पुरानी पेंशन बहाली महासंघ 13 मार्च को भोपाल में करेगा पेंशन बहाली को लेकर उग्र।

भोपाल मध्य प्रदेश पुरानी पेंशन बहाली महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष आज प्रदेश के समस्त जिलों के जिला अध्यक्ष प्रदेश के समस्त प्रमुख पदाधिकारियों और महिला मोर्चा की पूर्व सहमति पर 13 मार्च दिन रविवार को भोपाल में एक दिवसीय पुरानी पेंशन बहाली को लेकर के जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन में न्यायिक विभाग राजस्व विभाग आयुष विभाग स्वास्थ्य विभाग महिला बाल विकास विभाग वन विभाग मनरेगा विभाग पंचायत विभाग और रोजगार सहायक संघ तथा शिक्षा विभाग के सभी संगठन एक दिवसीय सांकेतिक प्रदर्शन करके अपनी बात को सरकार तक पहुंचाने के लिए भोपाल भरेंगे शांतिपूर्ण तरीके से कर्मचारी मर्यादा का पूरा पालन करते हुए हम भोपाल में अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे। प्रदेश के सभी बड़े मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन इस आंदोलन का प्रमुख हिस्सा रहेंगे और उन्हीं के मार्गदर्शन से हम प्रथम आवाज सरकार तक पहुंचाने के लिए पूरा भोपाल भर देंगे।

Join

साथियों महासंघ द्वारा प्रदेश के समस्त माननीय विधायकों के और माननीय मंत्रियों के समर्थन पत्र लिखा करके और पूरे समर्थन पत्र यहां तक की माननीय विधानसभा अध्यक्ष श्रीमान गिरीश गौतम जी स्वयं समर्थन पत्र पुरानी पेंशन बहाली के लिए विधानसभा अध्यक्ष जी को पूरी फाइल बनाकर कार्यक्रम के दौरान सौंपी गई थी और माननीय विधानसभा अध्यक्ष जी ने विश्वास दिलाया था। अपने उद्बोधन में उन्होंने यह कहा था की निश्चित बात है कि मैं इस गंभीर मुद्दे को सदन में अवश्य उठाऊंगा। हमें विश्वास है बजट सत्र के दौरान माननीय विधानसभा अध्यक्ष महोदय जी पुरानी पेंशन बहाली के लिए पूर्व में दिए गए समर्थन पत्र पर अवश्य विचार करेंगे साथियों यदि आप तैयार हैं तो केवल ग्रुप में अपने  सभी सहमति प्रदान करें की हम 13 मार्च को भोपाल भरेंगे। बिना किसी संघ संगठन का खेल खेले अपने स्वयं के भविष्य के लिए अपने खुद के लिए अपने परिवार के साथ आकर एक दिवसीय सांकेतिक प्रदर्शन में अपनी सहमति हम अवश्य दर्ज कराएंगे। आप हम किस संगठन के है जिस संगठन के 4/6 उस संगठन में आप अवश्य रहें पर अपने भविष्य के लिए पुरानी पेंशन के लिए एक होकर जब तक हम एकता के साथ पूरी ताकत के साथ नहीं आएंगे तब तक सफलता प्राप्त नहीं होगी।

संगठन को मिला कांग्रेस का साथ:-

कर्मचारी संगठन को कांग्रेस का साथ मिल गया है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार पुरानी पेंशन योजना को लागू करे. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि पुरानी पेंशन को लेकर सदन में आवाज उठाई जाएगी. राजस्थान की तरह एमपी में भी पुरानी पेंशन योजना लागू हो. उन्होंने कहा कि सदन से संसद तक कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी। शिवराज सरकार विचार करेंगी कर्मचारियों की मांग और कांग्रेस के आरोपों पर बोले बीजेपी सासंद सुमेर सिंह सोलंकी ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार संवेदनशील सरकार है. अगर कर्मचारी कोई मांग करते हैं, तो सरकार उस पर विचार करेगी. बीजेपी सासंद ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की सरकार नहीं जो कर्मचारियों पर लाठी बरसाती थी।

Pension Regrading news
                                                                Pension Regrading news

13 मार्च को होगा बड़ा आंदोलन:-

कर्मचारी संगठनों ने चेतावनी दी है कि इस बजट सत्र में अगर पुरानी पेंशन योजना बहाल नहीं हुई तो 13 मार्च को बड़ा आंदोलन होगा. कर्मचारियों का कहना है कि जब उन्हें पैसों की जरूरत पड़ती है, तब वो पैसे नहीं निकाल पाते हैं.  अतः 13 मार्च दिन रविवार को आप अपने परिवार सहित अपने समस्त इष्ट मित्रों को लेकर पेंशन संकेतिक प्रदर्शन में हम अपनी भागीदारी अवश्य निभाएंगे आप अपनी सहमत आज ही इस ग्रुप में दे और केवल इतना लिखें कि हम अपने जिले से व्यक्तिगत हम कम से कम 100 साथियों को लेकर के भोपाल आ रहे हैं पूर्ण विश्वास है की महासघ केवल पुरानी पेंशन बहाली के लिए अपना कदम बढ़ाए है और यह कदम हम सबका कदम है ऐसा मानकर 13 मार्च को हम अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

महत्वपूर्ण जानकारियाँ —

“बोर्ड परीक्षा के लिए TIPS & TRICKS के लिए यहाँ पर क्लिक करें। ”

JOIN WHATSAPP GROUP CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE