मध्यप्रदेश ताजा खबर

स्कूलों में जाकर लगाए जाएंगे  कोरोना के टीके ( Students Vaccination started soon )

स्कूलों में जाकर लगाए जाएंगे  कोरोना के टीके ( Students Vaccination started soon )

 देश में बच्चों को कोरना के टीके लगाने की शुरूआत जल्द होने वाली है, हालांकि केंद्र सरकार ने इस बारे में अभी कोई ऐलान नहीं किया है। लेकिन कई अस्पतालों ने इसकी तैयारियां भी अपने स्तर पर चालू कर दी है, मीडिया रिपोर्ट की माने तो कोलकाता में कई प्राइवेट हॉस्पिटल बच्चों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बनाने की तैयारी कर रहे हैं। वह बच्चों को डेटाबेस जुटा रहे हैं और स्कूलों से भी टाइप कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चों को टीके लगाए जा सके।

Join
students vactination started soon
students vactination started soon

2 से 18 साल के बच्चों को लगेगी को-वैक्सीन

 जी हां, प्यारे छात्रों कुछ प्राइवेट हॉस्पिटल ने को-वैक्सीन के डोज खरीदने भी शुरू कर दिए हैं, बता दें कि भारत बायोटेक की को-वैक्सीन अभी 18 साल से अधिक उम्र वालों को लगाई जा रही है, कंपनी ने बच्चों पर भी इस वैक्सीन के ट्रायल की शुरुआत कर दी है। बच्चों के लिए को-वैक्सीन को सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने इमरजेंसी अप्रूवल दे दिया है। लेकिन ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से अप्रूवल मिलना अभी बाकी है, यह वैक्सीन 2 से 18 साल तक के बच्चों को लगाई जाएगी। अस्पतालों का कहना है कि बच्चों का वैक्सीनेशन जल्द शुरू होने की उम्मीद है। इसलिए हम अपनी तैयारियां पूरी रखना चाहते हैं, कुछ प्राइवेट अस्पताल प्रबंधन का कहना है- कि कुछ हफ्तों पहले को-वैक्सीन के डोज खत्म हो गए थे, लेकिन हमने ऑर्डर नहीं किए क्योंकि डिमांड काफी कम थी अब बच्चों के वैक्सीनेशन को जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है, इसलिए हम फिर से खरीद रहे हैं

केंद्र से हरी झंडी मिलने का इंतजार

 हालांकि अभी केंद्र सरकार ने बच्चों का वैक्सीनेशन करने की अनुमति नहीं दी है, लेकिन कुछ प्राइवेट अस्पताल एसोसिएशन का मानना है कि केंद्र सरकार से जल्द से जल्द बच्चों के वैक्सीनेशन की हरी झंडी मिल सकती है, जिसके लिए अस्पताल अपने स्तर पर जोर शोर से तैयारी कर रहे है तथा अस्पताल सभी स्कूल वालों से भी कान्टैक्ट कर रहे है जिससे सभी छात्रों का वैक्सीनेशन समय पर पूरा हो सके।

Join

सभी खबरों के लिए आप physicshindi.com वेबसाईट पर रेगुलर विज़िट करते रहिए।

You may also like

Comments are closed.