NEET PG 2022 Postponed: अब परीक्षा होगी स्थगित?, बड़ी खबर

NEET PG 2022 Postponed – नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट या NEET PG 2022 को स्थापित करने की मांग सोशल मीडिया पर ट्रेन हो रही है। NEET PG काउंसलिंग 2021 शेड्यूल को कई बार संशोधित किया गया था। आपको बता दें कि उम्मीदवारों ने फिर से आवाज उठानी शुरू कर दी है NEET PG को स्थापित करने की मांग को लेकर। आज हम इस पोस्ट में NEET PG 2022 के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको पूरा पोस्ट पढ़ना होगा। तो दोस्तों चलिए पूरा पोस्ट पढ़ते हैं।

Join

Table of Contents

NEET PG 2022 Postponed

इस बार NEET PG 2022 स्थगित करने की मांग ने एक नया मोड़ ले लिया है आपको बता दें कि ट्विटर पर इससे केवल #DeferNEETPG2022 के साथ ट्रेंड करने के बजाय उम्मीदवारों ने ऑफिसर से संपर्क किया। हम बात करें रिपोर्ट की तो पता चला है कि चिकित्सा उम्मीदवार की एक समूह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर NEET PG को स्थापित करने की मांग की है। यह उम्मीदवार अखिल भारतीय चिकित्सा छात्र संघ AIMSA समूह से संबंधित हैं। NEET PG 2022 Exam की डेट 21 मई 2022 से सुनिश्चित की गई है निर्धारित की गई है।

क्योंकि NEET PG काउंसलिंग 3 मई 2022 को समाप्त होगी इसलिए दी गई तारीख पर परीक्षा देना उसके लिए उचित नहीं होगा। आपको बता दे तो NEET PG 2022 का एग्जाम मई में होगा। हजारों डॉक्टरों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र के माध्यम से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) परीक्षा में बैठने पर अपनी शिकायतों को साझा किया। पत्र में डॉक्टरों ने उल्लेख किया है कि अगर NEET PG 2022 की परीक्षा 21 मई को होगी तो डॉक्टरों के पास राष्ट्रपति भवन में भारत सरकार को अपनी प्रतिष्ठित मेडिकल डिग्री सरेंडर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है और कोई भी विकल्प नहीं है।

NEET PG 2022 Postponement News

मेडिकल छात्र छात्राओं संघ NEET PG 2021 काउंसलिंग और NEET PG 2022 एग्जाम डेट के बीच पर्याप्त अंतर नहीं होने के कारण बता रहे हैं ऐसा बोल रहे हैं। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय को लिखे गए पत्र के अनुसार परीक्षा की तैयारी के लिए छात्र छात्राओं के लिए परीक्षा की तारीखऔर मोप अप एंड के बीच का अंतर बहुत कम है। यह एक ड्राइंग कर छात्र छात्राओं के लिए तनाव पूर्वक स्थिति पैदा हो चुकी है क्या पैदा कर रहा है। जो उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राएं बनाते हैं काउंसलिंग में सीट नहीं मिलने पर बेहतर करने की उम्मीद है लेकिन फिर भी समय की कमी के कारण अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।

Exam Nmae NEET PG 2022
Exam Date 21 may
Session 2022
Country India
Official Website nbe.edu.in
NEET PG 2022 Postponed
NEET PG 2022 Postponed

 

इसके अलावा इन उम्मीदवारों के लिए अनुसार लगभग 5000 इंटर्न कोविड-19 के दौरान गोविंद युद्ध के रूप में सेवा की अपनी अंतिम परीक्षा में देरी के कारण परीक्षा में बैठने के लिए अयोग्य है। वही देखा जाए तो ऐसा उन्हें वह भी ड्यूटी में तैनात किए जाने के कारण हुआ। ल इंडिया डेंटल स्टूडेंट एसोसिएशन / डेंटोडॉन्टिक्स के ट्वीट में लिखा है आज #NEETPG और #NEETMDS से संबंधित उम्मीदवार @mansukhmandviya के साथ बैठक में अपने संबंधित ज्ञापन जमा करने जा रहे हैं। निश्चिंत रहें कि दोनों उम्मीदवार एक के बाद एक अपने मामलों पर अलग-अलग चर्चा करने और अपने ज्ञापन जमा करने जा रहे हैं।

Postpone NEET PG 2022

डॉक्टरों ने NEET PG 2022 एग्जाम के लिए उपस्थित होने में निराशा को व्यक्त करती हुए लिखा हम एक असमंजस में हैं कि हमें NEET PG 2021 काउंसलिंग में भाग लेना चाहिए या परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए यह दुविधा में है कि उन्हें क्या करना चाहिए उन्हें समझ नहीं आ रहा है। क्योंकि हमने NEET PG 2021 काउंसलिंग शेड्यूल को लगभग 7 बार बदल दिया है इस साल मेडिकल काउंसलिंग कमिटी और राज्य और अखिल भारतीय स्तर पर पर मॉप-अप राउंड रद्द कर दिया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि हम इस अनिश्चितता ओं के साथ पढ़ाई या अध्ययन कैसे कर सकते हैं।

NEET PG 2022 Postponed update

दोस्तों आपको बता दें कि छात्रों ने दावा किया है कि एनएमसी और एनबीई दोनों द्वारा उन्हें लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। आपको बता दें कि उन्होंने कहा अगर परीक्षा 21 मई को होती है तो हम 1000 डॉक्टर के पास अपनी निराशा और परीक्षा और परामर्श प्रक्रियाओं में अनगिनत खामियों के कारण राष्ट्रपति भवन में अपनी प्रतिष्ठित मेडिकल डिग्री भारत को सौंपने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा ऐसा कहना है। आपको बता दें कि उम्मीदवारों को कुछ समझ नहीं आ रहा है उन्हें क्या करना चाहिए।

FAQ related NEET PG 2022 Postponed

1.क्या NEET ug 2022 को स्थगित कर दिया जाएगा ट्विटर?

Ans- भले ही NTA के पास कोई अपडेट नहीं है, लेकिन हैशटैग “NEET-UG 2022 स्थगित करें” अभी भी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। छात्र अभी भी #PostponeNEETUG2022 का प्रस्ताव दे रहे हैं, यह अनुरोध करते हुए कि परीक्षा को सितंबर में स्थानांतरित कर दिया जाए।

2.क्या नीट पीजी का आयोजन 2023 में होगा?

Ans- NEET PG 2023 परीक्षा अप्रैल 2023 में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक वर्ष, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा NEET-PG आयोजित करता है।

3.क्या NEET PG 2022 को स्थगित किया जाएगा? – Quora?

Ans- NEET PG 2022 परीक्षा और काउंसलिंग एक साथ बहुत करीब से आयोजित की जा रही है। मेडिकल स्नातक यह लिखना जारी रखते हैं कि राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) एनईईटी पीजी 2022 परीक्षा तिथि को स्थगित नहीं करने के लिए “निर्णायक” है क्योंकि वे चाहते हैं कि यह अगस्त में शुरू हो।

TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE