10 के नोट पर लिखा यह नंबर तो आज ही 4 लाख रुपये में करें बिक्री, फटाफट जानें बेचने का तरीका

Sell old 10 rs note online : नमस्कार दोस्तों दुनियाके बाजार में इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की ऑनलाइन बोली लगाकर अच्छी खासी कीमत में खरीदा जा रहा है, किसके लोगों का लखपति बनने का सपना पूरा हो रहा है। यदि आप भी पुराने नोट और सिक्के ऑनलाइन बेचकर लखपति बनने का सपना देख रहे हैं तो फिर देर किस बात की आप भी अपनी गुल्लक या पर्स को जरुर खंगाल कर देख ले कही आपकी किस्मत बदल जाये क्योंकि अब 10 रुपये के नोट को बाजार में बड़ी कीमतों पर खरीदा जा रहा है। बस नोट पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए, जिसके बदले आपको 2 लाख रुपये मिल जाएंगे। आप इस 10 रुपये के नोट को ईबे वेबसाइट पर आसानी से बेच सकते हैं। यह साईट ऑनलाइन नोटों और सिक्को का लेनदेन करती है.

जानिए 10 के नोट की खूबियां

हमारे देश में, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है। दूसरी तरफ एंटिक चीजों को संभालकर रखने वाले भी बहुत ज्यादा लोग हैं। मुस्लिम समाज में 786 अंक का बहुत अधिक महत्ब है  मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानते है। 786 नंबर  को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम समाज ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं। इसलिए 10 रुपये के नोट 2 लाख रुपये तक की कीमत में खरीदा जा रहा है। यदि आपके पास इस नंबर के नोट है तो आप भी लाखो कमा सकते है इस आर्टिकल में हम आपको कम्पलीट जानकारी देने वाले है

बेहद पुराने और दुर्लभ नोटों की लगाई जाती है बोली

एक्सपर्ट का कहना है कि अगर आपके पास 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट है और यदि  उस नोट में 786 या फिर 123456 अंक लिखा हुआ है तो आप लखपति हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोई भी व्यक्ति इस समय बाजार में मौजूद कई वेबसाइट पर जाकर इन पुराने करेंसी नोटों की बिक्री कर सकता है. इन वेबसाइट्स के पर बेहद पुराने और दुर्लभ नोटों की बोली लगाई जाती है. इस बोली में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है. अगर आपके पास भी कोई खास अंक वाला पुराना या नया नोट है तो आपको लखपति होने से कोई भी नहीं रोक सकता. 786 जैसे अंक को काफी लोग शुभ मानते हैं अब ऐसे में यदि आपके पास इस प्रकार का नोट है तो आप ऑनलाइन बेच कर पैसा कमा सकते है.

Join
Sell old 10 rs note online
Sell old 10 rs note online

इन बातों की सावधानी रखना है जरूरी

पुराने नोट और सिक्कों की खरीद बिक्री के लिए मौजूदा समय में कई ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद हैं. आपको इन वेबसाइट्स पर पुराने नोट या सिक्के को बेचने से पहले भारतीय रिजर्व बैंक की गाइडलाइन क्या है उसके बारे एक बार जरूर पढ़ लेना चाहिए. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि उसके संज्ञान में आया है कि कुछ लोग धोखाधड़ी से विभिन्न ऑनलाइन/ऑफलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से पुराने बैंक नोटों और सिक्कों की खरीद और बिक्री से संबंधित लेनदेन में जनता से कमीशन की मांग कर रहे हैं ऐसे लोगो के साथ धोखा हो सकता है इस इस कारण आरबीआई ने कहा है कि यह स्पष्ट किया जाता है कि भारतीय रिजर्व बैंक (Latest Reserve Bank News) ऐसे मामलों का कार्य नहीं करता है और कभी भी किसी प्रकार का शुल्क/कमीशन की मांग नहीं करता है.

ये एक ऐसा तरीका है, जहां आप घर बैठकर ही पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत है. अगर आपने बचपन में शौकिया तौर पर 1, 5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे किए हैं और उनका एक गुल्लक तैयार कर दिया है तो अब वो नोट आपको लखपति बना देंगे. बता दें ये नोट भले ही चलन में नहीं हैं लेकिन इतनी वैल्यू आज कई ज्यादा है.

देश में कई ऐसी एप्लीकेशन हैं, जो पुराने नोट खरीदती हैं और उसके बदले अच्छी कीमत देते हैं. ईबे (Ebay), कोइनबाजार (CoinBazzaar), कलेक्टर बाजार (CollectorBazar) ऐसी वेबसाइट हैं, जहां आप 1,  5 और 10 रुपए के नोट को बेच सकते हैं. इतना ही नहीं इन साइट्स से आप रेयर क्वाइन भी खरीद सकते हैं. ये साइट ऐसा दावा करती हैं कि यहां पुराने नोट बेचे जाते हैं.

जानिए नोट की बिक्री करने का तरीका

  1. – नए या पुराने नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक कीजिये
  2. – अब होम पेज ओपन हो जायेगा यहाँ आपको अकाउंट बना लेना है.
  3. – खुद को ‘सेलर’ के रूप में पर पंजीकृत कीजिये
  4. – अपने नोट की एक साफ फोटो खीचिये और इसे साइट पर अपलोड करें।
  5. – फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोटों की तलास कर रहे है
  6. – अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में चाहते है वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  7. – यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए कीमत तय कर सकते हैं।
  8. – इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।
Telegram Group Click Here
PH Home Page Click Here