Sahara Helpline Number: सहारा इंडिया  से जुड़ी एक बड़ी अपडेट जारी, यहां से देखे हेल्पलाइन नंबर

Sahara Helpline Number : सहारा इंडिया में फंसे हुए पैसे  से जुड़ी हुई एक बड़ी अपडेट आज के इस पोस्ट में बताई जा रही है. दोस्तों को ओपन Sahara Sahara Indian Family मैं शिकायतों को लेकर जारी किए गए Sahara Helpline Number की संपूर्ण जानकारी देने वाला है. आप सभी को जानकर हैरानी होगी, कि भारत देश में लगभग कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी मेहनत की कमाई के द्वारा जमा किए गए कुछ ना कुछ हिस्से को अपने भविष्य में बुरे वक्त या बच्चों की पढ़ाई शादी विवाह आदि संबंधित कार्यों में काम आने के लिए जमा करते हैं.

लेकिन इन्हीं पैसों को अगर आपने Sahara India Family में निवेश किया है. तो देश की यह जानी-मानी Sahara India Family के अंतर्गत  निवेश किए गए सारे पैसे को सभी देश के लोगों को प्राप्त करना मुश्किल सा लगता है. लेकिन भारत में सभी मध्यम वर्ग के लोगों का पैसा Sahara Indian Family में निवेश होने के बाद अब Sahara Helpline Number से संबंधित सूचना बताई जा रही है, जिसकी जानकारी आप आगे जाने.

Sahara India pariwar

Sahara India Refund

Sahara India refund status check

Sahara India latest News Today

Sahara India Balance Check

Sahara Helpline Number:

Sahara Helpline Number: आप सभी को  विशेष जानकारी के लिए बता दें कि भारत देश के लगभग सभी मध्यवर्गीय लोगों के पैसे को सहारा इंडियाकंपनी में निवेश किया गया था सहारा इंडिया में इन पैसों का निवेश करना मुख्य उद्देश्य भविष्य में आगे चलकर  इस पैसे का धोने तौर पर काम आना था लेकिन Sahara India Company के  अंतर्गत निवेश किए गए पैसे को लगभग 12 से 13 वर्षों से भी ज्यादा हो चुका है.

लेकिन अभी तक निवेशकों के Sahara India Family के द्वारा कोई भी पैसा रिफंड नहीं किया गया है. हम आपको आज के इस आर्टिकल में  सहारा Sahara india Family Refund Money  की विस्तृत जानकारी देने वाले हैं. क्योंकि Sahara India की ओर से Sahara Helpline Number जारी किए जाने की विशेष सूचना बताई जा रही है. इसके बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहे. 

Sahara Helpline Number Overview

Company Sahara India
Year 2023-24
Helpline Email command.coordcell@sahara.in
Helpline Number 1800227575
Website sahara.in

 

Sahara India Today News

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि Sahara India News Today के अंतर्गत Sahara Helpline Number  जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के Sahara India Family के द्वारा जारी किए गए Sahara Helpline Number की कितनी महत्वपूर्ण भूमिका उन सभी भारतीय नागरिकों के लिए है. जिन्होंने लाखों करोड़ों रुपए को अपने भविष्य को संवारने के लिए Sahara India Family में निवेश किए थे.

Join

लेकिन अभी तक सारा फैमिली के द्वारा अटके पड़े हुए लाखों करोड़ों रुपए का रिफंड नहीं किया गया है. जिसके चलते कई लोगों में पैसे की मांग बढ़ती जा रही है जिससे वह इधर उधर भटक कर परेशान से हो चुके हैं. लेकिन अभी तक Sahara India Family के ऑफिस कार्यालय के चक्कर काटने पर भी Sahara India Money Refund नहीं की गई है. लेकिन इस बीच Sahara Helpline Number की खबर का इस तरह आना एक रास्ते का दिखना जैसा प्रतीत होता है. 

Sahara Helpline Number
Sahara Helpline Number

 

Complain To The Sahara

Sahara Helpline Number: काफी लोगों का सहारा इंडिया के अंतर्गत पैसा अटका पड़ा रहने के कारण सहारा कंपनी की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जिससे कि इन Sahara Helpline Number की सहायता से Sahara India Family को जिन भी शिकायतों का ब्योरा देना शुगर बड़ी आसानी से दिया जा सकता है. इसके लिए आपको कहीं इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप घर बैठे भी मोबाइल से ही अपनी शिकायतों को दर्ज कर सकते हैं. और इन्हीं शिकायतों के द्वारा सेबी में क्लेम भी किया जा सकता है. अगर आप Sahara India Today news के अंतर्गत जारी किए गए Sahara Helpline Number में किस प्रकार औरकिस समय पर ही शिकायत दर्ज करनी है, इसकी आगे जानकारी दी गई है.

Sahara Life Insurance Customer Care Toll Free Number 

Sahara Helpline Number : लगभग 11-12 वर्ष हो चुके हैं, सहारा इंडिया में पैसों को निवेश किए हुए. की लेकिन अब तक करोड़ों रुपए को Sahara company के द्वारा रिफंड नहीं किया गया है. लेकिन रिप्लेसमेंट के अंतर्गत बताया गया है, कि बैंक में जमा की गई राशि बढ़ाकर अब ₹24000 करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है. वहीं अगर बात करें, मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के अनुसार तो सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जिसमें आपSahara Life Insurance Customer Care Toll Free

Number 1800227575 पर सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक किसी भी समय कॉल के माध्यम से सहारा इंडिया कंप्लेंट कर सकते हैं. और रिफंड किए जाने वाले पैसे के संबंध में कोई भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं.

FAQs Related to Sahara Helpline Number

Q1. Sahara India ka Paisa Kab Milega?

Ans. संभावना जताई जा रही है, कि सहारा इंडिया के निवेशकों को पैसा बहुत ही जल्द मिलेगा.

Q2. सहारा इंडिया कंपनी कितने लोगों को पैसा मिल चुका है?

Ans. सरकार कंपनी के निवेशकों को लगभग 138 करोड रुपए का भुगतान कर चुकी है.

Join Whatsapp Group Click Here
PH Home Page Click Here