New Airtel Recharge Plan: Airtel ने बढ़ाया मिनिमम रिचार्ज प्लान, जाने नई कीमत

New Airtel Recharge Plan
New Airtel Recharge Plan

आज के इस आर्टिकल में हम आपको New Airtel Recharge Plan के बारे में बताने वाले हैं. अगर आप भी एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बहुत ही बुरी खबर रहने वाली है. आपको बताना चाहेंगे कि अगर आप एयरटेल कंपनी के यूजर है तो आपका खर्चा बढ़ने वाला है. Airtel कंपनी की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाली है. अब आपको अपने रिचार्ज करवाने पर ज्यादा कीमत देनी पड़ सकती है. तो आइए जानते हैं कि क्या है पूरी खबर? यहां पर हम Airtel recharge plans की नई कीमतों के बारे में बताने वाले हैं. एयरटेल कंपनी द्वारा Airtel unlimited calling plan 99 की कीमतों पर बदलाव किया गया है. अगर आप भी एयरटेल कासिम इस्तेमाल करते हैं और Airtel plans के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहिए ताकि कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी आप से ना छूटे.

New Airtel Recharge Plan

New Airtel Recharge Plan: अगर आप भी एयरटेल सिम का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बताना चाहेंगे कि अब आपका जेब का खर्च बढ़ने वाला है क्योंकि एयरटेल टेलीकॉम कंपनी अब अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज को महंगा करने जा रहा है. एयरटेल कंपनी द्वारा अब New Airtel Recharge Plan जारी कर चुकी है. तो आइए जानते हैं कि आखिर एयरटेल कंपनी द्वारा कौन से New Airtel Recharge Plan महंगा किया गया है और कहां के यूजर्स को अब एयरटेल रिचार्ज करवाने पर ज्यादा कीमतें चुकानी पड़ेगी. तो आपको बताना चाहेंगे कि एयरटेल ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी की है. कंपनी ने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमतों में करीब 57 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. New Airtel Recharge plan सिर्फ अपने ₹99 वाले रिचार्ज को महंगा किया है.

Join

New Airtel Recharge plan 2022

New Airtel Recharge Plan: New Airtel Recharge plan के तहत टेलीकॉम कंपनी एयरटेल द्वारा अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है. कंपनी द्वारा अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान की कीमतों में करीब 57 फीसदी का इजाफा किया है. बता दें कि बढ़ी हुई कीमतों का असर सिरसा हरियाणा और ऑडिशा के रहने वाले लोगों पर ही दिखाई देने वाला है. राहत की खबर यह है कि यदि आप अगर आप ओडीशा या हरियाणा के रहने वाले नहीं है तो यह खबर आपके लिए नहीं है क्योंकि New Airtel Recharge plan सिर्फ हरियाणा और उड़ीसा में रहने वाले लोगों के लिए ही बढ़ाया गया है. एयरटेल ने अपने बेसिक रिचार्ज प्लान ₹99 को बढ़ाकर ₹155 कर दिया है. यूजर्स को अब हर महीने ₹99 की जगह ₹155 का मिनिमम प्लान करवाना होगा. तभी उनकी आउटगोइंग और इनकमिंग सेवा जारी रहेगी.

इन्हें भी पढ़ें-

Airtel Recharge Plan 2022 List 

New Airtel Recharge Plan: लेकिन आपको बताना चाहेंगे कि फिलहाल कंपनी ने सिर्फ हरियाणा और उड़ीसा में ही ट्रायल शुरू की है लेकिन बहुत ही जल्द है दूसरे सर्कल में भी कंपनी ट्रेन शुरू करने वाली है. एयरटेल कंपनी द्वारा New Airtel Recharge plan के तहत मिनिमम रिचार्ज प्लान ₹99 वाले को ₹155 का कर दिया है. इसे रिचार्ज प्लान के अंतर्गत यूजर्स को 24 दिनों की वैलिडिटी मिलती है, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 1GB डेटा और 300 एसएमएस का बेनिफिट मिलता है. जबकि पुराने ₹99 वाले प्लान के अंतर्गत फुल टॉकटाइम और 200 एमबी डेटा मिलता था, इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती थी, यानी यूजर्स को अब ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे, उन्हें कम में रिचार्ज प्लान मिलेगा वैधता, लेकिन असीमित वॉयस कॉलिंग का विकल्प होगा. और साथ में 20MB डाटा की जगह यूजर्स को 1GB डाटा मिलने वाला है.

New Airtel Recharge Plan
New Airtel Recharge Plan

Airtel prepaid recharge

New Airtel Recharge Plan: इस खबर से आशंका जताई जा सकती है कि आने वाले समय में अन्य राज्यों में भी एयरटेल अपने प्लान में बढ़ोतरी कर सकती है. ऐसे सभी यूजर्स जो New Airtel Recharge Plan करना चाहते हैं वह समय से पहले भी रिचार्ज प्लान कर सकते हैं और अपने पैसे बचा सकते हैं. एयरटेल कंपनी द्वारा अपने रिचार्ज प्लान में 57% की बढ़ोतरी की है. हालांकि एयरटेल टेलीकॉम कंपनी अन्य सभी टेलीकॉम कंपनियों से काफी अच्छी सर्विस प्रदान करती है.

How to Recharge in Airtel Sim

  1. एयरटेल सिम में रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले आपको एयरटेल के एप्लीकेशन में जाना होगा.
  2. इसके बाद प्रीपेड रिचार्ज पर क्लिक करें.
  3. अब आपको यहां पर अपने एयरटेल मोबाइल नंबर दर्ज करने होंगे.
  4. मोबाइल दर्ज करने के बाद कौन सा प्लान रिचार्ज करना है सेलेक्ट करें.
  5. सेलेक्ट करने के बाद आपको पेमेंट करना है.
  6. अब आपके सिम पर रिचार्ज सफलतापूर्वक हो चुका है.
PH Home PageClick Here

About Touseef 3659 Articles
Tauseef was born in Deharadoon, Uttarakhand. He began writing in 2021, and has contributed to the educational and finance content. He lives in Nainitaal.