Sri Lanka Series: श्रीलंका सीरीज के लिए इंडिया की टीम में बड़ा फेरबदल, यहां देखें

Team India Squad For Sri Lanka Series: श्रीलंका के खिलाफ टी20 मुकाबले के लिए Team India Squad For Sri Lanka Series का फैसला हो गया है। जिसमें कहा जा रहा है की पूर्व कप्तान रोहित शर्मा की इसमें वापसी हो सकती है और वे ही Team India Squad की कमान भी संभालेंगे। India vs Srilanka Series की शुरुआत जनवरी में टी20 मुकाबले से होगी। इस सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा। भारत बनाम श्रीलंका के टी20 मैच में तीन-तीन मैचों की वनडे सीरिज खेली जाएगी।

इसके लिए Team India Squad For Sri Lanka Series को भी फाइनल कर लिया गया है। जिसके नाम फिलहाल पूरी तरह से बाहर नहीं किए गए हैं। भारत बनाम श्रीलंका के बीच होने जा रहे टी20 मैच सीरीज में भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। जिसमें सूर्य कुमार यादव उपकप्तान रहेंगे। कहा ये भी जा रहा है की इस मैच में रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है, जिसमें वो भारतीय टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं। ऐसे में लोगों के बीच Team India Squad For Sri Lanka Series को लेकर उलझन बनी हुई है। 

Baal Veer Return Season 3 Cast

India vs Srilanka India Squad

Cirkus Box Office Collection

Avatar 2 Box Office Collection

ICC World Cup 2023

Next Cricket World Cup in which country

Team India Squad For Sri Lanka Series

टी20 मुकाबले के लिए अब तक Team India Squad For Sri Lanka Series को फाइनल नहीं किया था। लेकिन जैसे जैसे मुकाबले का समय नजदीक आते जा रहा है, वैसे वैसे Team India Squad For Sri Lanka Series के लिया खिलाड़ियों के नाम बाहर आ रहे हैं। Team India Squad को लेकर पहले बताया जा रहा था की रोहित शर्मा को फिलहाल मैच से आराम दिया जायेगा लेकिन एक बार फिर इस मैच में उनकी वापसी की खबरें आ रही हैं।

कहा ये भी जा रहा है की इंडिया vs श्रीलंका टी20 मैच सीरीज में भारतीय टीम की कमान का जिम्मा उन्हें सौंपा जा सकता है। इस सीरीज मैच के लिए हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी संभालेंगे, वहीं सूर्य कुमार यादव जैसे बेहतरीन खिलाड़ी को टीम इंडिया का उपकप्तानी का भर सौंपा जाएगा। India vs Sri Lanka Series टी20 वनडे की पहली तीन सीरीज मुंबई, पुणे और राजकोट स्टेडियम में खेली जाएगी। जिसकी शुरुआत 3 जनवरी से होगी। इस मैच की बाकी तीन सीरीज गुहवहाटी, कोलकत्ता और त्रिवेंद्रम में खेली जायेंगी। 

Team India Squad For Sri Lanka Series overview

Topic Details
Article Sri Lanka Series 
Category T20 Match Series
Place  India
Team India and sri lanka
Year 2022

 

Team India Squad For Sri Lanka Series
Team India Squad For Sri Lanka Series

 

Join

India Squad vs Sri Lanka T20 Series 

3 जनवरी से होने वाले टी20 मुकाबले के लिए चयनकर्ताओं ने Team India Squad For Sri Lanka Series को घोषित कर दिया है। जिसमें हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान और सूर्य कुमार यादव उपकप्तान रहेंगे। इस सीरीज मैच के लिए रोहित की वापसी की जा रही है जिसमें उन्हें ही टीम की कमान संभालना होगी। कहा ये भी जा रहा है की Team India Squad For Sri Lanka को चुनते हुए चयनकर्ताओं ने साल 2024 में होने जा रहे टी20 टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों को अभी से चुन लिया है।

जिसके लिए अब नई भारतीय क्रिकेट टीम बनाई जाएगी। वही विराट कोहली और केएल राहुल को फिलहाल में से आराम दिया जा रहा है। के एल राहुल के टीम में शामिल ना होने का कारण अथिया शेट्टी और उनकी शादी को माना जा रहा है जिसके चलते उन्हें अभी मैच से विराम लेना पड़ रहा है। इसके अलावा ऋषभ पंत को दोनों ही प्रारूपों से छुट्टी दे दी गई है।

Team India Squad for T20 Series

Team India Squad For Sri Lanka Series के लिए हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, सुरकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमान गिल, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, यजुवेंद्र सिंह चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, उमरन मालिक, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, मुकेश कुमार और उमरा मालिक इन खिलाड़ियों के नाम चयनित किए हैं। जिसमें किशन किशन भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरिज और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की और से विकेटकिपिंग करेंगे। वहीं शिवम मावी और मुकेश कुमार जैसे नए प्लेयर्स देखने को मिलेंगे।

इस बार श्रेयस अय्यर टी20 सीरीज में नहीं दिखेंगे। इस टीम में कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों की फिलहाल छुट्टी कर दी गई है। शिवम मावी कोगुजराय टाइटंस ने 6 करोड़ में खरीदा था। वहीं मुकेश को दिल्ली कैपिटल द्वारा 5.50 करोड़ रूपए में खरीदा गया था। बताया जा रहा है की टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में रोहित की हार के बाद कप्तानी का भर हार्दिक के कंधों पर डाला जा सकता है।

India vs Srilanka T20 Series Schedule 

Match Date  Venue 
1St T20 Series 3 January  Mumbai 
1St T20 Series 5 January Pune
1St T20 Series 7 January Rajkot 
1St Oneday Series 10 January Guwahati 
1St Oneday Series 12 January Kolkata 
1St Oneday Series 15 January Trivendrama 

FAQs related to India Squad vs Sri Lanka T20 Series

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज कब से शुरू होने वाली है?

भारत बनाम श्रीलंका T20 सीरीज 3 जनवरी से शुरू होने जा रही है।

India Vs Srilanka टी20 मैच की पहली सीरीज कब खेली जाएगी?

India vs Srilanka टी20 मैच की पहली सीरीज मुंबई में खेली जाएगी।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here