Online Sell 2 Rupees Coin 2022- दो रुपए का सिक्का बेचकर पाँच लाख तक कामाओ

Online Sell 2 Rupees Coin 2022 : अगर आप बिना कुछ किए घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं, तो हम आपको एक शानदार मौके के बारे में बताएंगे। ऐसा करके आप सिर्फ 2 रुपये के सिक्के का इस्तेमाल करके 5 लाख रुपये कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अपना घर छोड़ने की भी जरूरत नहीं है। यह पैसा कोई भी कमा सकता है। पुराने और दुर्लभ सिक्के ऑनलाइन लाखों रुपये में बिक रहे हैं, जिससे मुद्रा के संग्राहक झटपट अमीर हो गए हैं। इंटरनेट पर, पुरानी और संग्रहणीय मुद्राओं के खरीदारों की दिलचस्पी नए सिरे से बढ़ी है। सिक्कों के अलावा, संग्राहक अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्राचीन वस्तुओं की खरीदारी भी तेजी से कर रहे हैं।

Online Sell 2 Rupees Coin 2022

आपने शायद सुना होगा कि एक सिक्के के बदले आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि इन वस्तुओं को कौन खरीदता है? शौक लोकप्रिय हैं, और प्राचीन वस्तुओं का संग्रह एक अलग प्रकार का आनंद प्रदान करता है। दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिनके पास प्राचीन वस्तुओं का संग्रह है। अगर आपके पास प्राचीन सिक्के हैं, तो आप उनके बदले लाखों रुपये जमा कर सकते हैं। यदि आपके गुल्लक या हैंडबैग में 1994, 1995, 1997, या 2000 श्रृंखला से 2 रुपये का सिक्का है, तो आपको तुरंत 5 लाख रुपये मिलेंगे। इन सिक्कों की काफी डिमांड है।

लोग इन सिक्कों को प्राप्त करने के लिए लाखों रुपये देने को तैयार हैं। हम आपको दिखाएंगे कि इससे कैसे लाभ होगा। यदि आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने में रुचि रखते हैं, तो आप शर्तों के साथ शीघ्र नकद कमा सकते हैं। अगर किसी भी तरह से आपके पास 2 रुपये का पुराना सिक्का है, तो आपको 5 लाख रुपये तक का रिटर्न मिल सकता है। हां! आपने सही सुना। अगर आपको 2 रुपये का पुराना सिक्का मिल जाता है तो आप अच्छी कीमत कमाने के लिए इसे क्विकर पर बेच सकते हैं। हालांकि, सिक्का 1994 का होना चाहिए और पीछे की तरफ भारतीय झंडा होना चाहिए।

Join

Sell old notes and coins India

आपको बस Quikr.com पर जाना है और वेबसाइट पर एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत करना है। फिर वेबसाइट पर सिक्के का फोटो क्लिक करके अपलोड करें। इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेंगे। आपको उनके साथ बातचीत करनी होगी और सिक्का बेचना होगा। इसी तरह महारानी विक्टोरिया के ब्रिटिश काल के एक रुपये के चांदी के सिक्के की कीमत 2 लाख रुपये है। इसी तरह, 1918 के दौरान बने एक रुपये के ब्रिटिश सिक्के की कीमत 9 लाख रुपये हो सकती है। ये सिक्के ई-कॉमर्स साइट Quikr पर बेचे जा रहे हैं। बाजार में इन सिक्कों की काफी मांग है।

एक अन्य वेबसाइट जहां आप पुराने सिक्के और नोट बेच सकते हैं, वह है Indiamart.com जहां एक नीलामी होती है और जो व्यक्ति अधिकतम बोली लगाता है वह सिक्का लेता है। आपको खरीदार के साथ बातचीत करने की भी अनुमति है। कॉइन बाजार के नाम से एक वेबसाइट पर पुराने और दुर्लभ करेंसी नोट भी खरीदे और बेचे जाते हैं। पुराने 1 रुपये के नोट या 2 रुपये, 5 रुपये के नोट कुछ शर्तों के साथ आपको लाखों में ला सकते हैं। एक और श्रृंखला जो बेहद लोकप्रिय है वह है ‘786’। मुसलमानों के बीच इस सीरीज की काफी डिमांड है। ‘786’ श्रृंखला वाले करेंसी नोटों को शुभ माना जाता है और एक का मालिक होना समृद्धि का संकेत है।

how to sell Rs 2 coin Process

♥ यदि आपके पास एक है तो आप विज्ञापन प्लेटफॉर्म क्विकर पर 2 रुपये का सिक्का ऑनलाइन बेच सकते हैं।

♥ इस वेबसाइट पर खरीदार इस दुर्लभ सिक्के की ऊंची कीमत चुका रहे हैं।

♥ Quikr पर 2 रुपये का सिक्का बेचने के लिए, आपको पहले विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।

♥ उसके बाद, आपको इसे अपलोड करने के लिए सिक्के के फोटो पर क्लिक करना होगा।

♥ उसके बाद, आपको अपना फोन नंबर और ई-मेल पता प्रदान करना होगा।

♥ आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी वेबसाइट द्वारा सत्यापित की जाएगी।

Online Sell 2 Rupees Coin 2022
Online Sell 2 Rupees Coin 2022

 

Online Sell 2 Rupees Coin

पुराने सिक्के या मुद्रा, जिन्हें आप संग्रहणीय के रूप में रखते रहे होंगे, एक भाग्य के लायक हो सकते हैं। वहाँ एक बाजार है जो इन सिक्कों के लिए लाखों रुपये का भुगतान करने में दिलचस्पी रखता है, जिसका कानूनी मूल्य बहुत कम हो सकता है। अगर आप इन नोटों और सिक्कों के ऊपर बैठे हैं तो आपको जानकर हैरानी होगी कि आप इन्हें भारत में ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। सुनिश्चित नहीं है कि कैसे, हम यहां मदद करने के लिए हैं। भारत में पुराने नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने और अच्छी खासी कमाई करने के कई तरीकों की सूची नीचे दी गई है। तो बिना किसी और हलचल के, आइए इसके बारे में ठीक से जानें।

How to sell old coins in India online

नीचे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जहां आप अपने पुराने सिक्कों और नोटों को सूचीबद्ध कर सकते हैं। अन्य कॉइन लिस्टिंग को देखकर, आप कीमतों के बारे में एक विचार प्राप्त करेंगे और तदनुसार सिक्कों पर उल्लिखित वर्ष के आधार पर अपना खुद का सेट करेंगे। सिक्का जितना पुराना होगा, उसे उतना ही अधिक बेचा जा सकता है। वर्ष सिक्कों की ढलाई की तारीख को इंगित करता है, इसलिए मान लीजिए कि 1984 में बनाया गया एक सिक्का 1998 में बने सिक्के की तुलना में अधिक बिक्री मूल्य रखता है।

Coinbazaar-

  • Coinbazaar एक वेबसाइट है जो प्राचीन वस्तुओं जैसे कि पदक, प्राचीन मुद्राएं और पुराने सिक्के और नोट भी खरीदने और बेचने के लिए समर्पित है। यहां बताया गया है कि आप कैसे पंजीकृत हो सकते हैं और अपने खुद के सिक्कों की सूची बना सकते हैं।
  • यहां आधिकारिक साइट पर जाएं।
  • ऊपरी दाएं कोने पर “स्टोर मैनेजर” पर क्लिक करें।
  • रजिस्टर करने के लिए, अपनी ईमेल आईडी और एक पासवर्ड दर्ज करें।
  • अब आप तस्वीरें, विवरण और कीमत अपलोड करके पुराने सिक्कों की सूची बनाना शुरू कर सकते हैं।

Olx
OLX यूज्ड और सेकेंड हैंड सामान खरीदने और बेचने के लिए एक जाना-माना मार्केटप्लेस है। कई लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपने पुराने सिक्कों को बेचने के लिए भी कर रहे हैं। यहां बताया गया है कि आप भी कैसे कर सकते हैं।

  • olx.in पर जाएं।
  • एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करने के लिए, ऊपरी दाएं कोने पर “बेचें” पर क्लिक करें।
  • अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें या बस अपने Google खाते से साइन अप करके आगे बढ़े।
  • एक बार हो जाने के बाद, आप प्लेटफॉर्म पर पंजीकृत हो जाएंगे।
  • सिक्कों को सूचीबद्ध करने के लिए, सिक्कों की स्पष्ट तस्वीरें लें और वांछित मूल्य और अतिरिक्त विवरण भरें।
  • जब कोई दिलचस्पी दिखाता है, तो वह आपसे OLX के माध्यम से या फ़ोन कॉल के माध्यम से संपर्क करेगा.
Telegram Group Click Here
PH Home Page Click Here