Sahara India News Update: निवेशकों का पैसा मिलने का नोटिस जारी, इस दिन से होगा सबका रिफंड

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Sahara India News Update के बारे में बताने वाले हैं. अगर आपका पैसा भी सहारा इंडिया कंपनी में फंसा हुआ है तो हम आपको यहां पर Sahara India News Update देने वाले हैं. क्योंकि ऐसे सभी निवेशकों के लिए बहुत ही शानदार खुशखबरी है. देश में ऐसे करोड़ों निवेशक के दिन का पैसा सहारा इंडिया कंपनी में फंसा हुआ है वही सहारा इंडिया कंपनी का सभी पैसा सेबी रेगुलेटरी के पास पड़ा हुआ है जिस वजह से यहां केस उलझता ही जा रहा है और दिन-ब-दिन पैसे मिलने में देरी हो रही है. लेकिन आज हम आपको Sahara India Latest News Today 2022 देने वाले हैं जिसके माध्यम से आप जान सकेंगे कि आखिर Sahara India Paise Kab Milenge? आपको यहां पर सबसे महत्वपूर्ण Sahara India payment News भी देने वाले हैं जो आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है.

Sahara India News Update

तो घर आपका पैसा भी सहारा इंडिया कंपनी में फंसा हुआ है और आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर Sahara India Paise Kab Milenge? तो आज हम आपको यहां पर Sahara India Latest News Today 2022 इसके साथ ही सबसे महत्वपूर्ण खबर Sahara India payment News के बारे में बताने वाले हैं. अगर आपने भी सहारा इंडिया कंपनी के लिए अप्लाई किया था और आप इसका Sahara India Refund Status 2022 देखना चाहते हैं तो हम आपको यहां पर इस बारे में भी जानकारी देने वाले हैं इसके साथ ही अगर आपने अभी तक Sahara india refund apply online 2022 नहीं किया है तो हम आपको यहां पर Sahara india refund apply online 2022 करने की प्रक्रिया के बारे में बताने वाले हैं. बहुत सारे लोग SEBI Sahara refund online application form 2022 भी चाहते हैं तो इस बारे में भी हम आपको बताने वाले हैं.

Sahara India Refund Status 2022

जैसा की आप सभी को पता है कि पिछले काफी समय से सहारा इंडिया कंपनी में लोगों का पैसा फंसा हुआ है और इस कंपनी पर पिछले काफी सालों से कोर्ट में केस चल रहा है. वही सुप्रीम कोर्ट द्वारा कहा गया था कि सेबी सहारा इंडिया कंपनी का पेमेंट करेगी. जिसके बाद से सेबी द्वारा कंपनी की बहुत सारी संपत्तियों को नीलाम किया गया है और कई करोड रुपए की राशि खट्टी की गई है. वही इस बारे में चर्चा राज्यसभा में भी हो चुकी है. वही बताना चाहेंगे कि सरकार की तरफ से लोगों को 138 करोड रुपए से अधिक की रकम रिफंड कर दी गई है. संभावना जताई जा रही है कि सेबी जल्द ही बचे हुए अन्य लोगों का रिफंड भी बहुत ही जल्द करने वाली है. सेबी धीरे-धीरे सहारा इंडिया कंपनी की संपत्तियों को नीलाम करती जा रही है. जिससे जो भी पैसा प्राप्त होता है वहां निवेशकों का पैसा रिफंड किया जा रहा है.

इन्हें भी पढ़ें-

sahara india payment kab milega

अगर आप भी सहारा इंडिया कंपनी के निवेशक है याने आपने भी सहारा इंडिया कंपनी में निवेश किया था तो आपको अपने पैसों की चिंता लगी हुई होगी लेकिन आपको बताना चाहिए सरकार 138 करोड वापस कर चुकी है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही सरकार द्वारा Sahara india refund apply online 2022 शुरू कर दी जाएगी. सरकार ने पहले भी SEBI Sahara refund online application form 2022 जारी किए गए थे जिसके बाद जिनमें निवेशकों के पैसे कंपनी में निवेश है उन लोगों को एप्लीकेशन के वेरिफिकेशन करने के बाद उनके पैसे उनके सीधे अकाउंट में भेज दिए गए थे. तो फिर आपने भी सहारा इंडिया कंपनी में निवेश किए हैं तो आपको कुछ समय इंतजार करना होगा. इसके साथ ही आपके पास कुछ आवश्यक दस्तावेजों का होना आवश्यक है जिनके बारे में हम आपको आगे बता रहे हैं.

Sahara India News Update
Sahara India News Update

sahara india payment documents required

अगर आप भी सहारा इंडिया कंपनी में पैसे निकालना चाहते हैं तो आपके पास इन दस्तावेजों को होना अवश्य कि जिनके जरिए आप आसानी से सहारा इंडिया कंपनी में अपने पैसे हुए पैसे को निकाल सकते हैं.

Join
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • हस्ताक्षर
  • फिंगरप्रिंट
  • निवास प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • क्रीमीलेयर
  • पैन कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • सहारा इंडिया में मिली कूपन कोड
  • सहारा इंडिया से जुड़े अन्य आवश्यक दस्तावेज आदि.

Sahara india refund apply online 2022

  1. Sahara india refund apply online 2022 करने की प्रक्रिया फ़िलहाल बंद कर दी गई है लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि जल्द ही Sahara india refund apply online 2022 प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.
  2. इसके लिए सबसे पहले आपको सेबी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा यहां पर आपको सहारा इंडिया रिफंड के लिए अप्लाई के लिंक पर क्लिक करना.
  3. इसके बाद आपको यहां पर कुछ आवश्यक जानकारी दर्ज करनी होगी.
  4. इसके बाद ऊपर बताए गए सभी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा.
  5. इसके बाद आपकी रिक्वेस्ट सेबी के पास चली जाएगी और अब आपकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने के बाद आपको रिफंड कर दिया जाएगा.

FAQs Related to Sahara India News Update

Q1. सहारा इंडिया कंपनी के पैसे कब मिलेंगे?

Ans. सहारा इंडिया कंपनी के पैसे बहुत ही जल्दी मिलने वाले हैं.

Q2. सहारा कंपनी के लिए कौन कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं?

Ans. सहारा इंडिया कंपनी के लिए ऊपर बताए गए दस्तावेज आवश्यक है.

Q3. Sahara india refund apply online 2022  कैसे करें?

Ans. ऊपर बताई गई प्रक्रिया के अनुसार आप आसानी से सहारा इंडिया रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

PH Home Page Click Here