TA Army Rally Recruitment 2022 : Indian Army TA Recruitment Open Rally 2022 Apply Online Form

तो दोस्तों हम आपको सूचित करते हैं कि भारतीय प्रदेशिक सेना विभाग (TA Army Rally Bharti 2022) ने सोल्जर जर्नल ड्यूटी सोल्जर टेक्निकल क्लर्क और ड्रेस मैन आद्रित के लिए एक अधिसूचना जारी की है। दोस्तों अगर आप भी प्रदेशिक सेना सेवा में रुचि रखते हैं तो हम आपको बताएंगे कि किस प्रकार आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। TA Army Rally Bharti 2022 के बारे में हम पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं पूरी जानकारी के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा तो चलिए दोस्तों जानते हैं क्या है पूरे प्रोसेस। जो उम्मीदवार प्रदेशिक सेना सेवा में रुचि रखते हैं उनके लिए बहुत ही लाभदायक होने वाला है यह पोस्ट।

TA Army Rally Recruitment 2022

दोस्तों अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं TA Army Rally Bharti 2022 तो बहुत ही आसानी से कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं कि क्या-क्या प्रोसे से आवेदन करने के लिए। आपको बता दें कि इस फॉर्म को आवेदन करने के लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है आप ही से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रदेशिक सेना ऑफ इंडिया उम्मीदवारों के लिए प्रदेशिक सेना भर्ती 2022 (TA Army Rally Bharti 2022) आयोजित करती है जो प्रदेशिक सेना का हिस्सा बनकर राष्ट्र की सेवा करना चाहते हैं जो छात्र-छात्राएं राष्ट्र की सेवा करना चाहते हैं उन छात्र छात्राओं के लिए यह TA Army Rally Bharti 2022 बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है यह फॉर्म जरूर भरे। प्रदेशिक सेना चयन प्रोसेस नागरिकों और भूतपूर्व सैनिकों के लिए अलग है तो चलिए जानते हैं किस प्रकार अलग है और (TA Army Rally Bharti 2022) के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्वर की डिग्री होनी चाहिए यह बहुत अनिवार्य है एक डिग्री होनी ही चाहिए तभी आप आवेदन कर सकते हैं।

Join

TA Army Rally Bharti Educational Qualification

तो दोस्तों चलिए बात करते हैं कि क्वालिफिकेशन क्या होनी चाहिए। TA Army Rally Bharti 2022 आवेदन करने के लिए क्या क्या क्वालिफिकेशन होना चाहिए और कितना प्रतिशत होना चाहिए सभी के बारे में चाहिए जानते हैं। सबसे पहले बात कर लेते हैं सामान्य ड्यूटी के लिए। जीडी की पोस्ट के लिए 10वीं पास कम से कम 45% अंकों से और प्रत्येक विषय में 33 से ज्यादा अंक होने चाहिए जीडी पोस्ट के लिए इतनी मांग की गई है कम से कम आवेदन करता कक्षा दसवीं में 45% से पास हो। वही हम बात करें क्लर्क की तो क्लर्क की पोस्ट के लिए आवेदन करने के लिए कक्षा 12वीं पास कम से कम 60% अंकों से और प्रत्येक विषयों में 50 अंक से अधिक होना चाहिए और आपको बता दें कि उम्मीदवार किसी भी बोर्ड से उसकी भी सब्जेक्ट से पास होना चाहिए। तो चलिए बात कर लेते हैं ट्रेड्समैन के लिए 10वीं, 12वीं, आईटीआई पास पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते है। इतनी ही क्वालिफिकेशन मांग की गई है।

EXAM Name TA Bharti
Country India
Application Mode Online
Years 2022
Job Location All Over India
Examination Centre All India
Post Name GD, Clerk, Tradesman
Age limited 18 Years – 42 Years
Rally date 16 December to 18 December
Official Website territorialarmy.in
TA Army Rally Recruitment
TA Army Rally Recruitment

Eligibility for TA Army Rally Recruitment 2022

  1. आवेदन करता उम्मीदवा भारत का नागरिक होना चाहिए।
  2. सीमा की बात करें तो आवेदन की आयु 18 से 42 वर्ष होना चाहिए।
  3. और शैक्षिक योग्यता की बात करें किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक और सामान अधिसूचना के रूप में होना चाहिए।
  4. और हम बात करें भौतिक मानक एक उम्मीदवार को सभी मामलों में शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से फिट होना चाहिए उसके शरीर में किसी भी तरह की समस्या ना हो।
  5. आवेदन करने का मोड ऑनलाइन है।

TA Indian Army Rally Bharti Selection Process

  1. सबसे पहले आप का लिखित परीक्षा/Written Test होगा।
  2. उसके बाद योग्यता सूची/Merit List बनेगी अगर इसमें आप सेलेक्ट हो जाते हैं तो नेक्स्ट प्रोसेस होगा।
  3. इसके बाद आपका शारीरिक परीक्षण/Physical होगा।
  4. उसके बाद नेक्स्ट प्रोसेस भौतिक मापन/Physical Test होगा।
  5. उस प्रोसेस के बाद चिकित्सा परीक्षण/Medical Test होगा।
  6. अब आपका दस्तावेज़ सत्यापन/Document Verification होगा।
  7. इस तरह से आपका सिलेक्शन प्रोसेस होगा और चयन के बारे में अधिक/Other।

TA Army Rally Recruitment Documents

  • कक्षा 10वीं की मार्कशीट।
  • कक्षा 12वीं की मार्कशीट।
  • सेवा प्रमाण पत्र।
  • वोटर आईडी।
  • पैन कार्ड।
  • मूल पता प्रमाण।
  • जाति प्रमाण पत्र।
  • एनसीसी प्रमाण पत्र।
  • DOB प्रमाण पत्र।
  • पासपोर्ट फोटो।
  • खेल प्रमाण पत्र।
FAQ Related to TA Army Rally Recruitment 2022

1.आर्मी में TA का क्या काम होता है?

Ans- प्रादेशिक सेना नियमित सेना का हिस्सा है और इसकी वर्तमान भूमिका नियमित सेना को स्थिर कर्तव्यों से मुक्त करना और प्राकृतिक आपदाओं से निपटने और उन स्थितियों में आवश्यक सेवाओं के रखरखाव में नागरिक प्रशासन की सहायता करना है जहां समुदायों का जीवन प्रभावित होता है या देश की सुरक्षा है।

2.क्या आपको प्रादेशिक सेना में वेतन मिलता है?

Ans- प्रादेशिक सेना एक वर्ष में अनिवार्य दो महीने के प्रशिक्षण के साथ एक अंशकालिक अवधारणा है और पूर्णकालिक कैरियर प्रदान नहीं करती है।  वेतन और भत्ते और विशेषाधिकार प्रशिक्षण और सैन्य सेवा के तहत नियमित सेना अधिकारियों के समान होंगे।

3.क्या टीए सेना स्थायी नौकरी है?

Ans- प्रादेशिक सेना एक वर्ष में अनिवार्य दो महीने के प्रशिक्षण के साथ अंशकालिक अवधारणा है और पूर्णकालिक कैरियर प्रदान नहीं करती है।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PH HOME PAGE CLICK HERE