Summer Vacation Cancel: सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां रद्द, शिक्षा विभाग का आदेश जारी

Summer Vacation Cancel नमस्कार मित्रों आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक बड़ी खबर के साथ जोड़ने वाले हैं. जी हां दोस्तों हम Summer Vacation Cancel के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. अगर आप भी एक विद्यार्थी हैं, आपके लिए भी समर वेकेशन कितना ज्यादा जरूरी है. इसके बारे में आप भली-भांति जानते हैं, लेकिन आपके सामने एक चौका देने वाली खबर Summer Vacation Cancel को लेकर आई है जो कि उत्तराखंड राज्य से जुड़ी है.

बताया जा रहा है कि गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार करने वाले विद्यार्थियों के लिए उत्तराखंड शिक्षा विभाग की तरफ से बहुत ही बड़ा फैसला लिया गया है. जिसके अंतर्गत समर वेकेशन कैंसिल करने की बात कही गई है. गर्मियों की छुट्टियों को रद्द करने का मुख्य कारण क्या है इसका सवाल प्रत्येक विद्यार्थी के मन में लगातार घूम रहा है. इसका जवाब आपको इस आर्टिकल के माध्यम से ही दिया जा सकता है. ऐसे में आपको सभी प्रश्नों के जवाब पाने के लिए हमारे आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा. ताकि हम आपको समर वेकेशन कैंसिल करने के मुख्य कारणों पर प्रकाश डाल सकें.

School Holidays Notice

School Holidays List 2023 In India

School College 13 States Holidays

MP Government Holidays List

Table of Contents

Join

Summer Vacation Cancel

Summer Vacation Cancel: जैसा की आप सभी को पता है कि भारत के प्रत्येक राज्य में विद्यालयों में समर वेकेशन की छुट्टियां दी जाती है. जिसमें विद्यार्थी बड़े हर्षोल्लास के साथ अपने घर परिवार के सदस्यों के साथ जगह-जगह पर समर वेकेशन के कारण घूमने जाते हैं. लेकिन आपके लिए यह समर वेकेशन अब एक बाधा बनने वाले हैं. क्योंकि समर वेकेशन को लेकर प्रशासन सरकार की ओर से एक बड़ी अपडेट जारी की है जिसमें शिक्षा विभाग की तरफ से Summer Vacation Cancel करने को कहा गया है.

ऐसे में क्या मुख्य कारण समर वेकेशन को कैंसिल करने के रहने वाले हैं इसकी जानकारी आपको यहां बताई जाए गर्मी की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया. उत्तराखंड के शिक्षा विभाग में आ कहा गया है कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट स्कूलों के कमजोर प्रदर्शन को देखते हुए उनकी शिक्षा को और अधिक सुदृढ़ बनाया जाए. ताकि उनके रिजल्ट से बचा जा सके इसके लिए सख्त रवैए को देखते हुए यह फैसला अपनाया गया है. समर वेकेशन में मिलने वाली छुट्टियों को रद्द करने की बात कही गई है.

Summer Vacation Cancel Overview

 

Article Name Summer Vacation Cancel
Type Of Article Latest Update
State Uttarakhand
Vacation Summer Vacation

 

Summer Vacation Cancel in School

समर वेकेशन को लेकर एक बड़ी अपडेट जारी की गई है. उत्तराखंड के शिक्षा विभाग की तरफ से कहा गया है कि अब गर्मी की छुट्टियों को रद्द किया जा सकता है. क्योंकि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में आने वाले रिजल्ट उत्कृष्टता को देखते हुए कमजोर प्रदर्शन पर एक बड़ा फैसला लिया गयाखबरों की माने तो यह सख्त रवैया शिक्षा विभाग के द्वारा रिजल्ट को देखते हुए कहा गया है कि शनिवार को डीजे परीक्षा बंशीधर तिवारी ने 50% से कम जानकारी जवाब तलब करने का फैसला लिया है. और उसी के साथ इन विद्यालयों में दिशा निर्देश जारी करने के कड़े फैसले लिए उम्मीदों के शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं. जिनके प्रदर्शन परीक्षा में काफी विद्यार्थियों के अंतर्गत अंतर्गत सीबीएसई के रिजल्ट यहां पर कम रहे हैं संबंधित संबंधित विषयों के शिक्षकों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

Summer Vacation Cancel
Summer Vacation Cancel

 

Summer Vacation Cancel In Uttarakhand

जिन जगहों पर सीबीआई रिजल्ट के औसतन में काफी ज्यादा कम परसेंटेज वाला रिजल्ट रहा है. उन विषयों के शिक्षकों को प्रशासन की ओर से कार्रवाई के अंतर्गत रखा जाएगा इसे कारण सतर्कता को देखते हुए शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों के साथ-साथ विद्यार्थियों के अंकों को सुधारने के लिए गर्मी की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है. और जिन छात्र-छात्राओं के कंपार्टमेंट आई है उन सभी संबंधित विषयों के शिक्षकों को भी नियमित रूप से स्कूल आकर छात्रों के अंकों को सुधारने के बारे में निर्देश जारी करते हुए कहा गया है.

कि छुट्टियां रद्द की जाएगी और केवल पढ़ाई के लिए विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को सुधारने हेतु तैयार किया जाएगा ऐसे में सरकार के और शिक्षा विभाग के इस फैसले को सख्ती से पालन करने को बाध्यता भी बताई जा रही है लेकिन आपको हर एक फैसले का तभी यकीन करना चाहिए जब वह ऑफिशियल रूप से बताया जा रहा है इसी कारण हम आपको प्रत्येक ले सके अंतर में सलाह देते हैं कि आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अवश्य संबंधित नियम कानूनों की जांच करनी चाहिए. ताकि आपको सभी जानकारियां सही-सही प्राप्त हो.

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi.com