One Rupees Old Coin Sell: अगर आपके पास 1 रुपये का साल 1885 में बना हुआ ये खास सिक्का है तो समझो करोड़पति

One Rupees Old Coin Sell : अगर आपके पास 1 रुपये का ये खास सिक्का, तो आपको मिलेंगे 10 करोड़ रुपये। अगर आपके पास 1 रुपये का साल 1885 में बना हुआ ये खास सिक्का है, तो आप ऑनलाइन इसे बेचकर करोड़ों के मालिक बन सकते हैं। अगर आप भी पुराने सिक्के रखते हैं तो आप करोड़पति बन सकते हैं अगर आप पुराने सिक्के रखते हैं तो जरूर देखें 1885 का ₹1 का सिक्का अगर आपके पास होगा तो जरूर बेचे ऑनलाइन और बहुत आसानी से करोड़ों पैसे कमाए। तो दोस्तों चले जाते हैं पूरी जानकारी 1 रुपये का साल 1885 में बना हुआ ये खास सिक्का है खास क्यों है किसी का और कैसे बेचे।

One Rupees Old Coin Sell

अगर आपको old note/coin इकट्ठा करने का शौक है तो आप बस एक क्लिक में लखपति बन सकते हैं अगर आपके पास 1 rupees old coin है तो इसका मतलब कि आपकी किस्मत खुल गई इसे बेचकर आप करोड़ों पैसे कमा सकते हैं। इन 1 rupees old coin पर आप एक तरफ मकई के झुमके और दूसरी तरफ अशोक स्तंभ देख सकते हैं। आप उस पर हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा हुआ देख सकते हैं।

1985 का यह 1 rupees old coin सभी चार भारतीय टकसालों और यूके में लैंट्रिसेंट और हीटन टकसाल में ढाला गया था। गौरतलब है कि 1 rupees old coin 1985 एक रुपये के सिक्के दुर्लभ नहीं हैं और 1 1985 एच मार्क का सिक्का भी बहुत आम है और इसलिए ये सिक्के आपको लाखों रुपये कमाने में मदद नहीं करेंगे।

Join

Indian Currency 1Rupees 1985

1 rupees old coin 1985 का सिक्का जिसे 2.5 लाख रुपये में नीलाम किया गया था, वह दुर्लभ था क्योंकि इसे सार्वजनिक प्रचलन के लिए जारी नहीं किया गया था और यह एक ट्रायल ओम सिक्का था इनमें से एक सिक्के को कुछ साल पहले इतनी ऊंची कीमत पर नीलाम किया गया था। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जहां लोग अपनी प्रोफाइल बना सकते हैं और बेचने के लिए वहां 1 rupees old coin प्रदर्शित कर सकते हैं।

इन वेबसाइटों में से एक है CoinBazar जहां आप अपना मूल विवरण, जैसे नाम, ईमेल पता, फोन नंबर देकर खुद को पंजीकृत कर सकते हैं। जैसे ही आपकी लिस्टिंग ऑनलाइन दर्ज की जाती है, खरीदार आपसे सीधे संपर्क कर सकते हैं, और सीधे आप उनके साथ पैसे का सौदा कर सकते हैं।

Old Note/Coin Sell 2022

  • जिस सिक्के कि हम बात कर रहे हैं उसकी वेबसाइट OLX पर बेचने पर खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं।
  • सिक्के बेचने के लिए आप सबसे पहले OLX पर एक विक्रेता के रूप में आपको रजिस्टर करना होगा।
  • इसके बाद सिक्के को दोनों साइड का फोटो लेकर अपलोड करें ऑफिशियल साइट OLX पर जहां पर आपने अकाउंट बनाया था।
  • इसके बाद आपको मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी डालना होगा।
  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें।
  • इसके बाद खरीदार आपको कांटेक्ट करेगा जिससे वो आपका सिक्का खरीद सके।
  • इसके बाद विक्रेता और खरीदा दोनों रकम की बात करेंगे।
  • इसके बाद खरीदार आपसे सिक्का खरीद लेगा।
1. Old Coin 1 rupees old coin 1985
2. Country India
3. Sell Coin 1 Rupees
4. Sell Note All notes
5. Official Website www.olx.in
One Rupees Old Coin Sell
One Rupees Old Coin Sell

 

One Rupees Old Coin Sell 2022

तो अगर आप भी old coin और करेंसी के शौकीन हैं और उन्हें संभाल कर रखा है तो आपको भी ऐसा मौका मिल सकता है। आपका यह शौक आपको घर बैठे लाखों-करोड़ों रुपये कमाने का शानदार मौका दे सकता है। 1 rupees old coin जो आपको अमीर बना सकता था, वह सभी भारतीय सिक्के टकसालों में भी कुछ विदेशी टकसालों में जारी किया गया था।

इस तरह के सिक्कों को आखिरी बार 1991 में ढाला गया था और सिक्के का डिज़ाइन 1982 से प्रचलन में है। यह अनोखा सिक्का सभी चार भारतीय टकसालों और यूनाइटेड किंगडम में लैंट्रीसेंट और हीटन टकसाल में भी ढाला गया था। सिक्के का वजन 4.85 ग्राम था और इसे फेरिटिक स्टेनलेस स्टील से ढाला गया था। इन सिक्कों पर एक तरफ मकई की बालियां और दूसरी तरफ अशोक स्तंभ के साथ भारत लिखा हुआ दिखाई देता है।

FAQs about One Rupees Old Coin Sell

1. रुपये के पुराने सिक्के का मूल्य क्या है?

Ans- आप अपना संग्रहणीय 1 रुपये का सिक्का ऑनलाइन बेच सकते हैं और तुरंत 2.5 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं। 1 रुपये का सिक्का शुद्ध तांबे में ढाला गया था। विशेष सिक्का एक ट्रायल ऑफ मेटल स्ट्राइक (OMS) सिक्का है। ऐसा ही एक सिक्का कुछ साल पहले एक नीलामी में कथित तौर पर 2.5 लाख रुपये में बेचा गया था।

2. क्या पुराने सिक्के वाकई कीमती हैं?

Ans- 2 रुपये का एक पुराना सिक्का आपको 5 लाख रुपये दिला सकता है 1994 में बने इस सिक्के के एक तरफ भारतीय झंडा है और क्विकर वेबसाइट पर इसकी कीमत 5 लाख रुपये आंकी गई है। जबकि, एक रुपये के सिक्के का मूल्य जो आजादी से पहले ढाला गया था और जिस पर महारानी विक्टोरिया की तस्वीर अंकित थी, उसकी कीमत 2 लाख रुपये आंकी गई है।

3. मैं अपना पुराना 1s नोट कैसे बेचूं?

Ans- CoinBazaar पर 1 रुपये के नोट के बंडल की कीमत 49,999 रुपये है। नोट बेचने के लिए आपको बस अपनी पसंद की वेबसाइट पर जाना होगा और उन्हें बेचने के लिए नोट्स सेक्शन पर क्लिक करना होगा। ध्यान रहे कि इन नोटों पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए और क्रमांक 123456 होना चाहिए।

4. मैं 100 साल पुराने सिक्के कैसे बेचूं?

Ans- अगर आपके पास 1 रुपये का बना 1913 का सिक्का है तो आप इसे IndiaMart की वेबसाइट पर बेच सकते हैं। इसके लिए आपको साइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा। एक बार खाता बन जाने के बाद, आपको एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा। जैसे ही आप रजिस्टर हो जाते हैं, आप यहां अपना सिक्का फोटो अपलोड कर सेल पर डाल देते हैं।

5. क्या मैं अपना 50 पैसे का सिक्का बेच सकता हूँ?

Ans- इस तरह बेचा जा सकता है सिक्का अगर आपके पास 2011 से 50 पैसे का सिक्का है जिसे आप बेचना चाहते हैं, तो आप OLX पर ऐसा कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर खरीदार इस दुर्लभ सिक्के की ऊंची कीमत चुका रहे हैं। OLX पर सिक्के बेचने के लिए, आपको पहले एक विक्रेता के रूप में एक खाता बनाना होगा। उसके बाद, सिक्के के दोनों किनारों का स्नैपशॉट अपलोड करने के लिए क्लिक करें।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE