Reliance Jio Diwali Dhamaka: JIoका एक और दिवाली धमाका! Jio 5G के साथ लॉन्च हुई वाई-फाई सर्विस, 4G फोन यूजर्स ‘फ्री इंटरनेट’

आज किस आर्टिकल में हम आपको Reliance Jio Diwali Dhamaka ऑफर के बारे में बताने वाले हैं. आज हम आपको रिलायंस जिओ की तरफ से एक जबरदस्त धमाका ऑफर निकाला गया है जिसके बारे में जानकारी देने वाले हैं अगर आप भी जिओ सिम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए यह बहुत ही शानदार ऑफर होने वाला है. रिलायंस जिओ बढ़ती हुई कंपनी है जिन्होंने बहुत ही कम समय में बहुत सारे लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया है वही जिओ की सर्विस भी अधिकांश जगहों पर शानदार है जिस कारण से जिओ ने बहुत जल्दी अपने ग्राहकों का एक बड़ा यूजर बेस तैयार कर लिया है. ऐसे में रिलायंस जिओ ने अब 5G भी लॉन्च कर दिया है. अगर आप भी 5G चलाना चाहते हैं और बिल्कुल मुफ्त वाईफाई के बारे में जानना चाहते हैं तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी विस्तार से देने वाले हैं. अगर आप भी इस बारे में संपूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहें ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

Reliance Jio Diwali Dhamaka

रिलायंस जिओ देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में गिनी जाती है. अगर आप भी रिलायंस जिओ के कस्टमर है यानी कि जिओ की सिम यूज करते हैं तो आपके लिए यहां आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण और फायदेमंद होने वाला है. आपको बताना चाहेंगे कि रिलायंस जियो ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि Jio 5G और Jio 5जी पावर्ड वाई-फाई सेवा लॉन्च कर दी गई है. तो यदि आप भी इस खबर के बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आपके शहर में 5G सेवा कब तक चालू होगी इसके साथ ही जानेंगे कि पूरे देश में 5जी सर्विस कब तक शुरू हो जाएगी इसके बारे में मुकेश अंबानी जी का क्या कहना है इस बारे में पूरी जानकारी विस्तार से जानने वाले हैं. अगर आप भी जिओ सिम का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत ही काम की होने वाली है इसलिए इस खबर को अंत तक ध्यान से पढ़ते रहे. आपको बताना चाहेंगे कि यूजर्स को ‘Jio Welcome Offer’ की अवधि के दौरान वाई-फाई सेवा मुफ्त मिलने वाली है.

Jio Welcome Offer 2022

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि रिलायंस जिओ द्वारा 22 अक्टूबर 2022 को आधिकारिक तौर पर 5G सेवा शुरू कर दी है. देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक रिलायंस जियो ने करीबन 2 महीने पहले अपनी AGM में 5जी सर्विस का ऐलान किया था. लेकिन आखिरकार अब रिलायंस जिओ की तरफ से आधिकारिक तौर पर 5G सेवा को शुरू कर दिया गया है. रिलायंस जिओ के चेयरमैन आकाश अंबानी के द्वारा जस्थान के राजसमंद में श्रीनाथजी मंदिर में 5G लॉन्च किया गया था. इसके साथ ही कंपनी द्वारा JioTrue5G नेटवर्क पर चलने वाली वाई-फाई सेवाओं को लॉन्च किया गया है. बताया गया है कि शैक्षणिक संस्थानों, धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, कमर्शियल हब जैसे स्थान जहां लोगों की संख्या ज्यादा होती है वहां पर यह सर्विस शुरू की जाएगी. JioTrue5G पावर्ड वाई-फाई राजस्थान के शहर नाथद्वारा से शुरू की गई है.

इन्हें भी पढ़ें-

Jio standalone 5G launched in india

5G लॉन्च करने के दौरान चेयरमैन आकाश अंबानी द्वारा कहा गया है कि रिलायंस जिओ सबसे पहले दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे बड़े शहरों में 5G लॉन्च करने वाला है. कंपनी का उद्देश्य बहुत ही जल्द हर कस्बे, तहसील और जिले में 2023 तक 5जी नेटवर्क पहुंचाने का है. सबसे महत्वपूर्ण बात तो यह है कि जियो देश में 5जी के लेटेस्ट वर्जन standalone 5G को लागू करेगी. अनुमान लगाया जा रहा है कि रिलायंस जिओ 5जी इन्फ्रास्ट्रक्चर में 2 लाख करोड़ से ज्यादा निवेश करेगी. इसी महीने अक्टूबर 2022 में रिलायंस जिओ कंपनी द्वारा राजधानी समेत बड़े शहरों में बीटा 5जी ट्रायल शुरू किया था. इस दौरान यूजर्स को 1GBPS मिल रही थी. कंपनी द्वारा अपनी अपनी स्टैंड-अलोन 5जी टेक्नोलॉजी को Jio True 5G नाम दिया गया है. रिलायंस जिओ के चेयरमैन आकाश अंबानी ने सभी देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि भगवान श्रीनाथ जी कृपा से आज नाथद्वारा में जियो ट्रू 5जी की सर्विस के साथ 5जी पॉवर्ड वाई-फाई सेवा का शुभारंभ हो रहा है.

Reliance Jio Diwali Dhamaka
Reliance Jio Diwali Dhamaka

Jio 5G Powered wifi launched

आकाश अंबानी आगे कहते हैं कि हम मानते हैं कि 5जी सर्विस सभी के लिए है इसलिए हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि दिल्ली, मुंबई, कोलकत्ता और वाराणसी की तरह देश के कोने-कोने तक जियो की ट्रू 5जी सर्विस जल्द चालू हो. श्रीनाथ जी के आशीर्वाद से नाथद्वारा और चेन्नई भी आज से जियो ट्रू 5जी सिटी बन चुके हैं. वही आपको बताना चाहेंगे कि उन्होंने आगे बताया है कि जिओ के द्वारा शुरू की गई यहां नहीं वाईफाई सर्विस Jio Welcome Offer अवधि के दौरान बिल्कुल फ्री में दी जाएगी. वहीं उन्होंने बताया है कि दूसरे नेटवर्क का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति भी इस सर्विस का सीमित उपयोग कर सकते हैं.

Join

JioTrue5G 2022

अगर दूसरे नेटवर्क के व्यक्ति इस फ्री वाई-फाई सर्विस का उपयोग करना चाहते हैं तो पहले उनको जिओ का ग्राहक बनना पड़ेगा जिसके बाद वे इस सर्विस का असीमित उपयोग कर सकते हैं. सबसे अच्छी बात तो यह है कि जियो ट्रू 5जी वाई-फाई से जुड़ने के लिए यह जरूरी नहीं कि ग्राहक के पास 5जी हैंडसेट हो. यानी कि यदि आपके पास 4G मोबाइल है तो भी आज चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है आप आराम से 5जी सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

PH Home Page Click Here