लोक सभा में सांसद ने रखी सीधी में विश्वविद्यालय की मांग | seedhi me banega college

लोक सभा में सांसद ने रखी सीधी में विश्वविद्यालय की मांग | seedhi me banega college

कल शुक्रवार को सीधी सांसद श्रीमति रीती पाठक ने नियम 377 के अधीन लोसभा में लिखित में सीधी में विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग रखी। लोकसभा में बोलते हुए सांसद श्रीमति पाठक ने लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से शिक्षा मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि मेरा संसदीय क्षेत्र सीधी शिक्षा, स्वास्थ्य व संचार जैसी मूलभूत, आवश्यकताओं से आज भी वंचित है, संसदीय क्षेत्र सीधी में आज दिनांक तक विश्वविद्यालय स्थापित नहीं है जिस कारण बहुतायत बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाते हैं, लम्बे समय से क्षेत्र के विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय की स्थापना हेतु विभिन्न माध्यमों से मांग की जा रही है।

लोक सभा में सांसद ने रखी सीधी में विश्वविद्यालय की मांग

सीधी सांसद ने सरकार व शिक्षा मंत्री से आग्रह किया की सीधी संसदीय क्षेत्र के सीधी जिला मुख्यालय में विश्वविद्यालय की स्थापना की जाए जिससे निकट भविष्य में सीधी संसदीय क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। मीडिया से बातचीत के दौरान सांसद श्रीमति पाठक ने बताया की संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा व संचार की व्यवस्था सुदृढ़ हो इसके लिए मैं प्रारंभ से ही प्रयासरत हूं और यह व्यवस्थाएं आवश्यक स्थापित कराऊंगी।

Join
seedhi me banega college
seedhi me banega college

लगातार छात्र-छात्राओं की मांग रही है की सीधी में विश्वविद्यालय स्थापित हो तत्संबंध में मैंने लोकसभा में ये विषय नियम 377 के अधीन रखा है आगे शून्यकाल में भी रखूंगी। श्रीमति पाठक ने शुक्रवार को ही नियम 193 के अधीन जलवायु परिवर्तन के संबंध में भी अपना वक्तव्य लिखित में रखा। ज्ञात हो की सांसद श्रीमति रीती पाठक प्रायः संसदीय क्षेत्र के मुद्दों को सदन में उठाती रहती है।

| Class 12 paper Click Here

| Class 10 paper Click Here

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।

अगर आप मार्कशीट में करेक्शन कैसे करें इसका पूरा प्रोसेस जानना चाहते है तो यहाँ पर क्लिक करें