Old Note Sell Online- क्या आपके पास है इस नंबर का नोट है तो बन सकते हैं लखपति

Old Note Sell Online – दोस्तों क्या आपके पास पुराना नोट है तो आप इस नोट को बेचकर करोड़ पति बन सकते  786 सीरीज का एक पुराना नोट कुछ ही मिनटों में आपको लाखों रुपये दिला सकता है  मुसलमानों द्वारा इस नंबर को भाग्यशाली माना जाता है और वे इस नोट को भाग्य शाली मानते है जिसके लिए वे इस नोट को जिस पर 786 लिखा है उसके लिए कुछ भी कीमत देने को तैयार हो जायेगे इस नोट को आप इन लोगो को बेच सकते है इस आर्टिकल में हम आपको पूरा प्रोसेस बताने वाले है।

Old Note Sell Online

अगर आपके पास पुराने नोट जिसमे यदि 786 नंबर वाले नोट है, तो देर न करें। जल्दी से ईबे वेबसाइट पर जाएं और वहां अपने नोट को बेचकर पैसा कमाए । ईबे वेबसाइट एक यूनिक और पुराने नोट को खरीदने बेचने के लिए अच्छा प्लेटफार्म है पुराने नोटों को खरीदने बेचने के लिए लोग इस प्लेटफार्म पर आते है और अपना अकाउंट बनाकर पैसा कमाते है जिससे दो फायदे है एक तो आप पुराने नोट बेच कर पैसा कमा सकते है और दूसरा पुराने नोट के शौकीन लोग जो इसका कलेक्शन रखना चाहते है उनको इस प्लेटफार्म से काफी मदद मिल जाएगी और पैसा देकर अपने लिए नोट खरीद सकते है.

Join

786 Lucky Note : क्या आप जानते है इस नोट की खासियत

786 का कोई भी नोट जैसे की 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये का नोट आप इसे बेचकर पैसा कमा सकते है इसे वेबसाइट Ebay पर जाकर अकॉउंट बनाकर पोस्ट कर दे जिससे आपको कुछ ही समय में कांटेक्ट किया जायेगा . 786 मुस्लिम लोगो  की यह लोकप्रिय संख्या है। यह उनका लकी नंबर माना जाता है और दुनिया भर के कलेक्टर, विशेष रूप से मुस्लिम समाज  से ऐसे नोट या सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।

Details : 786 lucky note price 2022

Note ₹500
Process Bidding
Note Features 786 Digit, Unique Serial No, Mistake While Printing, etc.
Sell Old Note 786 Rupees Online Website ebay, Bidcurious, Click India, and more
Sell Old note 786
Old Note Sell Online
Old Note Sell Online

 

Sell Old Note 500 Rupees Online

अब पुरानी नोटों  की बिक्री और भी  बेहतर होती जा रही है। पहले यह केवल यूरोप और अमेरिका में ही प्रचलित था। लेकिन , अब यह भारत में भी लोकप्रिय हो रहा है। अधिकांश लोग जो पुराने नोटों के शौकीन थे वे  संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और ऐसे अन्य देशों से  पुराने नोट खरीदते थे। लेकिन अब यह प्रचलन भारत में बढ़ता जा रहा है अब ऑनलाइन प्लेटफार्म से लोग भारत से भी नोटों का एक्सचेंज कर रहे है यदि आपके पास भी पुराने नोट है तो आप भी इनको बेचकर लाखो कमा सकते है आपको कुछ सामान्य सी स्टेप्स फॉलो करना है.

ऑनलाइन बेचने के लिए अनोखे पुराने नोट कैसे खोजें

दोस्तों यदि आप पुराने नोटों को  बेचना चाहते है तो आपको बता होना चाहिए की किस तरह के नोट लोगो के द्वारा ख़रीदे जाते है इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है. यदि आपके पास साल 1977, 1978 या 1979 का एक रुपये का सिक्का है तो ये आपको 45,000 रुपये तक दिला सकता है. परन्तु वित्त मंत्रालय के उस समय के प्रधान सचिव हिरुभाई एम पटेल के हस्ताक्षर  होना चाहिए. हिरुभाई एम पटेल पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के कार्यकाल में इस पद पर कार्य कर रहे  थे. वहीं माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला 10 रुपये का सिक्का भी ऑनलाइन काफी डिमांड में है.

आरबीआई के पूर्व गवर्नर डी सुब्बाराव के सिग्नेचर वाले और 000 786 की नंबर सीरीज वाले सौ रुपये के नोट को आप 1,999 रुपये में ऑनलाइन बेच सकते हैं. साथ ही ONGC के सम्मान में निकाले गए पांच रुपये के दस सिक्के 200 रुपये में खरीदे जा रहे हैं.

786 Note

ऐसे कई नोट हैं जो 786 नंबर के साथ लिखा होता  हैं। 786 नोट के सीरियल नंबर में होना चाहिए चाहे वह बीच में हो या आखिरी में, लेकिन यह लगातार होना चाहिए। 786 नंबर मुसलमानों के लिए भाग्यशाली है, इसलिए ऐसे कई मुसलमान हैं इसे खरीदने के लिए एक्टिव होते है.

कोणार्क चक्र 20 रुपये का नोट

786 नंबर के अलावा कोणार्क चक्र वाले नोट हैं जो ऑनलाइन और ऑफलाइन लाखों रुपये में बिक चुके हैं। इन सभी अनूठे नोटों को केवल ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेचे जाते है ऐसे कई मामले सामने आये है जिसमे कोणार्क चक्र वाले नोट लाखो में बेचे गए

माँ वैष्णो ₹5 का सिक्का

यदि आपके पास 5 रुपये का सिक्का है जिस पर माँ वैष्णो का चित्र अंकित है, तो इसे लाखों रुपये में बेचा जा सकता है। इस सिक्के पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित होनी चाहिए। इसके अलावा, सिक्का वास्तविक होना चाहिए और केवल भारत सरकार द्वारा जारी किया गया हो। इतनी अधिक  कीमत पर कोई दूसरा सिक्का नहीं बेचा जा सकता।

ऑनलाइन इन वेबसाइटस पर कर सकते हैं बिक्री

ऐसी कई वेबसाइटस  इस समय  ऑनलाइन उपलब्ध हैं जहां पर आप अपने पुराने और दुर्लभ सिक्कों और नोटों को बेच सकते हैं. इनमें CoinBazzar, Indiamart और Quikr ये कुछ प्रमुख वेबसाइटस हैं.

Telegram Group Click Here
PH Home Page Click Here