Old Note Price 2022: अगर आपके पास है ऐसा सिक्का तो आपको मिलेंगे 2 लाख , यहां संपर्क करें

मित्रों पुराने नोट और सिक्के एकत्रित करना कुछ व्यक्तियों का शौक होता है अगर आपके अंदर भी कुछ ऐसा ही शौक है तो यह खबर जो हम बतलाने जा रहे हैं वह है आपके बड़े काम आ सकती है दरअसल बात यह है इन दिनों पुराने नोट और सिक्के की कीमत लाखों में बिक रही है आप इस प्रकार के पुराने और दुर्लभ नोट और सिक्कों को बेचकर बहुत कम समय में लखपति बन सकते हैं। मित्रों वैसे तो एक कहावत है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता।

 लेकिन यहां पर यह बात कुछ अटपटी सी लगती है क्योंकि अगर आपकी अच्छी किस्मत है तो आप ऐसे पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों को बेचकर लखपति बनने का अपना बहुत पुराना सपना पूरा कर पाएंगे। तो आज के आर्टिकल Old Note price 2022 में हम आपके साथ कुछ बिंदुओं पर चर्चा करने वाले हैं Old note price 2022 , business of old notes and coins , 5 rupee note price , how to sell 5 rupee note online , Old 5 rupee note price 2022 , 5 rupee note 2022 , Overview , 

Old note Price 2022 

मित्रों गौरतलब है कि इन दिनों सोशल मीडिया पर पुराने नोट और सिक्कों की गहरी डिमांड है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पता चलता है अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने सिक्कों और नोटों की गहरी मांग है आजकल old note price 2022 के व्यापार से लोग काफी बड़े स्तर पर पैसा कमा रहे हैं। अगर आपके पास भी इसी प्रकार के नोट हैं और आप पैसा कमाने के इच्छुक हैं तो आप देरी क्यों करते हैं आज ही हमारे द्वारा बताए गए तरीके से आप लखपति बन जाइए। मित्रों अब आपके मन में एक सवाल आएगा कि हम इन पुराने और दुर्लभ नोटों से लखपति कैसे बनेंगे तो मित्रो चिंता मत कीजिए हम आपकी इस चिंता को दूर कर देंगे आज हम आपको घर बैठे ऑनलाइन तरीके से लखपति बनने के तौर तरीके बताएंगे आज के आर्टिकल Old note price 2022 में आप जानेंगे, की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कौन से नोट की गहरी डिमांड है। तो हमारे साथ इस आर्टिकल के अंत तक बने रहिए।

Old note price 2022 Overview

Article title Old note price 2022
Year 2022
Old 5 rupee note price in real 5 rupee
Old 5 rupee note price in online market 35000 rs. to 200000 rs.
Note identification 5 rupee note with tractor and printed 786
Online apps Quicker , ebay, etc
Online website www.quicker.com. , 
Old note Price 2022 
Old note Price 2022

5 rupee note price 2022

मित्रों यदि आप भी इस प्रकार के पुराने समय के ₹5 के नोट के मालिक हैं तो फिर आप देरी क्यों कर रहे हैं आप इस नोट को लाखों रुपए में बेचकर अपने सभी शौक पूरे कर सकते हैं मित्रों यहां हम आपको स्पष्ट करा देना चाहते हैं कि इस खास ₹5 के नोट की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लगभग ₹35000 से ₹200000 तक की वैल्यू है। दोस्तों यदि आपके पास 5 rupee note है और इस नोट पर 786 नंबर लिखा हुआ है साथ ही साथ इस नोट पर ट्रैक्टर चलाते किसान की फोटो भी है 

ऐसे नोट को आप ऑनलाइन मार्केट में ₹200000 तक बेच सकते हैं और एक पल में ही ₹200000 कमा सकते हैं। यहां हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आरबीआई ने इस प्रकार के ₹5 के नोट 5 rupee note को extremely rare की श्रेणी में रखा हुआ है अतः यदि आपके पास इस प्रकार का ₹5 का नोट है तो आपके पास से बेहतर मौका नहीं हो सकता है।

How to sell 5 rupee note online 2022

  • आपको अपने पुराने ₹5 के नोट को बेचने के लिए क्विकर की वेबसाइट पर जाना होगा। www.quickr.com 
  • यहां आपको होम पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • फिर यहां आपको एक सेलर के रूप में अपने आप को रजिस्टर करना पड़ेगा।
  • अब आपको अपने नोट की अर्थात मेमो की एक सुंदर तस्वीर लेनी होगी और ऐसे वेबसाइट पर अपलोड करना पड़ेगा।
  • क्वीकर आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो आपके नोट खरीदने में रुचि रखते होंगे।
  • जो भी लोग आपके द्वारा लिस्ट की गई नोट को खरीदने के इच्छुक होंगे आपसे संपर्क करेंगे।
  • और संपर्क होने के बाद आप उस नोट को लेकर आगे की बातचीत कर सकते हैं आपको अपने पुराने दुर्लभ और एंटीक ₹5 के नोट 5 rupee note की अच्छी खासी कीमत मिल जाती है तो आप उसे बेच सकते हैं।

Old 5 rupee note price 2022

मित्रों आपको बता दें नोटों और सिक्कों की ऑनलाइन नीलामी अभी से नहीं बल्कि बहुत वर्षों से चली आ रही है, बहुत से लोगों को पुराने नोटों सिक्कों को ऑनलाइन बदलने से लाखों करोड़ों रुपए प्राप्त हुए हैं आप ebay जैसी वेबसाइट पर अपने घर पर रखे हुए पुराने नोटों को बड़े आराम से नीलाम कर सकते हैं। मित्रों ऐसा सुनने में भी आया है की मक्का मदीना का 1018 साल पुराना सिक्का ढाई करोड रुपए में नीलाम हुआ है क्योंकि सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर और 786 भी खुदा हुआ था।

इसी प्रकार माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का सिक्का भी ₹5000000 में बिका था क्योंकि सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी। बेंगलुरु में स्थित ऑनलाइन मार्केटिंग क्वीकर पुराने सिक्कों के कलेक्शन को बेच रहा है आपको बता दें कि क्विकर  देश के 1,000 से अधिक छोटे-बड़े शहरों में स्थित है आप जानकर आश्चर्य में पढ़ जाएंगे। कि यहां एंटीक और दुर्लभ कॉइन लाखों में लिख रहे हैं अगर आपके पास भी इस तरह के सिक्के हैं या नोट हैं तो आप इनको बेचकर लखपति बन जाएंगे।

FAQs related old note price 2022

प्रश्न 1 पुराने नोट और सिक्कों को बेचने की ऑनलाइन वेबसाइट क्या है?

उत्तर पुराने नोट और एंटीक सिक्के बेचने की ऑनलाइन वेबसाइट है, www.quickr.com  , www.olx.com 

प्रश्न 2 ऑनलाइन वेबसाइट पर ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट कितने रुपए में बिक रहा है?

उत्तर ऑनलाइन वेबसाइट पर ₹5 का ट्रेक्टर वाला नोट ₹35000 से लेकर ₹200000 तक बिक रहा है।

प्रश्न 3 अपने ₹5 के दुर्लभ ट्रैक्टर वाले नोट को बेचने के लिए मुझे क्या करना पड़ेगा?

उत्तर ₹5 के दुर्लभ ट्रैक्टर वाले नोट को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन मार्केट वेबसाइट क्विकर या ओएलएक्स पर अपने आप को रजिस्टर करके अपने मेमो की एक सुंदर सी फोटो डालनी होगी।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE