मध्यप्रदेश ताजा खबर

मध्यप्रदेश में छात्रों को पढ़ाया जाएगा सौर ऊर्जा का पाठ | सिकल सेल मिशन का शुभारम्भ होगा

मध्यप्रदेश में छात्रों को पढ़ाया जाएगा सौर ऊर्जा का पाठ | सिकल सेल मिशन का शुभारम्भ होगा

Sikal Sel Mission 2021 MP: पीएम मोदी 15 नवम्बर को ऊर्जा संरक्षण और सिकल सेल मिशन का शुभारम्भ करेंगे, 3 घंटे रहेंगे भोपाल मे

Join

मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनजाति गौरव दिवस 15 नवंबर को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान पर प्रदेश स्तर पर विशाल कार्यक्रम करने की योजना बना रहे हैं, इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 3 घंटे तक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड क्लास हबीबगंज रेलवे स्टेशन का लोकार्पण कर देश को समर्पित भी करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के करीब दो लाख आदिवासियों के सम्मिलित होने की व्यवस्था की गई है। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी करीब 2 घंटे के लिए दोपहर 12 से 02 बजे तक सभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री जी का भाषण कम से कम 20 से 25 मिनट का होगा। इस कार्यक्रम में सबसे पहले मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और उसके बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का भाषण होगा।

Join

इस मंच पर केवल आदिवासी नेता दिखाई देंगे

इस विशाल कार्यक्रम की तैयारियों के मुताबिक मंच पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह तथा राज्यपाल मंगऊभाई पटेल के अलावा 13 से लेकर 15 आदिवासी नेता मौजूद रहेंगे

Sikal Sel Mission 2021 MP
Sikal Sel Mission 2021 MP

विस्तार से जानिए क्या है सिकल सेल मिशन

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी मध्यप्रदेश में राज्य सिकल सेल मिशन पायलट योजना का शुभारंभ ही करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान किसी एक रोगी का ब्लड सैंपल लिया जाएगा, जैसा कि आपको पता ही होगा सिकल सेल एक जेनेटिक बीमारी है, इसके कारण मरीज को एनीमिया की समस्या उत्पन्न हो सकती है। यह बीमारी ज्यादातर अविकसित इलाकों में फैल रही है, जिसके लिए इस विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत मध्यप्रदेश में छात्रों को सौर ऊर्जा का पाठ पढ़ाया जाएगा।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

बोर्ड मॉडल पेपर्स डाउनलोड करने के लिए यहाँ पर क्लिक करें 
कक्षा 12 सभी विषयों के HANDWRITTEN नोट्स पीडीएफ़ डाउनलोड CLICK HERE

प्यारे साथियों इसी तरह की खबर पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट physicshindi.com पर विजिट करते रहिए। मध्य प्रदेश की सभी खबरें हम आपको देंगे।

You may also like

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *