School Students COVID News 2022- छात्र लगातार हो रहे कोरोना से संक्रमित, नए सत्र का क्या होगा

School Students COVID News 2022 जैसे कि आप सभी को पता ही है COVID-19 के बारे में देश में Corona महामारी के कारण बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जैसे की आप सभी को पता है पिछले 2 साल से COVID-19 से हमारे जीवन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जैसे की आप सभी को पता है COVID-19 की चौथी लहर भी आ चुकी है हमारे देश में। आपको बता दें तो दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में स्थित एक निजी स्कूल के कम से कम 5 छात्र और कर्मचारियों की जांच में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। तो चलिए जानते हैं School Students COVID News 2022 के बारे में। COVID-19 की चौथी लहार दिल्ली में भी आ गई है बहुत से छात्र-छात्राएं और अभिभावक भी संक्रमित किए चलिए जानते हैं।

Join

Table of Contents

School Students COVID-19 News 2022

दिल्ली के वसंत कुंज इलाके स्थित एक प्राइवेट छात्रों और कर्मचारी की जांच की गई। School Students COVID-19  5 छात्रों और कर्मचारियों को पूर्णा संक्रमण की पुष्टि हुई। Delhi School News COVID-19 आपको बता दें कि कोरोना की चौथी लहर आ चुकी है हमारे देश में इसलिए मास्क और टाइगर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत जरूरी है। भले ही कुछ समय के लिए पूर्णा संक्रमित केसिस कब मिल रही थी लेकिन अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है इस बात का ध्यान रखना होगा आप सभी को। School Students COVID-19  क्योंकि दिल्ली में 13 अप्रैल को एक स्कूल में 5 छात्रों की COVID पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

School Students COVID Test Report 2022

बच्चों के स्कूल में कम से कम 8 बच्चों जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई लेकिन स्कूल ने अभिभावकों को सूचना नहीं दी। स्कूल सामान्य तरह से चल रहा है अभिभावकों ने स्कूल के कर्मचारियों पर घोर आरोप लगाती हुई कि अगर इसी तरह लापरवाही बरती गई तो बच्चों का जीवन खतरे में हो सकता है। और स्कूल प्रबंधन के एक प्रतिनिधि ने कहा कि जिस कक्षा में छात्र संक्रमित पाए गए हैं उस कक्षा के प्रत्येक विद्यार्थी के अभिभावक को कक्षा के व्हाट्सएप ग्रुप में इसकी जानकारी दी जाए। School Students COVID-19 अभिभावक अपने बच्चों का COVID टेस्ट करा ले और उन्हें पता लग सके के पॉजिटिव है या नहीं जिससे उनकी तबीयत का ख्याल रखा जा सके।

Delhi School News COVID-19 

School Students COVID-19 दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों के लिए एक नई सलाह जारी की है, जिसमें उन्हें निर्देश दिया गया है कि यदि कोई छात्र या कर्मचारी COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करता है, तो पूरे परिसर या विशिष्ट विंग को अस्थायी रूप से बंद कर दें। School Students COVID-19 शिक्षा निदेशालय (डीओई) ने यह भी कहा कि छात्रों और कर्मचारियों को मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए13 अप्रैल को जारी यह एडवाइजरी राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर में कुछ छात्रों के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की खबरों के बीच आई है।

School Students COVID News 2022 Overview

COVID-19 fourth wave
Country India
Years 2022
COVID-19 First wave 2 March 2022
COVID-19 first Lockdown 24 March 2022

 

School Students COVID News 2022
School Students COVID News 2022

 

Delhi School News COVID-19-यदि कोई  मामला देखा जाता है या स्कूल प्राधिकरण को सूचित किया जाता है तो उसे तुरंत शिक्षा निदेशालय को सूचित किया जाना चाहिए और स्कूल या स्कूल के संबंधित विंग को कुछ समय के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए। , “सलाहकार ने कहा। एडवाइजरी में सूचीबद्ध अन्य उपायों में छात्रों, शिक्षकों और स्कूलों के अन्य कर्मचारियों द्वारा मास्क पहनना, संभव सीमा तक सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है। School Students COVID-19 इसने नियमित रूप से हाथ धोने और सैनिटाइज़र के उपयोग और इसकी रोकथाम के बारे में जागरूकता पैदा करने की भी सलाह दी स्कूल में आने वाले छात्रों, शिक्षकों और अन्य सहायक कर्मचारियों और अभिभावकों के बीच COVID।

COVID-19 Fourth Wave 2022

COVID -19 मामलों में “मामूली” वृद्धि को देखते हुए, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिन में पहले कहा कि उन्होंने शिक्षा विभाग को इस संबंध में शुक्रवार को दिशानिर्देश जारी करने का निर्देश दिया है। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया दोनों ने कहा कि सरकार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है, और लोगों से घबराने की बात नहीं है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में कोई वृद्धि नहीं हुई है। “कोविड के मामले थोड़े बढ़े हैं लेकिन अस्पताल में भर्ती होने में कोई वृद्धि नहीं हुई है, इसलिए हमें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

School Students Covid Update 2022

घबराने की ज़रूरत नहीं है लेकिन (हमें) सतर्क रहना होगा। हमें COVID के साथ रहना सीखना होगा। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कुछ स्कूलों से रिपोर्ट मिली है। जैसे की आप सभी को पता है कि कोरोना का चौथा लहर आ चुका है इसलिए हो सकता है कि अब स्कूल ऑनलाइन लगे कॉलेज क्लासेस ऑनलाइन लग सकते हैं। आपको बता दिए तो अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। लेकिन जिस प्रकार दिल्ली में केस निकल रहे हैं वह देख कर लग रहा है कि हो सकता है। आपको बता दे तो इंडिया में मार्च में ही COVID-19 Fourth Wave 2022 दस्तक दे चुका था। लेकिन ज्यादा कैसेट नहीं निकल रहे थे अभी आप देख सकते हैं कि दिल्ली किस तरह कैसे निकल रहे हैं।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE