Sahara India Active Helpline Number: अब मिलेगा सहारा इंडिया का पैसा, सहारा इंडिया ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

आज के इस आर्टिकल में हम Sahara India Active Helpline Number के बारे में बताने वाले हैं. आप सभी को बताना चाहेंगे कि अगर आप के भी पैसे सहारा इंडिया कंपनी में फंसे हुए हैं तो आज हम आपको यहां पर बताएंगे कि Sahara Head office contact number क्या है और आप आसानी से Sahara India Refund helpline number के माध्यम से Sahara India refund ले सकते हैं हम आपको यहां पर Sahara India Supreme Court latest News के बारे में बताने वाले हैं. अगर आपका पैसा भी सहारा इंडिया कंपनी में फंसा हुआ है तो हम आपको यहां पर Sahara India Latest News Today 2022 के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर आपका पैसा कब तक वापस आएगा इसके साथ ही हम आपके लिए Sahara India Active Helpline Number भी लेकर आए हैं. जिससे कि आप आसानी से अपने रिफंड का स्टेटस जान सकते हैं.

Sahara India Active Helpline Number

बहुत सारे लोग पिछले काफी समय से लगातार सवाल कर रहे हैं कि आखिर Sahara India ka Paisa kab milega तो आप सभी को बताना चाहेंगे कि सहारा इंडिया कंपनी के निवेशकों को उनका पैसा बहुत ही जल्द सरकार की तरफ से दोबारा मिलना शुरू होने वाला है. sebi-sahara refund online application form 2022 भर सकते हैं. अगर आपको Sahara India money refund form भरना नहीं आता है तो भी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको यहां पर Sahara money refund process बताने वाले हैं जिसके बाद आप आसानी से अपने पैसों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सबसे बढ़िया खबर यह है कि सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा Sahara India Active Helpline Number जारी किए गए हैं.

Sahara India complaint number

सहारा इंडिया कंपनी में बहुत सारे निवेशकों का पैसा फंसा हुआ है. अगर आपका पैसा भी सहारा इंडिया कंपनी में फंसा हुआ है तो आपको बताना चाहेंगे कि सरकार द्वारा इस पर लगातार कोशिश की जा रही है कि सभी निवेशकों को पैसा जल्द से जल्द लौटा दिया जाए. वही इस संबंध में सहारा इंडिया कंपनी के चेयरमैन सुब्रत रॉय द्वारा भी कहा गया है कि वह दिसंबर महीने तक अपनी सारी संपत्ति बेचकर जनवरी महीने के बाद यह जनवरी महीने में ही सभी निवेशकों का पैसा रिफंड करने की तैयारी में हैं. इसके साथ ही Sahara India complaint number भी जारी किया गया है. ऐसे सभी निवेशक जो अपना पैसा रिफंड लेना चाहते हैं या इसके बारे में जानना चाहते हैं तो वह Sahara toll free helpline number 1800-180-9000 पर जानकारी ले सकता है.

इन्हें भी पढ़ें-

Sahara India Active Helpline Number Overview

Company Sahara India
Year 2022-23
Helpline Email command.coordcell@sahara.in
Helpline Number 1800-180-9000
Website www.sahara.in

 

Sahara India Active Helpline Number
Sahara India Active Helpline Number

Sahara India money refund form

हाल की आने वाली खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि सहारा इंडिया कंपनी के चेयरमैन सुब्रत रॉय द्वारा बयान दिया गया है कि इस दिसंबर महीने में उनकी सभी संपत्तियों की नीलामी कर दी जाएगी जिसके बाद नए साल से Sahara India Refund की जा सकती है. इसके साथ ही आप सभी को जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि सेबी द्वारा निवेशकों के लगभग 138 करोड रुपए लौटा दिए गए हैं तो ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि बाकी बचे हुए पैसे भी जल्द से जल्द सारी संपत्तियों की नीलामी करके सभी निवेशकों को पैसे दिए जाएंगे. अगर आपको भी अभी तक सहारा इंडिया कंपनी की तरफ से मिलने वाले पैसे की कोई सूचना नहीं मिली है या फिर इस बारे में अप्लाई करने का कोई Sahara money refund process नहीं पता है तो हम आपको यहां पर Sahara money refund process बताने वाले हैं.

Join

Sahara India money refund form

  1. Sahara India money refund form भरने से पहले आपको सबसे पहले कंजूमर कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
  2. ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको यहां पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा यानी रजिस्ट्रेशन करना होगा.
  3. रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको यहां पर लॉगइन आईडी मिलेगी.
  4. अब आपको यहां पर लॉग इन करना है.
  5. लॉग इन करने के बाद आपकी जो भी शिकायत या अन्य कोई जानकारी जाननी है तो आप उसे यहां लिख सकते हैं और इसके लिए आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर दें.
  6. इसके बाद फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक कर दें.
  7. इस तरह आप आ जाने से सहारा इंडिया कंपनी के लिए अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं.

FAQs Related to Sahara India Active Helpline Number

Q1. Sahara India Refund helpline number क्या है?

Ans. Sahara toll free helpline number 1800-180-9000 पर जानकारी ले सकता है.

Q2. Sahara India ka Paisa kab milega?

Ans. सहारा इंडिया कंपनी के पैसे जल्द मिलने की संभावना है.

PH Home Page Click Here