T20 World Cup squad India 2022: टीम इंडिया में होंगे एक से बढ़कर एक खिलाड़ी, देखिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11

आज के इस आर्टिकल में हम आपको T20 World Cup squad India 2022 के बारे में जानकारी देने वाले हैं. आप सभी को बताना चाहेंगे कि T20 World Cup 2022 India team Players घोषित की जा चुकी है यदि आप भी इस लिस्ट में शामिल सभी नाम के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको यहां पर T20 world cup 2022 india team players list बताने वाले हैं. सभी क्रिकेट प्रेमी होने वाले 2020 वर्ल्ड कप के लिए बड़ी बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं. तो आज किस आर्टिकल में हम आपको T20 World Cup 2022 Schedule India Team के बारे में भी जानकारी देने वाले हैं. यदि आप भी T20 World Cup India Playing 11 के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

T20 World Cup squad India 2022

सभी लोग बड़ी बेसब्री के साथ T20 World Cup squad India 2022 का इंतजार कर रहे हैं लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि हाल ही में बीते सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. काफी उलझनो के बाद 15 खिलाड़ियों को चुना गया है जो कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर खेले जाने वाले ICC इवेंट में अपने दमखम दिखाएंगे. इन सभी के कंधों पर संपूर्ण भारत के लोगों की जिम्मेदारी टिकी हुई होगी. सभी लोगों की आशाएं इनसे जुड़ी हुई होगी. 2020 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को कैप्टन बनाकर सौंपी गई है. जबकि वॉइस कैप्टन की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई है. तो आज हम लोगों के चहेते और बहुत ही लोकप्रिय गेंदबाज के बारे में भी बताने वाले हैं जिनकी इस मैच में वापसी हो चुकी है.

Join

T20 World Cup 2022 India team Players List in Hindi

लोगों के चहेते और सबसे लोकप्रिय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हो चुकी है और उन्हें इस टीम में शामिल कर लिया गया है. वहीं लोगों को लग रहा था कि ऋषभ पंत को इस बार टीम में शामिल नहीं किया जाएगा क्योंकि द्वारा हाल ही में किए गए फॉर्म को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे. लेकिन चयनकर्ताओं ने उन पर अपना भरोसा बरकरार रखा है और उन्हें भारतीय टीम में जगह दी गई है. इसके साथ ही इस बार दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है. वही मोहम्मद शमी को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थे कि मोहम्मद शमी फिर से टीम इंडिया में वापसी कर सकते थे लेकिन टी 20 विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है. 

T20 World Cup 2022 India team captain

जैसा की आप सभी को पता है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और वॉइस कैप्टन केएल राहुल को बनाया गया है. तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव खेलते नजर आएंगे. पांचवें नंबर पर छक्के लगाने वाले और विरोधी टीम के छक्के छुड़ाने वाले ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करते नजर आने वाले हैं. छठवे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज और खतरनाक मैच फिनिशर दिनेश कार्तिक बल्ला घुमाने वाले हैं. वही सातवें नंबर पर ऑल राउंडर अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आने वाले हैं. अक्षर पटेल बल्लेबाजी भी काफी अच्छी कर लेते हैं और गेंदबाजी में भी लेफ्ट आर्म स्पिन होने के कारण टीम इंडिया को मजबूती प्रदान करेंगे. 

इन्हें भी पढ़ें-

India Probable squad for T20 World Cup 2022

गेंदबाजों की बात करें तो टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल विरोधी टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं. क्योंकि उनके पास एक से बढ़कर एक लेग स्पिन गेंदबाजी की वैरिएशन्स है. वही जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल का प्लेइंग इलेवन मे भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल का प्लेइंग इलेवन मे अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम के छक्के छुड़ाने वाले हैं. 

T20 World Cup squad India 2022
T20 World Cup squad India 2022

T20 World Cup 2022 India team

  1. रोहित शर्मा (कप्तान)
  2. केएल राहुल (उपकप्तान)
  3. विराट कोहली
  4. सूर्यकुमार यादव
  5. हार्दिक पांड्या
  6. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर)
  7. अक्षर पटेल
  8. युजवेंद्र चहल
  9. हर्षल पटेल
  10. जसप्रीत बुमराह
  11. भुवनेश्वर कुमार

T20 World Cup 2022 Schedule India

  • Oct 23 – India vs Pakistan (Melbourne Cricket Ground) – 1:30 PM
  • Oct 27 – India vs A2 (Sydney Cricket Ground) 12:30 PM
  • Oct 30 – India vs South Africa (Perth Stadium) – 4:30 PM
  • Nov 2 India vs Bangladesh (Adelaide Oval) – 1:30 PM
  • Nov 6 – India vs B1 (Melbourne Cricket Ground) – 1:30 PM
PH Home Page Click Here