Old 50 Rupee Note Sell 2022 – कीमत 11 लाख रुपए, जानें कहाँ बेचना है

Old 50 Rupee Note Sell 2022 – 50 रुपए का नोट अगर आपके पास होगा तो यह जानकारी आपके लिए-कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा लॉकडाउन में हजारों इंडस्ट्री या बंद होने से लाखों लोगों का रोजगार खत्म हो गया बहुत से लोगों का रोजगार डूब गया। अब पैसा कमाना सबके लिए एक बड़ा चुनौती बन गया है अगर आपके पास पैसा कमाने का कोई जरिया नहीं है तो फिर यह खबर आपके लिए है या आप जैसे लोगों के लिए बहुत ही जरूरी है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो कि बचपन में नोटों की कलेक्शन कर गुल्लक या पर्स में रखने का शौक रखते हैं या रखे होंगे तो अब पति बनने का समय आ गया है इन दिनों पुरानी नोटों को बेचकर लाखों पैसा कमा सकते हैं। पूरी जानकारी के लिए पूरा पढ़ें।

Old 50 Rupee Note Sell 2022

अगर आपके पास भी 50 रुपये का पुरानी नोट है तो यह आप जरूर पढ़ें और इसका लाभ उठाएं अगर आपकी नोट में 786 नंबर वाला कोई 50 का नोट है तो फिर आप तो लखपति बनने से कोई नहीं रोक सकता घर बैठे आसानी से रातों-रात बनने का सपना साकार कर सकते हैं। अगर आपके पास 50रुपये की पुरानी नोट है तो आप यह जरूर देखें आपके पास कहीं 786 नंबर वाला ही नोट तो नहीं है अगर है तो बिल्कुल तेरी मत कीजिए और इसका लाभ उठाएं। ई-बे पर आसानी से बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है।

Join

इससे आपको तीन लाख रुपये तक की कमाई हो सकती है। सिक्के की खासियत धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी ओर एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं। इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं।

Sell Old Note on Ebay

जैसा कि हम जानते हैं कि भारत सरकार नियमित अंतराल पर सिक्कों और नोटों का उपयोग बंद कर देती है और इसीलिए लोग पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए अच्छी रकम खर्च करते हैं। कुछ सिक्के और नोट जिनकी अत्यधिक मांग है: – 5 रुपये का नोट जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो है और जिस पर 786 प्रिंट है। – 25 पैसे के सिक्के – 1994, 1995, 1997 या 2000 में आरबीआई द्वारा परिचालित 2 रुपये का सिक्का – 2 रुपये पुराने सिक्के जो 1984 में जारी किए गए थे –

1. country India
2. old note  5,10,20,50 all
3. years  2022
4. old coins all coins
5. official website www.ebay.com
Old 50 Rupee Note Sell 2022
Old 50 Rupee Note Sell 2022

1885 में छपा ब्रिटिश काल का एक रुपए का सिक्का यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सिक्के और नोट केवल तभी मूल्यवान होते हैं जब उनके पास एक विशेष सीरियल नंबर या सीमित संस्करण के सिक्के / नोट या सीरियल नंबर, छवि और नोट के हस्ताक्षरकर्ता का एक विशेष संयोजन जैसे कुछ गुण हों। अगर आपके पास कोई सा भी पुराना नोट है तो आप यह जानकारी पूरी तरह से पढ़ ले और जान जाएगी कौन-कौन सी बिजली पर मिल सकता है पैसा अगर आपके पास है यह नोट तो फायदा उठाइए।

How to Sell all Note

  1. इस नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले ebay.com पर जाएं।
  2. होम पेज पर अभी रजिस्टर करें।
  3. यहां आप अपने आप को एक ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करते हैं।
  4. अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड करें।
  5. फिर, eBay आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और नोट और सिक्के खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं।
  6. अब जो लोग इस एंटीक नोट को खरीदने के इच्छुक हैं, वे आपसे संपर्क करेंगे।
  7. यहां आप इन लोगों से संपर्क कर सकते हैं और अपने नोट के लिए बातचीत कर सकते हैं।
  8. इसके बाद आप अपने नोट को सही कीमत मिलने पर बेच सकते हैं।

Old indian currency selling market online

अगर आपको पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक है तो आपके पास घर बैठे लाखों रुपये कमाने का अच्छा मौका है। पहले लोग पुराने सिक्के और नोट बेचकर हजारों रुपये खर्च करते थे लेकिन इन दिनों आप पुराने सिक्कों और नोटों को बदलकर 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। सिक्का 1, 2 रुपये का हो सकता है और नोट 5 रुपये, 10 रुपये का हो सकता है। कुछ लोगों को पुराने सिक्के या करेंसी नोट इकट्ठा करने का शौक होता है।

सिक्के एकत्र करने के शौक को न्यूमिज़माटिक्स और करेंसी नोटों के अध्ययन और संग्रह को नोटफिली कहा जाता है। जो लोग सिक्कों और नोटों को इकट्ठा करना पसंद करते हैं, वे दुर्लभ नोटों और सिक्कों के लिए अच्छी रकम खर्च करने से गुरेज नहीं करते हैं।पुराने सिक्के और नोट अब OLX, Quikr, eBay, IndiaMart, Coinbazaar.in जैसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचे/नीलामी किए जाते हैं। IndiaMart, Coinbazaar और Quikr केवल भारतीय बाजार के लिए हैं, जबकि Olx और eBay को अंतर्राष्ट्रीय दर्शक भी मिलते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE