मध्यप्रदेश ताजा खबर

ऑफलाइन क्लासेस तत्काल हों बंद, मुख्यमंत्री से की मांग | Online classes should be stopped immediately

अगले महीने से बोर्ड परीक्षाएं, सक्षम अफसर की नहीं हो पाई पदस्थापना

31 दिसंबर को माध्यमिक शिक्षा मंडल से उमेश कुमार सिंह सेवानिवृत हुए थे। तब माना जा रहा था कि सरकार अगले ही दिन किसी दूसरे अधिकारी की यहां पर पदस्थापना कर सकती हैं। कारण भी है कि सचिव पर ही परीक्षा तैयारी का पूरा दारोमदार रहता है। अब वर्तमान में देखें तो लगभग सवा सो परीक्षा केंद्रों का निर्धारण नहीं हो पाया है। यहा पर अधिकारी और कर्मचारी का कहना है कि सचिव की पदस्थापना होना अति आवश्यक है।

Join
Online classes should be stopped immediately
Online classes should be stopped immediately

15 फरवरी के बाद हैं परीक्षाएं

प्रदेश में दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से आयोजित होने वाली हैं। इसके लिए करीब 4 हजार केंद्रों का निर्धारण हुआ है। जहां पर करीब 20 लाख परीक्षार्थी सम्मिलित होकर इम्तिहान देंगे। अब अभी अनेक ऐसे कार्य हैं, जिस पर सचिव का अनुमोदन जरूरी है। परीक्षा सामग्री भेजने के लिए रूट तय होना है तो कलेक्टरों को सचिव के हस्ताक्षर से लैटर भी भेजना है, यह पूरा काम ठप पड़ा है।

ऑफलाइन क्लासेस तत्काल हों बंद

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पाव पसार रहा है, हर दिन दो गुनी रफ्तार से नए मरीज बढ़ रहे हैं, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश , दिल्ली सहित देश के विभिन्न राज्यों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लेकिन मध्य प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक स्कूलों को बंद किए जाने संबंधित कोई निर्णय नहीं लिया गया है, बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर पालक काफी चिंतित है। बस हो या स्कूल कहीं भी कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है, अगर एसी स्थिति में स्कूलों में बच्चे संक्रमित होते है तो जिम्मेदारी किसकी होगी।

अभिभावक जन कल्याण संघ ने मुख्यमंत्री से की मांग, सौंपा ज्ञापन

इंही सब बातों को लेकर अभिभावक जन कल्याण संघ ने शनिवार को अपनी मांगों का ज्ञापन सीएम के नाम जिला प्रशासन को सौपा। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के नगर अध्यक्ष रोहित राॅबिन माली, हरिश बेले, अनूज चैकसे, हरी बरकडे, जय शर्मा, माखन राय, विनोद बुनकर, अजय साहू, मनीष जैन, रिपन मित्रा, तोमरजी , विजय इंगोले, योगेश साब्ले, संदीप सोनी, दुर्गेश चैरसिया सहित संघ के अन्य सदस्य और ब़डी़ संख्या में पालक उपस्थित रहे।

Read also

सभी खबरों के लिए आप लगातार physicshindi.com वेबसाईट पर विज़िट करते रहिए, तथा अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिल्कुल मत भूलिएगा।

You may also like

Comments are closed.