Petrol Diesel Price Today 2022: जानिए आज पेट्रोल-डीजल की कीमतें,आइए देखते हैं आज क्या है अपडेट?

आप सभी के लिए इस पोस्ट में आज भी बड़े काम की खबर है. क्योंकि इस पोस्ट मैं हम आपको Petrol Diesel Price Today 2022 की जानकारी देने वाले हैं. भारत सरकार की सभी तेल कंपनियों के द्वारा शनिवार को पेट्रोल डीजल के दाम जारी कर दिए जा चुके हैं. इसी बीच कहा जा रहा है, कि  पेट्रोल डीजल के जो दाम सभी बड़े एवं महानगरों में स्थित है. परंतु कुछ शहरों के पेट्रोल डीजल की कीमतों में भारी बदलाव किया गया है. जिसकी जानकारी हम इस पोस्ट में देने जा रहे हैं. हम आपको यहां बताएंगे, Petrol Diesel Price in india के बारे में ताकि आप भी वर्तमान में चल रही Petrol Diesel की कीमतों के बारे में जानकारी जुटा सके. इसी के साथ हम आपको यहां Petrol Diesel Price Today 2022 city wise की जानकारी देंगे. ताकि आप अपने शहर में चल रही पेट्रोल डीजल की कीमतों के बारे में पता लगा सके. अतः हमारे पोस्ट को ध्यान से अवश्य पढ़ें.

Petrol Diesel Price Today 2022

नमस्कार दोस्तों,आप सभी जानने को बहुत उत्सुक होंगे कि आखिर शनिवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों में इस तरह के बदलाव किए गए तो हम आपके लिए यहां पर पेट्रोल की कीमतों के बारे में पूरी जानकारी लेकर आए हैं. कई शहरों में पेट्रोल डीजल की कीमत मैं बहुत बड़ा बदलाव किया गया है. और कई शहरों में कीमतें उसी प्रकार स्थित है जिस प्रकार पहले चली आ रही थी. जहां तक की जानकारी तो हमने आपको दे दी लेकिन आप यह जानना चाह रहे होंगे, कि आपके शहर में आपके इलाके में आपके राज्य में पेट्रोल डीजल की क्या कीमत है. तो इन सवालों के जवाब भी हम आपके लिए इस पोस्ट में देने वाले हैं. लेकिन उससे पहले आपको हमारे इस पोस्ट को अंत तक स्टेप बाय स्टेप ध्यान से पढ़ना होगा. तभी आप यहां पर पेट्रोल डीजल की कीमतों के बारे में जानकारी जुटा पाएंगे.

इन्हें भी पढ़ें-

Petrol Diesel Price 2022 in india

तो आई हूं अब बात करते हैं बड़े महानगरों  के पेट्रोल डीजल की कीमतों के बारे में आपकी जानकारी के लिए बता दें महानगरों में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अनुसार जैसे कि देश की राजधानी में पेट्रोल की कीमत 96.72₹ प्रति लीटर और वशी कोलकाता की बात करें तो पेट्रोल डीजल 106.03 रुपए / लीटर डीजल  92.3 में रुपए प्रति लीटर की कीमतों के अनुसार उपलब्ध है. यह तो गिने-चुने शहरों की जानकारी है पोस्ट में आगे हम आपको और अधिक समझी चोरों के बारे में बताएंगे कि किस शहर में पेट्रोल की कीमत और डीजल की कीमत कितने रुपए प्रति लीटर के हिसाब से है. तो आइए इस पोस्ट को आगे बढ़ते हैं और जानते हैं. कि आखिरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें  पूरे भारत में प्रत्येक शहर में किस प्रकार कम ज्यादा है. Petrol Diesel Price in india.

Petrol Diesel Price Today 2022
Petrol Diesel Price Today 2022

Bihar Petrol Diesel Price Today

बिहार में तेल कंपनियों के द्वारा कई जगहों पर पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. जैसे कि पटना मुजफ्फरपुर पूर्णिया बेतिया कटिहार मोतिहारी  बेगूसराय समेत अन्य कई ऐसे शहर है. जहां पर शुक्रवार की शाम को पेट्रोल की कीमतों और डीजल की कीमतों में भी भारी उछाल किया गया है. लेकिन इसी के साथ खुशी की खबर यह है, कि नहीं ऐसी जिलेबी है. जहां पर पेट्रोल डीजल की कीमतों में  हल्के से  कम किए गए हैं. जैसे कि भागलपुर और गया समेत कुछ गिने-चुने जिलों में तेल की कीमतों में कमी देखी गई है.  तो आप किस प्रकार अंदाजा लगा सकते हैं. कि भारत के प्रत्येक राज्य में अलग-अलग जिलों में  पेट्रोल डीजल की कीमतें अलग-अलग रखी गई है. कहीं पर कमी की गई है, तो कहीं पर इजाफा किया गया है.

Chennai Petrol Diesel Price today 

आइए अब बात करते हैं. चेन्नई के बारे में जहां पर पेट्रोल डीजल की कीमत 102.67 रुपए और डीजल की कीमत 92.24 रुपए प्रति लिटर  है. आपको बता दें, कि यह पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर है. क्योंकि पहले भी चेन्नई में पेट्रोल डीजल की कीमतें यही थी तो अभी भी पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर रखी गई है. और वही अगर कोलकाता में पेट्रोल की प्राइस बताएं तो 106.3 और डीजल का भाव 92.3 में रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बताया जा रहा है इसी के अलावा खबरों के मुताबिक  मुंबई के हाल पेट्रोल डीजल में कुछ अलग ही हैवहां पर पेट्रोल 106.31 प्रति लीटर है जबकि डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर से बेचा जा रहा है. शायद अब आप समझ रहे होंगे, कि किस प्रकार ऊपर नीचे पेट्रोल डीजल के दाम रोजाना होते ही रहते जो एक आम बात बन गई है.

Join

Petrol Diesel Price Update Today 2022

आपको बता दें, कि प्रत्येक दिन पेट्रोल डीजल की कीमतों में बदलाव किए जाते हैं. उसी के साथ पेट्रोल डीजल के दामों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के आधार पर मार्केटिंग कंपनियों के कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल डीजल के दामों को बदलकर पेश किया जाता है. जैसे कि भारत की जो पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल की जो कंपनियां है. हर दिन अलग-अलग शहरों की पेट्रोल डीजल की कीमतों को अपडेट करने के बाद ही सार्वजनिक तौर पर कीमतें पेश की जाती है.

PH Home Page Click Here