SSC MTS Result 2022 Tier-1- जारी कर दिया गया है, जाने कितना गया है Tier-1 का Cut-Off

SSC MTS Result 2022 Tier-1 देखने के लिए प्रोसेस बताया जाएगा, इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें और पूरी जानकारी प्राप्त करें यहां पर आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया जाएगा, और साथ ही स्टेट वाइज भी चेक करने की प्रोसेस बताया जाएगा। SSC MTS Result 2022 Tier-1 के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें। SSC MTS Result 2022 Tier-1 भी उम्मीदवारों को जितने भी उम्मीदवार इस परीक्षा को दिया होगा सभी को बेसब्री से इंतजार होगा उन सभी के लिए यह आर्टिकल बहुत ही लाभदायक होने वाला है। जिन उम्मीदवारों का Tier-1 निकल गया है वह अपना Tier-2 की तैयारी करने में लग जाएं।

SSC MTS Result 2022 Tier-1

SSC MTS Result 2022 Tier-1 देखने के लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा तभी आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और बहुत ही आसानी से रिजल्ट देख सकते हैं। SSC MTS Cut-Off 2022 Tier-1 के बारे में भी बात करेंगे आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार से देख सकते हैं। अगर आपका Tier-1 निकल गया है तो आप Tier-2 का प्रिपरेशन बहुत ही आसानी से कर सकते हैं इसके लिए भी आपको इस आर्टिकल में बताया जाएगा। SSC MTS Result 2022 Tier-1 का ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

Join

इस  आर्टिकल में आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताएंगे किस प्रकार से आप रिजल्ट देख सकते हैं और SSC MTS Cut-Off 2022 Tier-1 कितना गया है इसके बारे में भी बात करेंगे इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी दी जाएगी। SSC MTS का परीक्षा दिया होगा उन सभी को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार होगा उन सभी उम्मीदवारों के लिए यह आर्टिकल बहुत ही लाभदायक होने वाला है। SSC MTS Result 2022 Tier-1 जारी कर दिया गया है सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और चेक करें जिन भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा को दिया है वह सभी लोग जाकर चेक कर सकते हैं। SSC MTS Tier-1 का रिजल्ट ऑनलाइन मोड जारी किया गया है।

SSC MTS Result 2022 Tier-1 in Overview

Article NameSSC MTS Result 2022 Tier-1
Exam NameSSC MTS
Session2022
CountryIndia
Exam LevelNational Level
Released ModeOnline
General83+
OBC80+
EWS78+
SC72+
ST77+
Official Websitessc.nic.in

 

SSC MTS Result 2022 Tier-1
SSC MTS Result 2022 Tier-1

 

How to Check SSC MTS Result 2022 Tier-1

  1. SSC MTS Result 2022 Tier-1 देखने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ssc.nic.in/ पर जाना होगा।
  2. अब आपके सामने होम पेज ओपन होगा।
  3. होम पेज पर लेटेस्ट अपडेट या रिजल्ट का ऑप्शन मिलेगा।
  4. रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  5. वहां पर आपको अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर आदि डिटेल दर्ज करनी होगी।
  6. अब आपको Submit बटन पर क्लिक करना होगा।
  7. अब आपके सामने SSC MTS Result 2022 Tier-1 खुलकर आ जाएगा आप चाहे तो भविष्य के लिए डाउनलोड या प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं।

SSC MTS Selection Process 2022

SSC MTS Selection Process 2022 की बात करें तो सबसे पहले आपका कंप्यूटर ऑनलाइन टेस्ट होगा, जिसे Tier-1 कहते हैं। Tier-1 निकलने के बाद ही आपका Tier-2 लिया जाएगा अगर आपका पहला पेपर क्लियर होगा तभी आप दूसरा दे सकते हैं। अगर आपका पहला पेपर नहीं निकला है तो दूसरा आप नहीं दे सकते हैं। दूसरा भी निकलने के बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में कौन-कौन से डॉक्यूमेंट जरूरी है वह भी आपको नीचे दिए गए हैं। ध्यानपूर्वक पढ़ें इस आर्टिकल को और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

  1. पेपर- I कंप्यूटर आधारित परीक्षा।
  2. पेपर- II वर्णनात्मक परीक्षा।
  3. दस्तावेज़ सत्यापन।
  • आधार कार्ड / ई-आधार का प्रिंटआउट।
  • वोटर आई कार्ड।
  • पैन कार्ड।
  • पासपोर्ट।
  • ड्राइविंग लाइसेंस।
  • सरकारी स्कूल / कॉलेज आईडी कार्ड।
  • नियोक्ता आईडी (सरकारी / सार्वजनिक उपक्रम)
  • शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र।

FAQ Related to SSC MTS Result 2022 Tier-1

1.SSC MTS Result 2022 चेक कैसे करें?

Ans- SSC MTS Result 2022 Tier-1 देखने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ssc.nic.in/ पर जाना होगा और आपको अपना रिजल्ट देखना होगा, रिजल्ट देखने के लिए ऊपर दिए गए आर्टिकल में स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस दिया गया है।

2. SSC MTS Tier-1 के उत्तीर्ण होने के लिए कितने अंक जरूरी है?

Ans- SSC MTS Cut-Off 2022 Tier-1 के अनुसार, सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 40% है जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, एसएससी एमटीएस कट ऑफ 2022 35% है।

 

Official WebsiteClick Here
APS Home PageClick Here
About Atul 1471 Articles
Atul was born in Ahmedabad. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Ahmedabad.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*