School Holiday 2024 :- कड़ाके की ठंड में सभी स्कूलों की छुट्टी, इतने दिन रहेगी स्कूल बंद

School Holiday 2024
School Holiday 2024

भारत के सभी स्कूलों में छुट्टियों के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है। School Holiday 2024 के लिए यहां पर सभी छात्रों के लिए डिटेल में जानकारी दी गई है, यहां तक के शिक्षकों के लिए भी जानकारी दी गई है, क्योंकि छुट्टी का नाम सुनते ही सभी शिक्षक और स्टूडेंट खुशी से भर आते हैं। 18 जनवरी से होगा छुट्टी सभी स्कूलों के, कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूलों के लिए छुट्टी घोषणा जारी किया गया है। School Holiday 2024 के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा और पूरी जानकारी प्राप्त करना होगा।

School Holiday 2024

कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी 18 जनवरी 2024 से होगी ठंड के लिए छुट्टियां शुरू। आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 18 जनवरी से निजी शासकीय अर्थशासकीय सहित आंगनबाड़ी केंद्र, मदरसा आदि सभी स्कूलों के लिए छुट्टी निर्देश जारी कर दी गई है। अगर आप भी अपने स्कूल का छुट्टी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा और पूरी जानकारी प्राप्त करना होगा। School Holiday 2024 के लिए यहां पर आपको डिटेल में जानकारी दी गई है।

Join
School Holiday 2024
School Holiday 2024

आपको बता दी कि कड़ाके की ठंड के लिए सर्दियों में बिहार सरकार द्वारा भी यह फैसला लिया गया है कि सर्दियों की छुट्टी के लिए निर्देश जारी किया जाए। बिहार में अगले तीन दिन तक 16 जनवरी 2024 से डीएम द्वारा छुट्टी के लिए निर्देश जारी किया गया है। अगर आप भी बिहार के छात्र-छात्रा या शिक्षक है, तो सभी के लिए 16 जनवरी से 3 दिन तक छुट्टी जारी की गई है। School Holiday 2024 के लिए और राज्य की बात करें तो जैसे कि अगर हरियाणा की बात करें तो हरियाणा के सभी छात्र-छात्राओं के लिए 20 जनवरी 2024 से छुट्टी जारी की गई है। School Holiday List in India 2024 यहां पर आपको डिटेल में जानकारी दी गई है।

Overview of School Holiday 2024

Article NameSchool Holiday 2024 
holidayWinter holiday
Winter holiday Date16,17,18,19 January
Years2024
CountryIndia
Apply Mode Online

School Holiday List in India 2024

भारत के सभी राज्यों में कड़ाके की ठंड के लिए अलग-अलग तिथि में छुट्टी जारी किया गया है। भारत के सभी राज्य में अलग-अलग सेल्सियस डिग्री ठंड होता है तो बात करें कि गोरखपुर के जिला अधिकारी कृष्ण करुणेश के तहत ठंड एवं कोहरे को देखते हुए सभी स्कूलों की अवधि को बढ़ा दिया गया है, गोरखपुर की बात करें तो 11 जनवरी से 13 जनवरी तक के लिए घोषणा की गई थी, जो कि अब बढ़ा दिया गया है 14 जनवरी से 15 जनवरी तक होने के साथ-साथ आप 16 जनवरी को स्कूल की छुट्टी। सभी स्कूल की प्रैक्टिकल और प्री बोर्ड का समय आ गया है और उसकी डेट भी जारी कर दी गई है। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सभी छात्रों का प्रिय बोर्ड परीक्षा आयोजित किया जाएगा।

अभी तक तिथि जारी नहीं किया गया है, जल्दी कर दिया जाएगा आपको बता दे कि भारत सरकार के तहत कड़ाके की ठंड पड़ने के कारण स्कूल ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन कर सकते हैं, अभी तक ऐसा कोई आदेश नहीं आया है लेकिन जल्द ही जारी किया जाएगा। School Holiday List in India 2024 के बारे में यहां पर आपको पूरी जानकारी दी गई है इस पोस्ट को आपको ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा और पूरी जानकारी प्राप्त करना होगा, भारत के सभी राज्यों में सभी स्कूल और कॉलेज की छुट्टी की जा रही है ठंड पड़ने के कारण छात्रों के तबीयत पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है इसलिए।

FAQ’s

Winter holiday 2024 कब तक रहेगा?
Ans- Winter holiday 2024 की 19 जनवरी 2024 तक रहेगा, यह सभी राज्यों के लिए नहीं है सभी राज्यों के लिए अलग-अलग जारी किया गया है ठंड और कोहरे के अनुसार।

Join Whatsapp GroupClick Here
PH Home Pagephysicshindi।com
About Atul 1464 Articles
Atul was born in Ahmedabad. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Ahmedabad.