Reliance Jio Vs Airtel: 6 रुपये से भी कम खर्च कर पाएं, पूरे महीने अनलिमिटेड

जैसे कि दोस्तों आपको पता ही होगा कि बड़ी कंपनी टेलीकॉम कंपनियां जो हैं वह बहुत ही ज्यादा रिचार्ज महंगा कर दी है जिससे आम जनता को बहुत ही ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। तो दोस्तों आज हम जानेंगे कि किस तरह थोड़ी सी समस्या आम जनता ओं का दूर किया जा सकता है यहां देखें किस तरह से आप अपना रिचार्ज कर सकते हैं बहुत ही कम रुपए में। आपको बता दें कि दो कंपनी में बहुत ही जोरदार का टक्कर चल रहा है यह दो कंपनियां Reliance Jio और एयरटेल Airtel के बीच इस समय कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को बनाये रखने के लिए एक से बढ़कर एक सस्ते और दमदार प्लान्स लेकर आ रही है। तो चलिए जानते हैं कि आप सभी यूजर किस प्रकार इसका लाभ उठा सकते हैं पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं इस पोस्ट में। इस पोस्ट को पूरा जरूर पर है बहुत ही लाभदायक होने वाला है आप सभी के लिए।

Reliance Jio Vs Airtel

Reliance Jio Vs Airtel आपको बता दें कि दोस्तों इन दोनों कंपनियों के बीच बहुत ही जोरदार का टक्कर है। और आपको बता दें कि इन कंपनियों ने एक दूसरे का कंपेयर करते-करते ग्राहकों को बनाये रखने के लिए एक से बढ़कर एक सस्ते और दमदार प्लान्स लेकर आ रही है। वैसे आपको बता दिया जाए तो रिलायंस जियो और एयरटेल कंपनी के पास हर बजट वाले प्लान्स मौजूद हैं, जो अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री SMS, हाई स्पीड डेटा और बहुत सारे बेनिफिट्स के साथ आते हैं। आपको बता दें कि ऐसे ही आज हम आपके लिए तो बेहद लाभदायक लाइन लेकर आए हैं जिसमें आप ₹6 30 दिन की वैधता के साथ रोजाना 1.5 GB डेटा का लाभ उठा सकते हैं। Reliance Jio Vs Airtel के बीच ग्राहकों के लिए बहुत ही अच्छा मौका है इस मौका का जरूर लाभ उठाएं। और भी अधिक जानकारी के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Join

Jio’s Rs 259 plan 2022

Reliance Jio 259 यह प्लान जो है वह 30 दिन की वैधता के साथ आता है दोस्तों जैसे कि आप सभी को पता होगा कि कुछ महीने पहले जो यह 30 दिन की वैधता के साथ आता था रिचार्ज वह 149 का होता था। लेकिन कुछ दिनों में ऐसा महंगाई बढ़ा कि आम जनता को काफी ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ा कुछ लोगों का तो फोन भी रिचार्ज नहीं करवा पाते हैं इस वजह से बहुत ही ज्यादा महंगाई बढ़ गई है इस वजह से रिचार्ज नहीं करा सकते हैं। Reliance Jio 259 इस प्लान में आपको रोजाना इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए 1.5 जीबी डेटा प्रदान किया जाता है। यानी इस तरह आप टोटल 45 GB Data का लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही जियो के इस प्लान में ग्राहकों को सभी नेटवर्क पर बातचीत करने के लिए Unlimited calling और प्रतिदिन 100 SMS की भी सुविधा मिलती है। पहले भी इतना ही मिलता था लेकिन यह काफी सस्ते में हो जाता था 149rs में ही यह सारी सुविधाएं मिल जाती थी। लेकिन उतनी ही सुविधा के लिए अब डबल पैसे देने पड़ते हैं तब जाकर हमें 30 दिन के लिए मिलता है।

company jio
company Airtel
company SIM Sim Recharge
Country India
Years 2022
Plan Jio 259
Plan Airtel 265
Official Website jio.com
Official Website airtel.in
Reliance Jio Vs Airtel
Reliance Jio Vs Airtel

Airtel Rs 265 plan 2022

तो दोस्तों चलिए बात कर लेती है Airtel Rs 265 plan के बारे में यह भी काफी ज्यादा महंगा है। इसमें आपको 28 दिन के लिए वैलिडिटी मिलेगी देखा जाए तो यह Jio से भी मांगा है जिओ में 28 दिन की जगह 30 दिन के लिए वैलिडिटी दी गई है। और हम बात करें डाटा की तो ग्राहकों को रोज 1GB डेटा मिलता है। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर Unlimited calling और हर दिन के लिए 100 SMS की सुविधा मिलती है। और भी इसके साथ लाभ हैं Wynk Music Free और Free Hellotune का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। आपको बता दें कि यह भी पहले सस्ते थे लेकिन कुछ महीने हो गए यह भी महंगा हो गया है। आपको बता दें कि सबसे सस्ता था jio sim रिचार्ज जो कि वह भी महंगा हो गया इसलिए सभी आम जनता को बहुत ही ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और ऐसा बोला जा रहा है कि और भी महंगा होगा। रिपोर्ट के मुताबिक देखा जाए तो हो सकता है।

Jio Vs Airtel Speed

अगर रिपोर्ट के हिसाब से बात करें तो Airtel सबसे ज्यादा MBPS देता है अगर हम एक दूसरे सिम को कंपेयर करें तो चलिए जानते हैं। आपको बता दें कि जियो और एयरटेल के बीच बदलाव होते रहते हैं कभी जियो तेजी से चलता है तो कभी एयरटेल रिपोर्ट के हिसाब से चलिए जान लेते हैं। Airtel मार्च 2022 में 8.2 MBPS की औसत अपलोड स्पीड देने में सक्षम थी, जो महीने के लिए सबसे ज्यादा थी। इसकी तुलना में, Reliance Jio ने 7.3 MBPS की पेशकश की, एयरटेल ने 6.1 MBPS की पेशकश की, और बीएसएनएल ने 5.1 MBPS औसत अपलोड गति की पेशकश की। तो इतना रेंज देता है माना जाए तो Airtel की स्पीड काफी ज्यादा होती है लेकिन वही जियो की देखो तो जियो का भी काफी ज्यादा ही स्पीड होता है आगे पीछे होते रहते हैं यह दोनों सिम का स्पीड।\

FAQ Related to Reliance Jio Vs Airtel

1.कौन सा बेहतर है एयरटेल या जियो 2022?

Ans- कुल मिलाकर, एयरटेल और जियो दोनों ही भारत में बेहतरीन गति, व्यावसायिक योजनाओं और नियमित योजनाओं के साथ सर्वश्रेष्ठ दूरसंचार दिग्गज हैं। हालाँकि, जब सर्वश्रेष्ठ चुनने की बात आती है, तो बाद वाला Jio से बेहतर होता है। लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं, Jio भी पीछे नहीं है।

2.Jio या Airtel की स्पीड में कौन बेहतर है?

Ans- 4जी अपलोड स्पीड की बात करें तो एयरटेल (4.2 एमबीपीएस) ने जियो (3.6 एमबीपीएस) को पीछे छोड़ दिया है। अंत में, ट्राई ने डाउनलोड गति के मामले में Jio को सबसे तेज मोबाइल ऑपरेटर का दर्जा दिया है।

3.भारत एयरटेल या Jio 2022 में सबसे अच्छा नेटवर्क कौन सा है?

Ans- भारत का केवल 4G ऑपरेटर, Jio, 4G उपलब्धता पर विजयी है क्योंकि इसके नेटवर्क पर हमारे उपयोगकर्ताओं ने 4G सेवाओं से जुड़े समय का सबसे बड़ा अनुपात – 99.5% बिताया। एयरटेल 98.3% के 4जी उपलब्धता स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर है, इसके बाद वीआई का स्कोर 92% है, जबकि बीएसएनएल 63.6% के साथ और पीछे है।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PH HOME PAGE CLICK HERE