SBI Bank News: SBI बैंक की सेवाएं अब व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध, ऐसे करें एक्टिवेट

SBI Bank News: SBI Bank Account Holders के लिए SBI Bank News काफी महत्वपूर्ण है। इसमें एसबीआई बैंक द्वारा अपनाई गई नई नीतियां और नियमों के बारे में विस्तार से बताया गया है। SBI Bank News में बताया जा रहा है कि बैंक द्वारा कुछ चेंज किए गए हैं जो एसबीआई के खाता धारकों को पता होना चाहिए। एसबीआई भारत की बड़ी बैंकों में से एक आती है.

जिस पर भारत की कई प्रतिशत जनता विश्वास करती है और अपने कार्यों के लिए SBI Bank Services का लाभ उठा रही है। एसबीआई बैंक ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक नई अपडेट को जारी किया है। बताया जा रहा है कि अब ग्राहकों को अपने एसबीआई बैंक के खाता संबंधित कई कार्यो और जानकारी प्राप्त करने के लिए बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उन्हें अपने खाते से संबंधित जानकारी अपने मोबाइल पर ही मिल जाया करेंगी।

SBI Bank News

Canara Bank Debit Card Charges

India Post Payment Bank CSP Apply Online

Aadhaar UPI New Bank List

Bank New Rule

SBI Bank News

एसबीआई बैंक देश की बड़ी बैंकों की गिनती में आती है। जिसका फायदा देश के लाखों लोग ले रहे हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि आजकल फोन से ही लेनदेन का काम किया जाता है तो अब बैंकों को भी फोन पर उपलब्ध करवा दिया गया है इसके माध्यम से ग्राहक फोन पर ही बैंक में से पैसों का ट्रांजैक्शन कर किसी को पैसे भेज भी सकते हैं और कहीं से पैसे ले भी सकते हैं ऐसे में अगर ग्राहक को बैंक संबंधी कोई समस्या आ जाती है, तो वह अक्सर कस्टमर केयर नंबर पर फोन लगाते हैं जिस पर कई बार कॉल कनेक्ट नहीं हो पाता है।

इस स्थिति में ग्राहक को समस्या का सामना करना पड़ता है। वही कई बार ग्राहक को बैंक के चक्कर भी लगाने पड़ते हैं जिसमें उनका बहुत समय बर्बाद चला जाता है इसी को देखते हुए अब एसबीआई बैंक ने अपनी SBI Bank Services में व्हाट्सऐप सर्विस को जोड़ लिया है। के माध्यम से ग्राहक अपने व्हाट्सएप पर ही अपनी एसबीआई से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SBI Bank News overview

Topic  Article
Article  SBI Bank News
Category  Bank Services Update
Place India
Bank Name  State Bank of India
Year 2023
Website  onlinesbi.sbi

 

SBI WhatsApp Service

एसबीआई अपने SBI Bank Account Holders के लिए अब  SBI WhatsApp Service शुरुआत करने जा रहा है जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एसबीआई के ग्राहकों को अब SBI WhatsApp Service के चलते अपने अकाउंट बैलेंस मिनी स्टेटमेंट और बैंकिंग से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी अब ग्राहक के व्हाट्सएप पर उपलब्ध करवा दी जाएगी। इसके लिए ना तो ग्राहक को बैंक जाने की जरूरत है और ना ही किसी प्रकार के कस्टमर केयर कॉल पर फोन करने की जरूरत है। वह केवल व्हाट्सएप पर एक मैसेज के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस मिनी स्टेटमेंट और बैंकिंग से जुड़ी जानकारी को व्हाट्सएप पर ही प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल एक मैसेज टाइप करके भेजना है जिसके बाद आप एसबीआई के व्हाट्सएप सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Join
SBI Bank News
SBI Bank News

 

SBI Bank Services

एसबीआई बैंक अपने कस्टमर्स को शुरू से ही कई सर्विसेस प्रदान करता आ रहा है। SBI Bank Total 9 Services अपने ग्राहकों को प्रदान करती है जिसमें पिछले 5 सालों का मिनी स्टेटमेंट बैंक खाते का बैलेंस पेंशन स्लैप ग्राहक के सेविंग अकाउंट का फिक्स्ड डिपॉजिट रैंकिंग डिपाजिट का इंटरेस्ट रेट ग्राहक के लेनदेन की सारी जानकारियां इंस्टा अकाउंट खोलने के फीचर्स कॉन्टैक्ट्स और शिकायतों के निदान हेतु हेल्पलाइन की सुविधा और फ्री अप्रूव्ड लोन की जानकारियां आदि प्रदान करता है। जिसके माध्यम से ग्राहक अपने बैंक खाते की जानकारी के साथ जरूरत पड़ने पर लोन सुविधा एवं लोन लेने हेतु आवश्यक जानकारियों को जान सकता है। 

How To Activate SBI WhatsApp Banking Service 

एसबीआई बैंक की व्हाट्सएप सुविधा का लाभ केवल एसबीआई के ग्राहक ले सकते हैं अगर आप भी एसबीआई के कस्टमर हैं और आपका बैंक खाता एसबीआई में है तो आप नीचे बताई गई प्रक्रिया अनुसार एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस को एक्टिवेट कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको आपके बैंक में जो रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है उसका यूज़ करके 917208933148 नम्बर पर एक एसएमएस सेंड करना है।
  • इसके बाद आपको +909022690226 नंबर पर Hi का मैसेज लिख कर भेजना है।
  • मैसेज भेजने के बाद आपको आपके अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट, डी-रजिस्टर व्हाट्सएप बैंकिंग आदि के ऑप्शन दिए जाएंगे।
  • इसमें आपको जिस भी सर्विस का लाभ लेना है, आपको उस नंबर को टाइप करके भेज देना है।
  • इसके बाद आपको उस नंबर के अनुसार जानकारी प्रदान कर दी जाएगी।
  • इस प्रक्रिया द्वारा आप एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विसेज को अपने फोन में एक्टिवेट कर सकते हैं।

FAQs related to SBI Bank News

SBI WhatsApp Banking कैसे शुरु करें?

SBI WhatsApp Banking शुरू करने के लिए ग्राहक को 917208933148 पर एसएमएस भेजना होगा।

SBI WhatsApp Banking number क्या है?

SBI WhatsApp Banking number +909022690226 है।

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here