Old note and coin sale 2022 – इन सिक्कों को बेचकर लाखों रुपए कमाओ

Old note and coin sale 2022
Old note and coin sale 2022

Old note and coin sale 2022 – आपके घर में कहीं न कहीं पुराना सिक्का तो जरूर ही होगा, या आपके बच्चे पुराने सिक्का जरूर ही रखे होंगे। पुराने सिक्के बेच कर लाखों रुपए पा सकते हैं। दुनिया के अधिकांश लोग ऐसे होते हैं कि पुराने सिक्के और नोट रखने का शौक रखते हैं। अगर आप भी उनमें से एक है तो मौका आपके लिए बहुत अच्छा है, आप भी पा सकते हैं लाखों रुपए। यदि यह एक अद्वितीय वस्तु में सबसे पुराना सिक्का पुराना सिक्का है, तो कीमत मूल्य प्राप्त कर सकती है। जहां से आप लाखों रुपये जीतने का स्वर्ण अवसर प्राप्त कर सकते हैं। आप 1 चांदी के सिक्कों के लिए 2 लाख रुपए प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करता है। दुनिया में ऐसे सिक्कों की एक बड़ी आवश्यकता है। जहां ₹ 2 के बजाय लाखों रुपये पाए जाते हैं।

Old note and coin sale 2022

एक पुराना सिक्का आपको बना सकता है लखपति- जिस भी पुराने नोट पर वैष्णो देवी की तस्वीर वाले सिक्के को माना जाता है कई लोग मानते हैं शुभ अगर आपके पास माता वैष्णो देवी की तस्वीर वाला खास सिक्का है तो आप ₹10 लाख तक कमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस सिक्के के बारे में बताएं हो रहा है।  उसकी एक तरफ माता वैष्णो देवी की तस्वीर अंकित है जानकार कहते हैं। कि मां वैष्णो देवी की तस्वीर होने की वजह से इन सिक्कों को काफी शुभ माना गया है।

Join

साथ ही यही वजह है कि बहुत लोग इसे उचित कीमत भी देने को तैयार रहते हैं। ऐसे सिक्कों की खरीद के लिए लोग लाखों रुपए तक देने को तैयार हो जाते हैं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माता वैष्णो देवी वाले सिक्के अब तक लगभग 10 लाख रुपए में कई सिक्के बेचे गया है। इस तरह के सिक्का जिनके पास है वह बहुत तगड़ी कमाई कर सकते हैं। बहुत सारे पुराने नोटों को बेचने पर पैसे मिलते हैं अगर आपके पास भी पुराने नोट पड़े होंगे तो आप भी पैसे कमा सकते हैं। हर किसी के घर में कोई ना कोई पुरानी नोट जरूर की तो आप भी बेचने की कोशिश करें।

Old coin sell 2022

अगर आप बिना कुछ किए घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक शानदार मौका है। आप सिर्फ 2 रुपये देकर 5 लाख रुपये कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अपना घर छोड़ने की जरूरत नहीं है। यह पैसा किसी के लिए भी उपलब्ध है। आपने शायद सुना होगा कि एक सिक्के के बदले आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं। क्या आपने कभी सोचा है कि इन्हें कौन खरीदता है? शौक लोकप्रिय हैं, और प्राचीन वस्तुओं को इकट्ठा करने में एक खास तरह का आनंद आता है। ऐसे नेकदिल लोगों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। ऐसे लोगों के पास पहले से ही प्राचीन वस्तुओं का संग्रह है। अगर आपके पास प्राचीन सिक्के हैं, तो आप उनके बदले लाखों रुपये जमा कर सकते हैं।

1.old note name all old note
2.CountryIndia
3.QuerySell Old Note
4.AuthorityNo Authority
5.Price10 Lakh & As per customer
6.Official Websiteebay.com

 

Old note and coin sale 2022
Old note and coin sale 2022

How to sell coins/notes online

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें पुराने नोट या सिक्के खरीदने या बेचने का शौक होता है। अगर आपके पास भी भी पुराने नोट या सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं तो हम आपको इसका ऑनलाइन तरीका बता रहे हैं। इसे आप Olx, Quikr, eBay पर बेच सकते हैं। पुराने सिक्के बेचने के लिए कुछ वेबसाइट है। इन वेबसाइटों से आप पुराने सिक्के या नोट कर सकते हैं आसानी से और लाखों रुपए कमा सकते हैं। अगर आपके पास बुलाने से की याद बहुत है तो आप इन वेबसाइट पर भेज सकते यह वेबसाइट आपको गूगल पर भी जाएंगे क्या हम आपको लेकर दे रहे। वह आशिकी आप इसे देख सकते हैं।

  • विशिष्ट वेबसाइट www.ebay.com पर लॉग ऑन करें।
  • खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।
  • आप जिस नोट/सिक्के को बेचना चाहते हैं उसकी स्पष्ट तस्वीर अपलोड करें।
  • विवरण के साथ-साथ अपना स्थान भी लिखें।
  • अपनी कीमत बोली।
  • इच्छुक लोग आपसे संपर्क करेंगे। आप उनके साथ बातचीत कर सकते हैं और सिक्का बेच सकते हैं।

sell old indian coins online for cash

पुराने सिक्के या मुद्रा, जिन्हें आप संग्रहणीय के रूप में रखते रहे होंगे, एक भाग्य के लायक हो सकते हैं। वहाँ एक बाजार है जो इन सिक्कों के लिए लाखों रुपये का भुगतान करने में दिलचस्पी रखता है, जिसका कानूनी मूल्य बहुत कम हो सकता है। अगर आप इन नोटों और सिक्कों के ऊपर बैठे हैं तो आपको जानकर हैरानी होगी कि आप इन्हें भारत में ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। सुनिश्चित नहीं है कि कैसे, हम यहां मदद करने के लिए हैं। भारत में पुराने नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने और अच्छी खासी कमाई करने के कई तरीकों की सूची नीचे दी गई है। तो बिना किसी और हलचल के, आइए इसके बारे में ठीक से जानें।

ऊपर दिए गए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जहां आप अपने पुराने सिक्कों और नोटों को सूचीबद्ध कर सकते हैं। अन्य कॉइन लिस्टिंग को देखकर, आप कीमतों के बारे में एक विचार प्राप्त करेंगे और तदनुसार सिक्कों पर उल्लिखित वर्ष के आधार पर अपना खुद का सेट करेंगे। सिक्का जितना पुराना होगा, उसे उतना ही अधिक बेचा जा सकता है। वर्ष सिक्कों की ढलाई की तारीख को इंगित करता है, इसलिए मान लीजिए कि 1984 में बनाया गया एक सिक्का 1998 में बने सिक्के की तुलना में अधिक बिक्री मूल्य रखता है।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE
PHYSICSHINDI HOMECLICK HERE
About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.