ग्वालियर

School College Closed, CORONA Live update- छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज बंद, मध्यप्रदेश में खतरनाक डेल्टा वायरस

नमस्कार दोस्तों पिछले 2 वर्षो से देश एक महामारी के दौर से गूजरा है जिसे हम सब ने देखा है देश पूरी तरह से संभल भी नहीं पाया की फिर से संकट आ गया इस बर्ष कोरोना वायरस का नया वेरीएंट ओमिक्रोम आ चूका है जो की अल्फा, बीता और गामा से ज्यादा खतरनाक है जहाँ एक और ओमिक्रोम है वही दूसरी और डेल्टा वेरीएंट अपना रूप दिखा रहा है दोस्तों यदि आप स्टूडेंट या टीचर हो तो आपको यह जानना बहुत जरुरी है की कोरोना के वर्तमान केस क्या है और हो सकते है हम आपको लाइव बताने वाले है आपको हमारा यह आर्टिकल पूरा पढना है मध्यप्रदेश ही नहीं दूसरे राज्यों की अपडेट जानेगे और बोर्ड एग्जाम के बारें में भी हम आपको बताने वाले है.

School College Closed
School College Closed

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस का रौद्र रूप शुरू हो गया है। कई जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 4% से भी अधिक हो गई है। यानी संक्रमण, नियंत्रण के बाहर हो गया है। मध्यप्रदेश में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि आधे लोग दूसरी लहर के समय जानलेवा डेल्टा वायरस से पीड़ित पाए गए हैं। दूसरी लहर के समय डेल्टा वायरस ने डॉक्टरों को इलाज तक का मौका नहीं दिया था। मृत्यु दर इतनी अधिक बढ़ गई थी कि सरकार को दस्तावेजों में झूठे आंकड़े दर्ज करने पड़े।

Join

CG CORONA NEWS- छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज बंद, दर्जनों प्रतिबंध

दोस्तों आपको बता दे की इस समय छत्तीसगढ़ में कोरोना रौद्र रूप पर है संक्रमण लगातार बाद रहा है जिसको देखते हुए सरकार सतर्क हो गई है और न्यू गाइड लाइन जारी कर रही है छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देशित किया गया है कि 4% या उससे अधिक की प़ॉजिटिविटी दर वाले ज़िलों में सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, पुस्तकालय, स्विमिंग पूल, मॉल, सिनेमा, मैरिज पैलेस, होटल, रेस्तरां, सभागार बंद कर दिए जाएं। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू किया जाएं। दोस्तों यदि हम मध्य प्रदेश की बात करें तो यह भी नाईट कर्फ्यू लगा है जो की रात 11 से सुबह 5 तक है.

छत्तीसगढ़ में नई कोरोना गाइड लाइन – नई गाइड लाइन के अनुसार ज़िले में जुलूस, रैलियों, सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। रेलवे स्टेशनों और सीमाओं पर COVID-19 के लिए रैंडम परीक्षण होगा। अस्पताल के बिस्तरों, दवाओं के स्टॉक और ऑक्सीजन की उपलब्धता की दैनिक रिपोर्ट देनी होगी। 

अन्य राज्यों का हाल –दोस्तों आइये जानते है बड़े महानगरो का हाल

राज्य संक्रमितमृत्यु 
मुंबई  47,4762
केरल3,64030 
उत्तराखंड310 1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। श्री केजरीवाल एवं उनका पूरा परिवार आइसोलेशन में चला गया है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने बताया कि राज्य में कोविड प़ॉजिटिविटी दर 2.59% है। आज 2,479 नए मामले आए औऱ 4 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। आज ओमिक्रोन का कोई नया मामला नहीं आया, अब तक 77 ओमिक्रोन मामले दर्ज़ हुए हैं। आज 95,391 टेस्ट किए गए। बेंगलुरु में 2,053 नए मामले सामने आए।

इसी तरह की खबर के लिए विजिट कीजिये physicshindi.com.

You may also like

इंदौर

माखनलाल की यूजी-पीजी की परीक्षाओं पर कोरोना का संकट एक लाख विद्यार्थियों की परीक्षा अधर में, प्रबंधन नहीं ले पा रहा निर्णय

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय को यूजी-पीजी की परीक्षाओं पर संकट ...

Comments are closed.