Free 5G Internet: इन शहरों में जल्दी चलने वाला है 5G इंटरनेट, देखिए यहां पूरी जानकारी

Free 5G Internet: आज के इस आर्टिकल में हम आपको Free 5G Internet के बारे में बताने वाले हैं. हम आपको यहां पर बताने वाले हैं कि 5G की सेवा किन-किन शहरों में चालू कर दी गई है और किन-किन शहरों में चालू होने वाली है. अगर आप भी 5G सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं. तो हम आपको यहां पर बताने वाले हैं कि आपकी लोकेशन पर यानी कि आपके गांव शहर तक 5G availability कब तक हो जाएगी. अगर आप भी 5G सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि आखिर 5G सेवा का इस्तेमाल आप कब तक कर सकेंगे तो हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं कि आने वाले कुछ ही दिनों में किन शहरों में 5G सेवा शुरू होने वाली है यानी कि लोग अब वहां पर 1GB पर सेकंड की स्पीड का आनंद ले सकेंगे. इस खबर को पूरा जानने के लिए आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ते रहिए.

Free 5G Internet

Free 5G Internet: तो क्या आप भी 5जी इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं. अगर है तो आपको बताना चाहेंगे कि इंडिया के और भी अन्य शहरों में 5जी की सर्विस बहुत ही जल्दी शुरू होने वाली है. तो हम आपको यहां पर आगे बताएंगे कि आपके मोबाइल में कौन सी सेटिंग होना जरूरी है जिसके बाद आप अपने हैंडसेट पर ही 5जी इस्तेमाल कर सकते हैं. जैसा कि आपको पता है कि इंडिया में 5G का रोल आउट 2 महीने पहले ही हो चुका है. वही अब धीरे-धीरे नए-नए शहरों में भी 5जी की पहुंच हो रही है. साथ ही 5G इनेबल्ड स्मार्टफोन के लिए 5G सपोर्ट सॉफ्टवेयर अपडेट किया जा रहा है. टेलीकॉम कंपनियां शुरुआत में 5G की सर्विस बिल्कुल मुफ्त में दे रही है यानी कि Free 5G Internet मिल रहा है. 

5G network cities in India

Free 5G Internet: आपको बताना चाहेंगे कि Airtel 5G देश की राजधानी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, सिलिगुरी, नागपुर, वाराणसी, पानीपत, गुरुग्राम और गुवाहाटी में जबरदस्त रूप से सेवा दे रही है. एयरटेल टेलीकॉम कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि इस वर्ष के अंत तक सभी मेट्रो सिटी में 5जी की सेवा उपलब्ध कर दी जाएगी. वही बताया जा रहा है कि 2023 के अंत तक आते-आते भारत के सभी शहरों में 5जी सेवा का इस्तेमाल किया जा सकेगा वहीं 2023 के बाद तो भारत के हर एक गांव गांव में 5G सेवा का इस्तेमाल किया जा सकेगा. तो अगर आपके शहर में भी अभी तक 5G नहीं पहुंची है तो भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आने वाले 1 या 2 साल के अंतर्गत आपके यहां भी 5जी की सेवा बिना रुके चलने वाली है.

इन्हें भी पढ़ें-

Jio True 5G India 2023

Free 5G Internet: रिलायंस जिओ 5G नेटवर्क की बात करें तो वर्तमान में Jio 5G दिल्ली एनसीआर, मुंबई, वाराणसी, नाथद्वारा, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई और कोलकाता में अपनी 5जी की सेवाएं दे रहा है. रिलायंस जिओ टेलीकॉम कंपनी द्वारा ऐलान किया गया है कि Jio True 5G गुजरात की सभी 33 जिलों में उपलब्ध है. यानी कि गुजरात के सभी जिलों में 5 जी की सेवा शुरू हो चुकी हैं. वही बताना चाहेंगे पटना में भी 5जी की सेवा शुरू हो चुकी है और धीरे-धीरे पटना के अन्य क्षेत्रों में भी अब 5जी की सेवा का विस्तार किया जा रहा है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि 5G का विस्तार जब तक पूरी तरह से हर एक जगहों पर नहीं हो जाता है तब तक आप 5G का इस्तेमाल बिल्कुल मुफ्त में यानी फ्री में कर सकते हैं.

Free 5G Internet
Free 5G Internet

5G Smartphone for 5G Network

Free 5G Internet: हमारे बहुत सारे युवा साथी सोच रहे हैं कि आखिर के स्मार्टफोन में 5G सेवा का इस्तेमाल किया जा सकेगा. तो आपको बताना चाहेंगे कि यदि आपका स्मार्टफोन 5G इनेबल्ड है तो आप 5G सेवा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही आपका फोन 5G सॉफ्टवेयर अपडेट होना चाहिए. आपको बताना चाहेंगे कि 5जी सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए 5G सिम आवश्यक नहीं होती है बल्कि आप अपनी 4G सिम से ही 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं. सिर्फ आपके पास 5G स्मार्टफोन होना चाहिए. 

Join

5G के लिए आवश्यक शर्तें

  • यूजर के पास 5G नेटवर्क को सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन होना आवश्यक है.
  • फ्री इंटरनेट का फायदा लेने के लिए यूजर 5G इंटरनेट कवरेज एरिया में होना चाहिए.
  • सभी प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स के पास कम से कम ₹239 वाला एक्टिव प्लान होना चाहिए.
  • यूजर के स्मार्टफोन का सॉफ्टवेयर 5G अपडेट होना चाहिए.
PH Home Page Click Here