अवकाश के दिनों में विद्यालय खुले रखने का आदेश जारी किया | Order to keep school open during holidays

अवकाश के दिनों में विद्यालय खुले रखने का आदेश जारी किया | Order to keep school open during holidays


प्यारे छात्रों जैसा कि आपने शीर्षक से पता लगा लिया है कि सतना में विद्यालयों को अवकाश के दिनों में भी खुले रखने का आदेश जारी किया गया है। दिसंबर का महीना चल रहा है एवं निर्वाचन की प्रक्रिया जो कि अधिकांश विद्यालयों में सम्पन्न की जाएगी तो ऐसे में उन विद्यालयों में अध्ययनरत् विद्यार्थियों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है। चूंकि निर्वाचन प्रक्रिया में विद्यालयों का अवकाश कर दिया जाता है, परन्तु इस बार कलेक्टर ने आदेश जारी किया है कि समस्त विद्यालयों का अवकाश निरस्त किया जाता है और सभी विद्यालयों में 1 कर्मचारी की ड्यूटी लगाकर विद्यालय खुले रहने को कहा गया है।

विद्यालयों का अवकाश कब तक

मतदान दिनांक 6 जनवरी 2022 को सम्पन्न कराया जाना है। इसी कारण विद्यालयों की दिनांक 25 दिसंबर 2021 से 31 दिसंबर 2021 तक अवकाश घोषित किया गया है। निर्वाचन की प्रक्रिया को दृष्टिगत रखते हुए अवकाश के दिनों में भी जिले के समस्त विद्यालयों पर किसी न किसी 1 कर्मचारी की डियूटी लगाकर विद्यालय खुले रहने हेतु शाला स्तर से आदेशित करना सुनिश्चित है।

क्यों हुआ ऐसा

प्यारे छात्रों अवकाश के दिनों में शालाओं को खोलना और बच्चों की पढ़ाई अवकाश के दिनों में भी होने का कारण है कि समय की पूर्ति जल्द से जल्द हो। आप जानते हैं कि कोरोना काल की वजह से शासन ने कई महीनों बाद आदेश जारी किया था कि स्कूल खुलना और ऑफलाइन पढ़ाई जारी करना। इसी कारण सतना के कलेक्टर महोदय ने यह निर्णय लिया है कि समय कम है और ऐस में विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी माह से प्रारंभ हो जाएंगी। इसी बात को लेकर उन्होंने यह तय किया कि अब से अवकाश के दिनों में भी विद्यालय को ओपन किया जाए जिसमें समस्त छात्रों को आना अनिवार्य है।

सतना के कलेक्टर महोदय ने अवकाश के दिनों में विद्यालय खुले रखने का आदेश जारी किया

Order to keep school open during holidays
Order to keep school open during holidays

अब अवकाश के दिनों में भी खुलेगा स्कूल

दोस्तों जिला सतना के कलेक्टर महोदय ने यह निर्णय लिया है कि समय कम है और ऐस में विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी माह से प्रारंभ हो जाएंगी। इसी बात को लेकर उन्होंने यह तय किया कि अब से अवकाश के दिनों में भी विद्यालय को ओपन किया जाए जिसमें समस्त छात्रों को आना अनिवार्य है।

आम निर्वाचन 2021-22

प्यारे छात्रों चुनाव की प्रक्रिया प्रचलित है जिले की जनपद पंचायत मझगवां, सोहावल एवं उचेहरा में दिनांक 6 जनवरी 2022 को मतदान सम्पन्न कराया जाना है। मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी सेक्टर अधिकारियों द्वारा इसी अवधि में किया जावेगा, जिसमें मतदान केंद्र की व्यवस्था एवं सुविधाओं के सम्बंध में सेक्टर ऑफिसर द्वारा जानकारी एकत्र की जाएगी।

एमपी बोर्ड की सभी खबरों के लिए आप हमारी वेबसाईट physicshindi.com पर रेगुलर विज़िट करते रहिए तथा इस पोस्ट को शेयर करना न भूलें अपने दोस्तों के साथ।