Sell Rs 100 Note For 3 Lakh : 100 रुपए के नोट को 3 लाख में कैसे बेचे

Sell Rs 100 Note For 3 Lakh – अगर आपके पास भी है 100 रुपए की पुरानी नोट तो आप भी बन सकते हैं लखपति। अगर आपके पास कोई भी पुराना नोट या सिक्का है तो यह जानकारी आपके लिए जरूर है, बहुत ही लाभदायक होगा। यह पूरा जरूर पढ़ें। तो दोस्तों हम आपको बता दें कि हमारे देश में कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट है, जो आम लोगों को वरदान साबित कर रही है, 1-1 रुपया का सिक्का हो या फिर 100 रुपये का नोट अगर आपके पास एंटीक पीस है, तो उसकी कीमत आज लाखों में है, इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है, आप घर बैठे ही लाखों रुपये कमा सकते हैं।

Sell Rs 100 Note For 3 Lakh

अगर सच में आपके पास ऐसा कोई एंटीक नोट है, तो आप भी लाखों रुपये के मालिक बन सकते हैं, एक नोट के बदले आपको कम से कम 3 लाख रुपये मिल जायेंगे। जैसी की 10 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये या 100 रुपये का हो सकता है, शर्त है कि इस नोट पर एक खास सीरीज का नंबर होना चाहिए। वो है, 786 अगर आपके पास भी नोट पर यह नंबर है, तो आप इसे बेचकर 3 लाख रुपये ले सकते हैं। तो दोस्तों आपको इसे बेचने के लिए आप ई-कॉमर्स साइट ईबे पर बेच सकते हैं।

दोस्तों दरअसल बात यह है कि 786 बहुत से लोगों के लिए लकी नंबर है। इसलिए वे इसे पाने के लिए ऊंची कीमत चुकाने के लिए तैयार रहते हैं, इसको बेचने की प्रक्रिया हम आपको यहां बता देते हैं, अगर आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये का नोट है, जिस पर 786 अंकित है, तो आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट Ebay पर जाकर पोस्ट कर दें, आप उसकी कितनी कीमत चाहते हैं, यह भी वेबसाइट (Website) पर लिस्ट कर दें। की ऑफिशियल वेबसाइट आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है आप यहां पर क्लिक करके डायरेक्ट इस वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं और आप अपनी पुरानी नोट को देख सकते हैं।

Join

Sell Rs 100 Note For 3 Lakh Overview

Country India
State All Indian State
Query Sell Old Note
Bank SBI
Authority No Authority
Note 5rs, 100rs
Grade Old Notes
Price 3 Lakh & As per customer
Official Website ebay.com
Sell Rs 100 Note For 3 Lakh
Sell Rs 100 Note For 3 Lakh

Complete process to sell old ₹100 Note

  • सबसे पहले आपको ई-कॉमर्स की ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.com  पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर रजिस्टर करें।
  • Home Page पर जायें और रजिस्ट्रेशन पर click करें, खुद को सेलर के रूप में पंजीकृत Registered करें।
  • अगर सच में आपके पास जो स्पेशल नोट है, उसका photo click कर उसे Website पर Upload करें।
  • आपके इस Note के बारे में Ebay उन लोगों तक पहुंचायेगा, जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के इच्छुक हैं।
  • आपके Note को खरीदने के इच्छुक लोग, आपके प्रस्ताव को देखेंगे और अगर उनकी इच्छा होगी कि वे आपका नोट खरीदें।
  • वे आपसे Phone पर संपर्क करेंगे, सामने वाली पार्टी से बातचीत करके आप अपना नोट उसे बेच सकेंगे।

दोस्तों इस काम में कुछ खतरा भी है आप किसी धोखे का शिकार ना बने पूरी जानकारी ले फिर यह काम करें। आपको यह बात जान लेना बहुत जरूरी है कि नोटों की खरीद-बिक्री का कोई अधिकार RBI ने किसी कंपनी या वेबसाइट को नहीं दिया है, इसीलिए इस न्यूज़ की पृष्टि Physics Hindi Website नहीं करता है, कई बार लोग धोखाधड़ी का भी शिकार हो जाते हैं, इसलिए, अगर आप अपने नोट या सिक्का बेच रहे हैं, तो बेहद सावधानी बरतें, ताकि धोखाधड़ी का शिकार न हों। दोस्तों किसी पर इतनी जल्दी विश्वास ना करें यह काम आपको समझदारी से करना है।

5 रुपए का सिक्का आपको लखपति बना सकता है

दोस्तों यह देखिए अगर आपके पास ₹5 का सिक्का भी है तो आप लाभ उठा सकते हैं। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि ₹5 के सिक्के में वैष्णवी माता का चित्र होना चाहिए। अगर आपको पुराने नोट या सिक्के इकट्ठा करने का शौक है। ये शौक आपको लखपति बना सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कोरोनाकाल में आप इन पुराने सिक्कों और नोट से कैसे कमाई कर सकते हैं। आप अपनी गुल्लक, लॉकर में रखें पुराने सिक्कों और नोटों के जरिये घर बैठे कमाई कर सकते हैं।

सबसे कमाल की बात ये है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। कोई भी व्यक्ति ये पैसे बड़ी आसानी से कमा सकता है। अपनी गुल्लक या लॉकर में रखें पुराने 5 और 10 रुपये के सिक्कों पर नजर डालें। ये सिक्के भले ही अब चलन में न हो लेकिन ये आपका बड़ा फायदा कर सकते हैं। ये पुराने नोट और सिक्के अपनी दादी या नानी के पर्स में भी देख सकते हैं। इन पुराने सिक्कों को आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेच सकते हैं। ऐसी एंटीक चीजों की इंटरनेशनल मार्केट में काफी मांग होती है।

आप इन्हे ई-बे पर आसानी से बिक्री की जा सकती है। यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है। वहीं, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी ओर एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं।इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं।

PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE