Shell Old Coin 5 Rupees: कीमत 5 लाख से भी ज्यादा, कहाँ बेचें, जल्दी देखो

Shell Old Coin 5 Rupees – तो दोस्तों बहुत से लोगों की आदत होती है पुराने सिक्के रखने की अगर आप ने भी रखा है पुराने सिक्के तो हो सकता है आप बन सकते हैं करोड़पति। अगर आपके पास भी पुराने Note/Coin है तो यह जानकारी आपके लिए। आप पुराने Note/Coin रखी है तो यह पूरा पोस्ट पढ़े और जाने किस तरह से इन्हें बेच कर आप लाखों कैसे पा सकते हैं। आपको बता दे ₹5 का पुराना Note/Coin बेचने पर आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। यह पुराने सिक्के आपको दिला सकती है 20 लाख जैसे आपको पता ही होगा बहुत से लोगों को पुराने सिक्के और नोट रखने का बहुत शौक होता है। और यही Old Note/Coin  रखने का यह फायदा हो सकता है।

Join

Table of Contents

Shell Old Coin 5 Rupees

अगर आपके पास 5 Rupees Old Coin तो आप इसे बेचकर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं इस नोट में अगर 786 यह नंबर है तो आप करोड़पति बन सकते हैं। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि ₹5 के सिक्के में वैष्णवी माता का चित्र होना चाहिए। अगर आपको पुराने नोट या सिक्के इकट्ठा करने का शौक है। ये शौक आपको लखपति बना सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कोरोनाकाल में आप इन पुराने सिक्कों और नोट से कैसे कमाई कर सकते हैं। सबसे कमाल की बात ये है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। कोई भी व्यक्ति ये पैसे बड़ी आसानी से कमा सकता है।

HOW to sell old coins 2022

ऐसी एंटीक चीजों की इंटरनेशनल मार्केट में काफी मांग होती है। आप इन्हे ई-बे पर आसानी से बिक्री की जा सकती है। यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है। वहीं, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी ओर एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं।इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं।

Sell Your Old Note/Coin 2022

दोस्तों अगर आपके पास ₹5 का पुराना नोट है तो और उस नोट पर यह नंबर लिखा हुआ है 786 तो मतलब आप बहुत ही लकी हैं आपको बहुत ही जल्दी करोड़पति बन सकते हैं इसे बेचकर। इसे बेचने के लिए बहुत की ऑफिशियल वेबसाइट है जैसे इबे, ई-कॉमर्स वेबसाइट  पर लोग ऐसे ही पुराने नोटों की खरीदी बिक्री करते हैं। अगर सच में आपके पास ऐसा कोई एंटीक नोट है, तो आप भी लाखों रुपये के मालिक बन सकते हैं, एक नोट के बदले आपको कम से कम 3 लाख रुपये मिल जायेंगे। जैसी की 10 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये या 100 रुपये का हो सकता है, शर्त है कि इस नोट पर एक खास सीरीज का नंबर होना चाहिए।  वो है, 786 अगर आपके पास भी नोट पर यह नंबर है, तो आप इसे बेचकर 3 लाख रुपये ले सकते हैं।

Shell Old Coin 5 Rupees Overview

Sell Coin/Notes All Old Coin/Notes
Country India
State All Indian State
Authority No Authority
Official Website www.ebay.com
Official Website www.quikr.com
Shell Old Coin 5 Rupees
Shell Old Coin 5 Rupees

 

Shell Old Coin 5 Rupees 2022

तो दोस्तों आपको इसे बेचने के लिए आप ई-कॉमर्स साइट ईबे (ebay) पर बेच सकते हैं। दोस्तों दरअसल बात यह है कि 786 बहुत से लोगों के लिए लकी नंबर है। इसलिए वे इसे पाने के लिए ऊंची कीमत चुकाने के लिए तैयार रहते हैं, इसको बेचने की प्रक्रिया हम आपको यहां बता देते हैं, अगर आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये का नोट है, जिस पर 786 अंकित है, तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट Ebay पर जाकर पोस्ट कर दें, आप उसकी कितनी कीमत चाहते हैं, यह भी वेबसाइट (Website) पर लिस्ट कर दें। की ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.com आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है आप यहां पर क्लिक करके डायरेक्ट इस वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं और आप अपनी पुरानी नोट को देख सकते हैं।

FAQs about Shell Old Coin 5 Rupees

1.मैं अपने पुराने सिक्के और नोट कैसे बेच सकता हूँ?

Ans – पुराने सिक्के और नोट अब OLX, Quikr, EBay, IndiaMart, Coinbazaar.in जैसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचे/नीलामी किए जाते हैं। अगर आपको पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक है तो आपके पास घर बैठे लाखों रुपये कमाने का अच्छा मौका है।

2. मैं अपने पुराने सिक्के कहां बेच सकता हूं?

Ans – ऑनलाइन सिक्के बेचने के लिए सर्वोत्तम स्थान CoinsForSale.com बेचने के लिए केवल 5%। कोई लिस्टिंग शुल्क नहीं। विरासत नीलामी 10% शुल्क। प्रेषण कार्यक्रम। ईबे 12.35% + $। 030 शुल्क, प्लस लिस्टिंग शुल्क। एपमेक्स अच्छी तरह से जाना जाता है। लेकिन जब तक आप अपने सिक्के भेज नहीं देते, तब तक भुगतान नहीं करेंगे। मॉडर्न कॉइन मार्ट आपको तब तक भुगतान नहीं करेगा जब तक आप उन्हें अपने सिक्के नहीं भेज देते। 

3. मैं अपना 786 नोट कहां बेच सकता हूं?

Ans –

  • इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
  • होम पेज पर, आप अभी पंजीकरण कर सकते हैं।
  • आप यहां ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं।
  • अपने मेमो की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।

4. मैं EBay पर पुराने सिक्के और नोट कैसे बेचूं?

Ans –

  • आप ईबे, क्लिक इंडिया आदि पर जा सकते हैं।
  • चरण 2: नीलामी में नोट को ऑनलाइन बेचने के लिए, आपको 12345 या 123456 अंकों वाले करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी।
  • चरण 3: बिडिंग वेबसाइट पर स्वयं को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।
  • चरण 4: वेबसाइट पर नोट्स की फोटो अपलोड करें।

5. क्या बैंक पुराने सिक्के खरीदते हैं?

Ans – बैंक नोटों के विपरीत, यूके के सिक्के रॉयल मिंट द्वारा निर्मित किए जाते हैं, जो उन सिक्कों की कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं जो अब प्रचलन में नहीं हैं। हालांकि, अधिकांश बैंकों ने कहा है कि वे पुराने पाउंड के सिक्कों को अनिश्चित काल के लिए स्वीकार करेंगे, हालांकि आपको उस विशेष बैंक का ग्राहक होने की आवश्यकता होगी।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE