Superhit South Movie 2022: साउथ मूवी ने छोड़ा बॉलीवुड मूवी को पीछे

तो दोस्तों इस पोस्ट में हम जानेंगे की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यह है साउथ की कुछ फिल्म है जो आसपास भी नहीं टिकने देंगी बॉलीवुड मूवी को। इस बार देखे तो सबसे ज्यादा हिट होने वाली जितनी भी मूवी हिट हुई है सारी साउथ की मूवी हिट हुई है। दोस्तों जैसे कि आप सभी को पता होगा कि बॉलीवुड मूवी का तो कोई पता ही नहीं है। जैसे की बहुत सी बॉलीवुड मूवी भी रिलीज हुई है जैसे heropanti 2 जो कि 2 दिन के बाद पता ही नहीं चला कि कोई मूवी भी आई है। और हम बात करें KGF chapter 2 की तो समझ लीजिए कि सबसे ज्यादा कमाई होने वाली मूवी है KGF chapter 2। तो दोस्तों चलिए जानते हैं साउथ की कुछ फिल्म के बारे में कितनी कमाई हुई है।

Superhit South Movie 2022

जैसे की आप सभी को पता ही है कि साउथ मूवी बहुत ही ज्यादा हिट हो रही है। साउथ फिल्मों का दबदबा हाल के दिन में काफी बढ़ गया है उसके टक्कर में बॉलीवुड फिल्म कहीं पीछे छूट भी दिख रही है। 2022 में जितनी भी साउथ फिल्म रिलीज हुई है वह सभी हिट हुई है वही बात करें बॉलीवुड की तो जितनी भी मूवी रिलीज हुई है कुछ दिन चलने के बाद गायब हो गई। आपको बता दें कि दर्शकों की रुचि भी पिछले कुछ साल में साउथ फिल्मों की ओर काफी बढ़ गया है कलेक्शन की तुलना करें तो साउथ फिल्म का पलड़ा भारी पड़ता है जैसे कि आपको इस पोस्ट में देखने को मिलेगा की कितनी फिल्म हिट हुई है साउथ की। साउथ की जितनी भी फिल्म रिलीज हुई है इन सभी के बारे में हम बात करेंगे साउथ फिल्म में अभी तक कितनी कमाई हुई है इन सभी के बारे में बात करेंगे तो चलिए जानते हैं।

KGF Chapter 2 Box Office Collection

अगर हम बात करें KGF Chapter 2 तो यह साउथ फिल्म की सबसे ज्यादा हिट होने वाली फिल्म है। और हम बात करें कि इसकी कमाई के बारे में तो 1000 करोड़ कमाई हुई है आपको बता दें कि सबसे ज्यादा हिट और कमाई की है इस मूवी में। दर्शकों का कहना है कि एक भी मोमेंट ऐसा नहीं था जहां पर बोरिंग लगे हर पांच 10 मिनट में नया एक्शन आता था। बहुत ही ज्यादा एक्शन वाली मूवी थी दर्शकों ने इस मूवी को बहुत ही ज्यादा पसंद किया और यह सबसे ज्यादा हिट होने वाली फिल्म बन गई। KGF Chapter 2 एक्टर यश है और वही यस के अलावा सुपरस्टार संजय दत्त (Sanjay Dutt) नजर आए हैं। तो वहीं फिल्म में रवीना टंडन (Raveena Tandon) भी हैं। इसके अलावा फिल्म में श्रीनिधि शेट्टी और प्रकाश राज भी नजर आए हैं दर्शकों का कहना था कि बहुत ही एक्शन वाली फिल्म थी।

Pushpa The Rise 2022 

तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि Pushpa Movie 31 दिनों में पुष्पा हिंदी ने लगभग 88.50 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार मानें तो फिल्म 100 करोड़ तक पहुंच सकती है। फिल्म हिंदी में सुपरहिट साबित हो चुकी है। Pushpa Movie ने भी काफी पैसे कमाए हैं। यह ना सिर्फ 2021 की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्मों में शामिल हो चुकी है, बल्कि साल की सबसे ज्यादा मुनाफेदार फिल्म भी बन चुकी है। आपको बता दें कि इस मूवी ने भी काफी पैसे कमाए हैं जिस तरह केजीएफ चैप्टर 2 ने पैसे कमाए हैं उतनी ही ज्यादा हिट हुई है। आपको बता दें कि यह फिल्म रियल डाकू की स्टोरी पर आधारित है। जिसने 40 सालों तक तमिलनाडु और कर्नाटक के जंगलों में राज किया था। Pushpa Movie की स्टोरी 1962 से ही शुरु हो चुकी थी जब यह महज 10 साल का था। दस साल की उम्र में इसने एक तस्कर का कत्ल किया उसी समय फारेस्ट विभाग के 3 अफसरों को भी इसने मार गिराया था।

Film South Film
 South Movie Name KGF Chapter-2
 South Movie Name Pushpa The Rise
South Movie Name Baahubali 2
South Movie Name RRR
Country India
Years 2022
South Movie Superhit South Movie
Superhit South Movie 2022
Superhit South Movie 2022

Baahubali 2 Box Office Collection

Baahubali 2 फिल्म की बात करे तो पुरानी दुनिया में पहली भारतीय फिल्म बन गई है। और आपको बता दें कि सभी भाषाओं में 1000 करोड़ से अधिक कमाई की है। और जैसे कि बताया पूरी दुनिया में पहली भारतीय फिल्म बन चुकी है। फिल्म ‘Baahubali 2’ ने साल 2017 में हिंदी में कुल 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी और 200 करोड़ के आंकड़े तक पहुंचने में इसे सात दिन लगे। इससे पहले फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ हिंदी ने 2016 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ के पहले वीकेंड में सबसे ज्यादा कलेक्शन करने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था। साउथ मूवी ने बॉलीवुड मूवी को छोड़ा पीछे। Baahubali 2 ने भी काफी पैसे कमाए हैं और बहुत ही ज्यादा हिट हुआ है बहुत लोग ने इसे पसंद किया बहुत प्यार दिया इस मूवी को।

RRR Box Office Collection

RRR South Movie की बात करे तो इस मूवी ने भी काफी ज्यादा पैसे कमाए हैं यह मूवी भी काफी ज्यादा अच्छी थी। RRR ने वर्ल्डवाइड कुल 1039.62 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। इस फिल्म की टक्कर द कश्मीर फाइल्स मूवी बच्चन पांडे और अटैक से हुई। इन सभी से ज्यादा RRR South Movie हिट हुई। आपको बता दें कि इस साल south film बहुत ही ज्यादा पैसे कमाए हैं आपको बता दें कि बॉलीवुड फिल्म को भी पीछे छोड़ दी है south film फिल्म ने। राम चरण (Ram Charan), जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट स्टारर RRR ने बीते रविवार (11 अप्रैल) 11 अप्रैल को यह मूवी रिलीज हुई। आपको बता दें कि लोगों का कहना है RRR मूवी भी काफी ज्यादा अच्छी थी।

FAQ Related to Superhit South Movie 2022

1.दक्षिण भारत का सबसे बड़ा सितारा कौन है?

Ans- प्रभास- वर्तमान में सबसे बड़े अखिल भारतीय सितारे, प्रभास बाहुबली: द बिगिनिंग और बाहुबली 2: द कन्क्लूजन की रिलीज़ के बाद स्टारडम की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए।

2.दक्षिण भारत में प्रसिद्ध अभिनेता कौन है?

Ans- शीर्ष दक्षिण भारतीय अभिनेताओं के नामों में कमल हासन, राम और जोसेफ विजय शामिल हैं। ये प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय अभिनेता अपने उभरे क्षेत्र के भीतर और दुनिया भर में दक्षिण भारतीय सिनेमा से प्यार करने वाले लोगों के बीच जाने जाते हैं।

3.दक्षिण भारत में सबसे अच्छा डांसर कौन है?

Ans- यदि आपको टॉलीवुड में वर्तमान युग का सर्वश्रेष्ठ भारतीय नर्तक कौन है, इस बारे में कोई संदेह है, तो निस्संदेह एन टी रामा राव जूनियर हैं। उन्होंने फिल्मफेयर पुरस्कार, नंदी पुरस्कार और आईफा पुरस्कार भी जीते।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PH HOME PAGE CLICK HERE