SBI E Mudra PM Svanidhi Loan Apply Online: सिर्फ 5 मिनट में पाएं 1 लाख रुपये तक का लोन, यहां जाने पूरी जानकारी

आज के इस आर्टिकल में हम आपको sbi e mudra pm svanidhi loan apply online कैसे करना है इस बारे में जानकारी देने वाले हैं. यदि आप भी e-mudra प्रधानमंत्री स्व निधि लोन के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको यहां पर इस बारे में पूरी जानकारी बताना चाहेंगे यदि आप एक छोटे-मोटे व्यापारी हैं और आपको किसी कारणवश पैसों की आवश्यकता है या आपके व्यापार में आपको पैसे लगाना है तो आप बहुत ही आसानी से प्रधानमंत्री मुद्रा लोन का लाभ ले सकेंगे. यहां पर आपको हम www.mudra.org.in online apply कैसे करना है, e mudra loan sbi 50,000 interest rate क्या लगने वाली है आदि सभी बिंदुओं के बारे में हम आपको विस्तार से चर्चा करेंगे और आपको बताएंगे कि आखिर आपको इस लोन के लिए अप्लाई कैसे करना है और इस लोन के लिए आपको कौन कौन से दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे सभी जानकारियां आपको यहां बताने वाले हैं. इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

SBI E Mudra PM Svanidhi Loan Apply Online

यदि आप एक व्यापारी हैं और आप अपने व्यापार को शुरू करना चाहते हैं या अपने व्यापार मैं पैसा लगाकर और बढ़ाना चाहते हैं तो यह लोन आपके लिए ही है. इस SBI E Mudra PM Svanidhi Loan के अंतर्गत आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मुद्रा लोन देती है. यदि आपको भी लोन लेने की आवश्यकता है तो आप सिर्फ 5 मिनट में ही ₹50000 तक का लोन ले सकते हैं. वहीं यदि आपको ₹50000 से अधिक रुपयों की आवश्यकता है तो आपको इसके लिए एसबीआई किसी बैंक ब्रांच में जाकर इसके लिए अप्लाई करना होगा. तो आइए सबसे पहले आपको बताते हैं कि SBI e-Mudra या Pm SVANidhi Loan क्या है? इस लोन की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2018 में की गई थी. इसका उद्देश्य देश के छोटे-मोटे व्यापारी जो पैसों के अभाव में अपने व्यापार को कर नहीं पाते हैं या उसे बड़ा नहीं कर पाते हैं तो ऐसी स्थिति में बैंकों द्वारा उनको लोन दिया जाता है. इस योजना में आप ₹50000 से लेकर ₹100000 तक का लोन ले सकते हैं.

Join

e mudra loan sbi 50,000 interest rate

लोन लेने से पहले किसी भी व्यक्ति के मन में पहला खयाल यही आता है कि लोन लेने के बाद आखिर उसे कितना ब्याज देना पड़ेगा तो हम आपको यहां पर पूरी जानकारी देते हैं. SBI e-Mudra या Pm SVANidhi Loan के अंतर्गत जैसे ही आप ₹50000 तक की लोन की राशि लेते हैं. बैंक द्वारा इस पर 9.5% की दर से ब्याज लगाया जाता है. यह लोन आपको 5 सालों के लिए दिया जाता है. जिसे 57 आसान किस्तों में बांट दिया जाता है आपको किस्त की राशि 3 महीने बाद से देनी होती है. 9.5% के हिसाब से 5 सालों का यदि ब्याज जोड़ा जाए तो आपको हर महीने 1128 रुपए की किस्त देनी होती है. जिसका यदि हम ब्याज सहित टोटल लगाएं तो यह 64296 रुपे बनेगा.

इन्हें भी पढ़ें-

SBI E Mudra PM Svanidhi Loan Apply Online Overview

Yojana SBI E Mudra PM Sannidhi Loan  Yojana
Started In 2018
Launched By PM Modi
Loan Amount 50,000 to 1,00,000 Rupee
Interest Rate 9.5%
Loan Apply Mode Online
Official Website emudra.sbi.co.in

 

SBI E Mudra PM Svanidhi Loan Apply Online
SBI E Mudra PM Svanidhi Loan Apply Online

Required Documents for SBI e-Mudra/Pm SVANidhi Loan

  • व्यवसाय का प्रमाण (नाम, आंरभ तिथि तथा पता)।
  • बचत/चालू खाता संख्या तथा शाखा विवरण।
  • जाति विवरण (सामान्य / एससी / एसटी / ओबीसी / अल्पसंख्यक)।
  • यूआईडीएआई – आधार संख्या (खाते में अपडेट होना चाहिए)।
  • अपलोड के लिए अन्य विवरण – जीएसटीएन एवं उद्योग आधार।
  • दुकान एवं स्थापना का प्रमाण या अन्य व्यवसाय रजिस्ट्रेशन दस्तावेज़ (यदि उपलब्ध हैं)।

SBI e Mudra PM SANNidhi Loan eligibility

  1. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कम से कम 6 महीने पुराना चालू खाता या बचत खाता होना चाहिए.
  2. लोन लेने वाला लघु व्यापारी या उद्यमी होना चाहिए.
  3. लोन की अधिकतम राशि ₹100000 होती है और अधिकतम अवधि 5 वर्ष की होती है.
  4. ₹50000 से अधिक की राशि के लिए लोन लेने वाले व्यक्ति को औपचारिकताएं पूरी करने के लिए स्वयं बैंक की ब्रांच में आना होता है.

SBI e Mudra PM SVANidhi Loan Apply Online

  1. SBI e Mudra PM SVANidhi Loan Apply Online करने के लिए सबसे पहले आपको भारतीय स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट emudra.sbi.co.in पर जाना होगा.
  2. इसके बाद आपको आपको होम पेज पर e-mudra का विकल्प दिखाई देगा जहां पर ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करने के लिए आपको आधार कार्ड नंबर दर्ज करना है.
  3. इसके बाद आपके जो मोबाइल नंबर बैंक खाते से लिंक है उन नंबरों का उपयोग करते हुए ₹50000 या उससे कम की राशि दर्ज करें अगर आप उससे अधिक की राशि लेना चाहते हैं तो आपको बैंक जाना होगा.
  4. अब आपके बैंक खाते के साथ रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी आएगा जिसे आप को वेरीफाई करना है.
  5. इसके बाद आपको एक फॉर्म भरना होगा जिसमें मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करनी है और आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है.
  6. सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद सिर्फ 5 मिनट में आपके खाते में ₹50000 तक की राशि क्रेडिट हो जाएगी.
  7. यदि आप ₹50000 से अधिक की राशि चाहते हैं तो आपको बैंक ब्रांच में जाना होगा और वहां आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद ही आपको एक लाख रुपए तक का लोन दिया जाएगा.

Important links

Official website: Click here

Apply Online: Click here

FAQs Related to SBI E Mudra PM Svanidhi Loan Apply Online

Q1.e mudra loan sbi 50,000 interest rate क्या होती है?

Ans. ₹50000 पर आपको 5 सालों के लिए 9.5% की दर से ब्याज चुकाना होता है.

Q2. SBI e Mudra Loan Helpline Number क्या है?

Ans. SBI e Mudra Loan Helpline Number 1800 1234 (toll-free), 1800 11 2211 (toll-free), 1800 425 3800 (toll-free),1800 2100(toll-free).

Q3. SBI e Mudra PM SVANidhi Loan Apply Online कैसे करें?

Ans. ऊपर बताई गई प्रक्रिया के अनुसार आप आसानी से इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

PH Home Page Click Here