NTA UGC NET Admit Card 2022: NTA UGC NET एडमिट कार्ड, यहां से करे तुरंत डाउनलोड

हाल ही में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा NTA UGC NET Admit card के बारे में बड़ी अपडेट जारी की गई है. यहां पर हम NTA UGC NET Admit card डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया के बारे में भी बताएंगे कि कैसे आप admit card जारी होने के बाद आसानी से NTA UGC NET Admit card download कर सकते हैं. इसके साथ ही NTA UGC NET Admit card डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया के बाद में भी चर्चा करेंगे. वही  जानेंगे की NTA UGC NET Exam कब आयोजित करवाए जा सकती है.

NTA UGC NET Admit Card 2022
NTA UGC NET Admit Card 2022

यदि आप भी NTA UGC NET Admit card के बारे में संपूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं. तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहें. ताकि आपको हम NTA UGC NET Admit card डाउनलोड करने के बारे में संपूर्ण जानकारी दे सके.

Table of Contents

Join

NTA UGC NET Admit Card 2022

भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सहायक प्रोफेसरशिप और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)  के द्वारा हर वर्ष परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है. इसी तरह इस वर्ष भी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी)  नेट परीक्षा 2022 के लिए आवेदन मांगे गए थे जो पूर्ण हो चुके हैं. वह इसी के साथ Net Exam 2022 का आयोजन भी बहुत जल्द करवाया जाएगा. साथ ही हम आपको यह बता दे, कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी प्रति वर्ष जून और दिसंबर के महीने में पहले चरण की परीक्षाएं आयोजित करवाती है. वहीं दूसरी तरफ द्वितीय चरण की परीक्षाएं अगस्त के महीने में आयोजित करवाई जाएगी. वही आपको बता दे, की अगस्त में आयोजित होने वाली दूसरे चरण की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड एनटीके की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.  हालांकि अभी एडमिट कार्ड की कोई आधिकारिक सूचना  जारी नहीं  की गई है. लेकिन जब भी NTA द्वारा UGC Net Exam 2022 की घोषणा की जाएगी, सभी उम्मीदवारों को 4 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. अधिकारिक वेबसाइट आर्टिकल के अंत में बताई गई है जिससे आप NTA UGC NET Admit card 2022 download कर सकते हैं.

NTA UGC NET Exam Date

NTA की ओर से UGC Net जून 2022 एवं दिसंबर 2021 साइकिल के दूसरे फेज की परीक्षा के एडमिट कार्ड बहुत ही जल्द जारी किए जाने की संभावना है. वही बता दे कि 12 13 व 14 अगस्त को NTA की ओर से UGC Net के दूसरे चरण की परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA द्वारा UGC Net के दूसरे फेस की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. वहीं आप  ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे. आपको बता दें, कि दिसंबर 2021 और जून 2022 के पहले चरण के लिए UGC Net exam का आयोजन 9 से 22 जुलाई के मध्य करवाया गया था. जिसके बाद अब दूसरे चरण की परीक्षा 12 से 14 अगस्त के मध्य आयोजित की जाए जाएगी. दूसरे चरण के लिए जल्द ही NTA की अधिकारिक वेबसाइट पर admit card जारी कर दिए जाएंगे. NTA अधिकारीक वेबसाइट हमारे इस पोस्ट के अंत में बताई गई है. जिससे आप अपना NTA चरण सेकंड का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

NTA UGC NET Admit card 2022 Overview

Examination Name National Eligibility and Entrance Test.
Organization National Testing Agency (NTA)
Exam Year  2022
Exam Date 12 August to 14 August 2022
Admit Card  Coming Soon
Admit Card Mode Online Mode
Official Website www.ugcnet.nta.nic.in

NTA UGC NET Admit card download Link

  • एलटीए यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले एनडीए की ऑफिशियल वेबसाइट www.ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा.
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने एक होम पेज ओपन होगा.
  • उसके बादआपके सामने डाउनलोड एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिखेगा.
  • जिस पर आप को क्लिक करना है.
  • एडमिट कार्ड का ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको पूछी गई जानकारी जैसे डेट ऑफ बर्थ  स्वयं का नाम, पिता का नाम व एप्लीकेशन नंबर एंटर करने होंगे.
  • उसके बाद सबमिट का बटन दबाना होगा.कुछ समय बाद आपकी इस स्क्रीन पर आपको NTA UGC NET Admit card दिखेगा. जिसे आपको डाउनलोड कर लेना डाउनलोड करने के बाद इसका प्रिंट आउट निकाल ले.

Important Link 

NTA UGC NET Admit card Download Link : Click Here

Official website :Click Here

FAQs related to NTA UGC NET Admit Card

Q.1 NTA UGC NET Admit Cardडाउनलोड करने की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है?

Ans. NTA UGC NET Admit Card डाउनलोड करने की ऑफिशियल वेबसाइट www.ugcnet.nta.nic.in है. 

Q.2 NTA UGC NET Admit Card किस प्रकार डाउनलोड किया जा सकता है?

Ans. NTA UGC NET Admit Card डाउनलोड करने की प्रक्रिया आर्टिकल में ऊपर बताई गई है. जिसके माध्यम से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.

Q.3 NTA UGC NET फेज सेकंड की परीक्षाएं कब आयोजित करवाई जाएगी?

Ans. NTA UGC NET फेज सेकंड की परीक्षाओं का आयोजन 12 अगस्त से 14 अगस्त 2022 के मध्य आयोजित करवाई जाएगी.

OFFICIAL WEBSITE CLICK HERE
JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE