MP School open update : बहुत जल्द खुल सकते हैं स्कूल, आज की ताजा खबर

school reopening news
school reopening news

मध्य प्रदेश में तीसरी लहर में संक्रमण दर कम होने से अब स्कूलों में फिर ऑफलाइन क्लासेस शुरू होने की संभावना है। प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के आज आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस तरह के संकेत दिए हैं। हालांकि अभी 31 जनवरी तक स्कूल पूरी तरह से बंद है। जिस तरह मध्यप्रदेश के संक्रमण दर लगातार कम हो रहे हैं इससे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कहना है कि स्कूल जल्द ही खुल सकते हैं।

मध्यप्रदेश में संक्रमण दर लगातार बढ़ने पर इस महीने के प्रारंभ में कई तरह की पाबंदी लगाई गई थी। वहीं केंद्र सरकार देश भर में स्कूलों को खोलने के लिए गाइडलाइन जारी कर सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने स्कूल खोलने को लेकर नेशनल एक्सपोर्ट ग्रुप में सुझाव मांगा है। एक्सपोर्ट ग्रुप स्कूल खोलने को लेकर मॉडल सुनाएंगे।

Table of Contents

Join

स्कूल शिक्षा विभाग विशेषज्ञों से स्कूल खोलने को लेकर सुझाव ले रहे हैं:-

मध्यप्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर जल्द फैसला हो सकता है। जुलाई के पहले या दूसरे हफ्ते से स्कूल खोलने को लेकर तैयारी की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने रिकॉर्ड वैक्सीनेशन को लेकर यह संकेत दिए हैं कि जल्द से जल्द सभी लोग सभी छात्र छात्राएं वैक्सीनेशन करा लेंगे तो जुलाई के पहले या दूसरे हफ्ते तक स्कूल खोले जा सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी गाइडलाइन के साथ स्कूल खोलने को लेकर तैयारी की जा रही है। शिवराज सिंह जी का कहना है कि सभी लोगों का वैक्सीनेशन हो जाने के बाद स्कूल खुल सकता है। लेकिन फिर भी गाइडलाइन का पूरा पालन करते हुए। मास्क और सेनटाइगर हर छात्र-छात्राओं के पास होना चाहिए। और स्कूल के अध्यक्षों को पूरी तरह से गाइडलाइन का पालन करना होगा।

school reopening news
school reopening news

नेजलवैक्सीन का शुरू होगा ट्रायल-

भारत की दवा नियंत्रक ने भारत बायोटेक को उसकी नाक से दी जाने वाली कोरोनावायरस इन की बूस्टर खुराक के परीक्षण की इजाजत दे दी है। इस इंट्रा नेजलवैक्सीन की खुराक के जरिए देश में जारी कोरोनावायरस जड़ से निपटाने में मदद मिलेगी। सेक्सी चलने वाली स्कूल नाक से दी जाने वाली इस कोरोनावैक्सीन का परीक्षण देश में 9 जगह किए जाएंगे।

JOIN WHATSAPP GROUPCLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE
About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.