Neet Admit Card 2022: छात्रों का इंतजार खत्म, जानिए कब होगी आपकी परीक्षा

Hello दोस्तो देश की दुसरी सबसे बड़ी परीक्षा NEET (National Eligibility Entrance Test) जिसके लिए 18 lakh बच्चो ने आवेदन किया है, और इस परीक्षा Neet Admit Card 2022 का आयोजन 17 July को समूचे देश के 14 शहरो मे जिसके लिए 546 एग्जामिनेशन सेंटर अलॉट हुए है, में संपन्न होने के लिए पूर्ण रूपेण तैयार है। और वो सभी भावी उम्मीद्वार जो चिकित्सक बनने की इच्छा रखते है अपनी कमर कस चुके है,और पूरी प्रतिबद्धता से अपनी Studies में जुड़े हुए है, उनके लिए ये Neet Admit Card 2022 एक सुनहरा मौका जो उनके सपने को एक आकार दे सकता है, ताकि उनका धरती का भगवान बनने का सपना पूरा हो सके। आज की इस अंतराल में हम आपसे Neet Admit Card link 2022 ?के साथ ही Neet Admit Card 2022 release date? के बारे में चर्चा करने वाले हैं साथ ही Neet Admit Card 2022 download कैसे करें ? इन सारे उपयुक्त विषयो जानकारी सांझा करने वाले है। 

Neet Admit Card 2022

प्राचीन काल से ही भारतीय संस्कृति में चिकित्सा पद्धतियां अपने वैज्ञानिक रूप में विद्यमान है, आयुर्वेदा के बहुतेरे साखाओ में एक शाखा सल्यक्रिया के नाम से प्रसिद्ध रहा है, और भारत के प्रथम और प्रसिद्ध चिकित्सक सुश्रुत,चरक हुए है, जो इन क्रियाओं से अपनी प्रसिद्धि बटोर चुके है, वैसे ही आज भी Medical Science के परास की ओर दृष्टि फिराए तो वह बहुत विशाल जान परती है, और इस Profession में आने से पहले कठोर परिश्रम से गुजरना होता है,और यही वजह है कि समूचे देश में  साल में एक बार Neet Admit Card 2022 की परीक्षा का आयोजन भावी छात्रों के चयन के लिए किया जाता है। 17 जुलाई 2022 को आयोजित होने जा रही परीक्षा के लिए Advance Intimation Of Examination City for Neet (UG)-2022 यानि जो आपका एग्जामिनेशन सेंटर है वो किस City में है उसकी जानकारी आपको यहां से मिल जाएगी।  Examination Centre की सूचना तो आपको Admit Card के माध्यम से ही मिलेगी । Official website पर Candidate Activity के नाम से एक interface दिखेगा, और जब आप उसपे क्लिक करेंगे तो वहा पर आपको( Application no+ DOB+ Captcha ) को fill करके सबमिट कर देना है । अब आप आसानी से देख सकते है की आपका centre किस city में है। 

Join

Neet Admit Card 2022 release date

इस (Advance Intimation Of Examination City for Neet (UG)-2022) न्यू टैब का एक्टिव हो जाना ये इंगित करता है की परीक्षा जो 17 July को हो जाना तय हुआ है, अपने निर्धारित समय पर ही होगा इसमें कोई द्वंद नहीं है । यदि अब हम बात करे की  Neet Admit Card 2022 release date क्या होगा ? तो अभी अभी NTA की ओर से एक सूचना प्रकाश में आया है की एडमिट कार्ड 7-10 July के बीच official website पर रिलीज कर दिया जायेगा। जैसा की आपको पहले से ज्ञात है की 18 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन किया हैं, तो ये अपने आप में गहमा गहमी की स्थिति को दर्शाता इस बीच ये हो सकता है, की सर्वर डाउन हो जाए कुछ समय के लिए इसमें चिंता वाली कोई बात नही हैं, जैसा की पिछले साल का भी ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, Admit Card Download 2022 के डेट को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया जाए । 

Neet Admit Card 2022 Overview

Name of Examination  NEET(UG)2022
Exam Conducting Body NTA
Examination date 2022 17 july
No of Examination Centre  546
email ID  neetug-nta@nic.in
Toll free number  8076535482
Official website  neet.nta.nic.in

 

Neet Admit Card 2022
Neet Admit Card 2022

Neet Admit Card 2022 download

1- सबसे पहले आपको NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा

2- वहा आपको Home page पर Neet UG 2022 Admit Card का एक Tab शो हो रहा होगा,उसपे क्लिक करे ।

3-उसके बाद (Application no+ DOB+ Security Code) fill करके submit button पे टैब कर दीजिए ।

4-अपने एडमिट कार्ड का printout ले कर अपने पास संभाल के रख ले चाहे तो उसका लेमिनेशन भी करा सकते है।

FAQs Related to NEET Admit Card 2022

Q- Neet की परीक्षा हिंदी में होती है?

Ans- Neet की परीक्षा संविधान की अनुसूची में सामिल 13 भिन्न भाषाओ में होती है, आप जिस भाषा का चुनाव फॉर्म भरने के समय करते है । उसी भाषा में आपकी परीक्षा संपन्न करवाई जायेगी ।

Q- Neet में कौन से विषय से प्रश्न पूछे जाते है ?

Ans- Neet में Physics, Chemistry,Biology के साथ बायोलॉजी के विभिन्न हिस्सों से कुल 200 प्रश्न पूछे जाते है,जिसमे उम्मीदवार को 180 प्रश्नों का जवाब बिलकुल सही देना होता है ।

Q- Neet की तैयारी के लिए कितने घंटे पढ़ना चहिए।

Ans- किसी भी Competitive exam के लिए Quantity से ज्यादा Quality पे ध्यान देने की जरुरत होती है, आप इस बात पे focus ना करे,की आप कितने घंटे किताब के साथ गुजार रहे है,बल्कि अपने Exam के सिलेबस को ध्यान में रखते हुए डेली खुद को टारगेट दे और उसे Complete kare ।

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
PHYSICSHINDI HOME CLICK HERE